फिटनेस की बात कहकर अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर कसा तंज

भारतीय युवा अग्निवीर के लिए नहीं उन्हें मिले पूर्ण फौजी बनने का मौका

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रतापगढ़। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रतापगढ़ की रैली में युवाओं में खूब जोश भरा। वहीं उन्होंने युवाओं की फिटनेस के बहाने भाजपा की मोदी सरकार पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा युवा फिट हैं इसलिए उन्हे अग्निवीर नहीं पूर्ण फौजी बनने का मौका मिलना चाहिए। दरअसल चुनावी रैली के दौरान एक पाइप पर चढ़े युवक को अखिलेश ने समझाया कि सेना में जाओगे पर इस तरह एक हाथ से लटकना खतरनाक हो सकता है।
अखिलेश की नजर पड़ी तो उन्होंने कहा इस युवक की फिटनेस इतनी बढिय़ा है कि फौज में भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट तुरंत पास कर लेगा। ऐसे युवा अग्निवीर लायक नहीं फौज में नियमित भर्ती लायक हैं। हालांकि कुछ देर में युवक का बैलेंस बिगड़ गया और वह गिर गया। जिस पर अखिलेश ने कहा यह युवक का समर्थ बल है। हालांकि युवक को कोई चोट नहीं आई।

युवा कार्यकर्ता बदलेंगे चुनौती वाले बूथों की तस्वीर

इंडिया गठबंधन ने छठवें व सातवें चरण की 27 सीटों के लिए नई रणनीति अपनाई है। सपा की ओर से बनाई गई इस रणनीति में अब कांग्रेस की टीम भी शामिल हो गई है। इसके तहत गठबंधन ने पिछले चुनावों में कम वोट वाले बूथों पर फोकस किया है। इन बूथों की जिम्मेदारी फ्रंटल संगठनों को सौंपा गया है। हर विधानसभा क्षेत्र में ऐसे 160 बूथ चिह्नित किए गए हैं। एक संगठन को 40 बूथ का प्रबंधन सौंपा गया है। समाजवादी पार्टी ने लोहिया वाहिनी, मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड, युवजन सभा और छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष और अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों को चिह्नित बूथों को जिम्मेदारी सौंपी है। पार्टी की जिला कमेटी की ओर से तय की गई बूथ कमेटी पहले की तरह कार्य कर रही है। जबकि फ्रंटल संगठन के पदाधिकारियों ने चिह्नित बूथ पर नए लोगों को जोड़ते हुए बूथ प्रबंधन की जिम्मेदारी संभाल ली है। इस रणनीति के जरिये पार्टी अपना वोटबैंक बढ़ाने की दिशा में कार्य कर रही है।

पूर्व सीएम की झलक पाने के लिए लोग बेकाबू , पुलिस के छूटे पसीने

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव प्रतापगढ़ पहुंचे। जैसे ही वह मंच पर पहुंचे तो अचानक भीड़ बेकाबू हो गई। जिसे नियंत्रित करने में पुलिस के पसीने छूट गए। लोग कुर्सियों के ऊपर चढक़र नारे लगाने लगे। साउंड को गिराकर कुछ कु़र्सियां भी तोड़ दी गईं। इतने में भी मन नहीं भरा तो टेंट के पाइप के सहारे ऊपर चढ़ गए। इतना ही नहीं एक युवक तो पाइप के सहारे ऊपर चढक़र आगे आ गया। इसके बाद पुलिस अधिकारियों और सपा नेताओं को बेकाबू हो रहे लोगों को समझाना पड़ा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button