किसान नेता राकेश टिकैत की लोगों से बड़ी अपील, कहा- जो BJP उम्मीदवार को हराए, उसे दें अपना वोट

लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत जोरों पर है... इस बीच भाकियू नेत राकेश टिकैत ने लोगों से खास अपील की है... कि जो बीजेपी को हराएं उस उम्मीदवार को वोट दें...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः किसान नेता राकेश टिकैत ने लोगों से अपील की है कि…. वो ऐसे उम्मीदवारों को वोट दें जो केंद्र की सत्ता पर काबिज भाजपा सरकार के प्रत्याशी को हरा सके…. बता दें भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने यह भी आरोप लगाया कि… मौजूदा चुनाव भारतीय जनता पार्टी नहीं…. बल्कि पूंजीपतियों का एक ग्रुप लड़ रहा है….. क्योंकि पूंजीपतियों के एक ग्रुप ने देश पर कब्जा कर लिया है….

2… राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय जनता दल नेता मनोज झा ने विपक्ष पर उनकी हालिया टिप्पणी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा… और उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को अपने दस साल के कार्यकाल का आत्ममूल्यांकन करना चाहिए… पीएम चुनाव के दौरान बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं…. वहीं 10 साल से वह पीओके-पीओके कर रहे हैं…. वह चीन सीमा पर सच्चाई उजागर नहीं कर रहे हैं… उन्होंने पंजाब के किसानों को पीटा… उनकी क्या गलती थी… किस तरह की चुनाव के दौरान जो बयान दिए जा रहे हैं…. क्या ये पीएम के बयान लगते हैं… किसानों के बलिदान से पीएम प्रभावित क्यों नहीं हुए… उन्हें आत्ममूल्यांकन करना चाहिए….

3… लोकसभा चुनाव को लेकर देश में सियासत जोरों पर है… विपक्ष सत्ता पक्ष की कमियों को लगातार जनता के सामने उजागर कर रहा है… इस बीच बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने हाल ही में पीएम मोदी की बिहार रैली को लेकर बड़ा बयान दिया…. और उन्होंने की पीएम मोदी संविधान खत्म करने… हिंदू-मुस्लिम करने के अलावा कुछ नहीं किया… वहीं अगर वो चुनाव जीत जाते हैं तो संविधान खत्म कर देंगे….

4… कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने Google द्वारा कर्नाटक के बजाय तमिलनाडु में अपने स्मार्टफोन का उत्पादन करने के फैसले के बाद… कांग्रेस सरकार पर निशाना साधने वाले एक ट्वीट के लिए कर्नाटक भाजपा की आलोचना की…. डीके शिवकुमार ने पिछली बीजेपी सरकार पर निवेशकों…. और कारोबारियों को परेशान करने का आरोप लगाया…. बता दें कि कर्नाटक बीजेपी ने एक ट्वीट किया… जिसमे लिखा कि कर्नाटक ने पड़ोसी राज्य के कारण एक और निवेशक खो दिया…. कांग्रेस सरकार के असफल शासन के कारण कर्नाटक में बिगड़ती कानून व्यवस्था… और व्यापार करने की बेचैनी निवेशकों और नौकरी निर्माताओं को राज्य से बाहर जाने के लिए मजबूर कर रही है…. भाजपा ने कर्नाटक को आर्थिक महाशक्ति बना दिया है…. जबकि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया अपनी अतार्किक नीतियों से इसे नष्ट कर रहे हैं…..

5… छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और राजनांदगांव लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार भूपेश बघेल ने कहा कि जब लोग बैलेट पेपर से वोट करते थे…. तो चुनाव आयोग 24 घंटे के अंदर वोटिंग प्रतिशत का डेटा जारी कर देता था…. आज डिजिटल युग में चुनाव आयोग 8-10 दिन बाद भी डेटा नहीं देता और जब देता है तो प्रतिशत 6 से 8 फीसदी बढ़ जाता है…. इसका मतलब है कि चुनाव आयोग पक्षपातपूर्ण है…

6… चुनाव प्रचार के दौरान ओडिशा में केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा नेताओं के लगातार दौरों… और बयानों पर प्रतिक्रिया देते हुए… बीजू जनता दल नेता और 5टी के अध्यक्ष वीके पांडियन ने आरोप लगाया कि भगवा पार्टी राजनीतिक विमर्श को अनुचित स्तर तक कम कर दिया है….. वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए… उन्होंने कहा कि वोट की खातिर नेताओं को नीचा नहीं दिखाना चाहिए…. राज्य भाजपा इकाई और उनके सभी निर्वाचन क्षेत्र के नेता बीजद…. और नवीन बाबू की रणनीति के कारण अपने निर्वाचन क्षेत्रों से बाहर नहीं आ पा रहे हैं…. वे सभी अपने निर्वाचन क्षेत्रों में ही रुके हुए हैं…. वे बाहर नहीं आ पा रहे हैं…. दरअसल, वे इस अर्थ में बीजेडी की मदद कर रहे हैं कि…. जिस तरह से वे सीएम को गाली दे रहे हैं…. यह बहुत दुखद है कि उन्हें राजनीतिक विमर्श को इतने अनुचित स्तर तक कम करना पड़ा… यह अच्छा नहीं है….

7… स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि स्वाति मालीवाल मामला अदालत में विचाराधीन है…. और जो मामला कोर्ट में है…. उस पर बोलना अनुचित होगा…. लेकिन उन्होंने कहा कि यह लोगों को असली मुद्दे से भटकाने की कोशिश है…. और उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे सिर्फ मतदाताओं को लुभाने के लिए ऐसा कर रहे हैं…. क्योंकि इस बात की गंभीर संभावना है कि इंडिया गठबंधन दिल्ली की सभी सीटों में से अधिकांश पर कब्जा कर सकता है…. वहीं इंडिया गठबंधन दिल्ली की सभी सीटों पर बहुमत हासिल कर लेगा…. लोग खुश नहीं हैं इसलिए बीजेपी ने दिल्ली में अपने सभी सांसद बदल दिए हैं…. इस स्थिति में, वे ऐसी किसी चीज़ की तलाश में हैं… जो कहानी को इंडिया गठबंधन से दूर ले जाए… हमले के किसी भी आरोप पर न्याय को अपना काम करना चाहिए….

8… विपक्षी नेता लगातार ईवीएम को लेकर सवाल खड़े करते आए हैं…. इसी बीच कपिल सिब्बल ने कहा है कि ईवीएम के लॉग (ईवीएम में मतदान की जानकारी) को कम से कम दो से तीन साल तक सुरक्षित रखा जाए…. कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट से यह अपील की है कि अदालत चुनाव आयोग को निर्देश दे कि ईवीएम के लॉग को कम से कम दो सालों के लिए सुरक्षित रखे… कपिल सिब्बल ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि हर मशीन में एक ऑपरेटिंग सिस्टम होता है…. इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में भी यह सिस्टम है…. ईवीएम के इस लॉग को सुरक्षित रखा जाना चाहिए…. यह हमें बताएगा कि मतदान किस समय समाप्त हुआ… और कितने वोट अवैध थे…. यह हमें बताएगा कि किस समय वोट डाले गए…. इसलिए, यह सबूत है जिसे सुरक्षित रखा जाना चाहिए….

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button