आजम खान के परिवार को मिली HC से बड़ी राहत

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान और उनके परिवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। खबरों के मुताबिक परिवार के तीनों सदस्यों को अदालत से ज़मानत मिल गई है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: 

आजम खान के परिवार को मिली HC से बड़ी राहत

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान और उनके परिवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। खबरों के मुताबिक परिवार के तीनों सदस्यों को अदालत से ज़मानत मिल गई है। जहां कोर्ट ने आज़म खान की सात साल की सजा पर रोक लगा दी है। आपको बता दें कि आज़म की पत्नी तंजीम फ़ातिमा और उनके बेटे अब्दुल्ला आज़म अब जेल से छूट जायेंगे।

यादव समाज को अमित शाह ने दिया बड़ा संदेश

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार दौरे पर हैं। इस दौरान अमित शाह ने आरा के वीर कुंवर सिंह स्टेडियम में भाजपा प्रत्याशी आरके सिंह के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। जहां उन्होंने इंडिया गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। और कहा कि हमें 400 पार करा दो, ताकि मुस्लिम आरक्षण को खत्म कर पिछड़ा को देने का काम करेंगे।

मनोज झा ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

राजद नेता मनोज झा और शक्ति यादव ने आज राजद कार्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान मनोज झा ने भाजपा की केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में पांच चरणों के चुनाव के बाद बदलाव की ललक स्पष्ट रूप से दिख रही है। जहां बच्चा-बच्चा कह रहा कि नौकरी मतलब तेजस्वी, विकास मतलब तेजस्वी।

पटियाला से 5वीं बार जीत की कोशिश में परनीत

पंजाब के पटियाला में शाही परिवार का मोती महल कांग्रेस की राजनीति का केंद्र रहा है। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस यहां से 11 बार जीत चुकी है, जिसमें छह बार इस परिवार के सदस्य सांसद बन चुके हैं। इस कारण कभी यहां कांग्रेस के नेताओं का जमावड़ा लगा रहता था। लेकिन इस बार यहां से भाजपा के टिकट पर पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर चुनावी मैदान में हैं। वो पांचवीं बार जीत की कोशिश में हैं।

मल्लिकार्जुन खरगे के निशाने पर भाजपा

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी पारा हाई है। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। और कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में इंडिया ब्लॉक 300 से अधिक सीटें जीतेगा, जबकि कांग्रेस पार्टी अकेले ही 273 सीटें पार कर जाएगी।

अनंतनाग-राजौरी सीट पर PDP लड़ रही अस्तित्व की लड़ाई

जम्मू कश्मीर का सियासी रण रोचक है। इस चुनाव में अब के चरण में रिकॉर्ड मतदान हुआ है। अब अनंतनाग-राजौरी संसदीय क्षेत्र में नेशनल कॉन्फ्रेंस ने मियां अल्ताफ अहमद लारवी को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं PDP की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती अपने राजनीतिक अस्तित्व को बनाए रखने के लिए खुद मैदान में हैं। जो जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी खुद को साबित करने के लिए लड़ रही है।

दांव पर लगी तीन कैबिनेट मंत्रियों की प्रतिष्ठा

घोसी लोकसभा सीट पर सातवें चरण में एक जून को मतदान होना है। जैसे जैसे मतदान की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे इस सीट पर मुकाबला बेहद रोमांचक होता जा रहा है। इस सीट पर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर, दारा सिंह चौहान और एके शर्मा की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

रास्ता भटका सीएम योगी का हेलीकॉप्टर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा दावा कर कहा कि बिहार से सटे इलाके में चुनाव प्रचार के दौरान उनका हेलीकॉप्टर रास्ता भटक गया। लोकसभा चुनाव के छठे चरण के प्रचार के अंतिम दिन भाजपा के कद्दावर नेता और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बिहार के दो निर्वाचन क्षेत्रों में दो बैक-टू-बैक रैलियों को संबोधित किया।

राकेश टिकैत ने लोगों से की बड़ी अपील

किसान नेता राकेश टिकैत ने लोगों से अपील की है कि वो ऐसे उम्मीदवारों को वोट दें जो केंद्र की सत्ता पर काबिज भाजपा सरकार के प्रत्याशी को हरा सके। भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने यह भी आरोप लगाया कि मौजूदा चुनाव भारतीय जनता पार्टी नहीं, बल्कि पूंजीपतियों का एक ग्रुप लड़ रहा है, क्योंकि पूंजीपतियों के एक ग्रुप ने देश पर कब्जा कर लिया है।

मतदान में महिलाओं की भागीदारी महत्व

लोकसभामें जब महिलाओं के प्रतिनिधित्व की बात आती है, तो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से निराशाजनक तस्वीर उभर कर सामने आती है। 1962 के बाद से, दिल्ली की तमाम सीटों से 106 संसदीय प्रतियोगिताओं में केवल 12 महिला उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की। अगर ये हिस्सा प्रतिशत में देखा जाए, तो इसका आंकड़ा 11.3 फीसदी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button