9 बजे तक की बड़ी खबरें

लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत जोरों पर है... सियासी घमासान जारी है... देखिए खास रिपोर्ट...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः तृषमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच बयानबादी का दौर जारी है।  ममता ने रैली के दौरान पीएम मोदी के एक बयान को लेकर उन पर तंज कसा है, ममता ने कहा कि अगर उन्हें भगवान ने भेजा है, तो उनके लिए मंदिर में रहना बेहतर है, इसलिए मैं उस मंदिर के निर्माण की व्यवस्था करूंगी।

2- पीएम मोदी द्वारा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को अनुभी चोर बताया गया जिसको लेकर केजरीवाल ने पीएम मोदी पर हमला बोला, केजरीवाल ने कहा- आपकी सीबीआई निकम्मी हैं, आपके अधकारी निकम्मे हैं, ईडी अधिकारी भी निकम्मे हैं, वो तो एक बहाना है, गिरफ्तारी को जायज ठहराने के लिए कि केजरीवाल अनुभवी चोर है।

3- पुणे पोर्श कार हादसे को लेकर पुलिस एक्टिव हो गई है। इस मामले में नाबालिग आरोपी के पिता विशाल अग्रवाल के खिलाफ दो और मुकदमे दर्ज होंगे। विशाल के खिलाफ धारा 201 और धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।

4- सऊदी अरब के गृह मंत्रालय ने कहा है कि यात्रा वीजा रखने वाले यात्रियों को हज सीजन में मक्का में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि ये प्रतिबंध 23 मई से लेकर 21 जून तक लागू रहेगा।

5- कांग्रेस नेता शशि थरूर ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि भारत के कई चेक प्वाइंट पर चीन का कब्जा हो गया है और केंद्र सरकार इस पर कुछ नहीं बोलती, साथ ही उन्‍होंने कहा कि इस बार के चुनाव में कोई बालाकोट वाली स्थिति नहीं है।

6— कोलाघाट में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी के किराए वाले घर पर पुलिस ने छापेमारी की थी। जिसके बाद नेता प्रतिपक्ष ने पुलिस के खिलाफ कलकत्ता हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। आज इस मामले की सुनवाई के दौरान राज्य सरकार ने हाई कोर्ट को बताया कि पुलिस को ये नहीं पता था कि उक्त घर में सुवेंदु रहते हैं या उनके नाम पर ये घर किराए पर लिया गया है।

7- लोकतंत्र की जननी मानी जाने वाली वैशाली जातितंत्र में उलझी है। भूमिहार बनाम राजपूत की लड़ाई में मुद्दे पीछे हैं और जातियों की गोलबंदी आगे ऐसे में मतदाताओं पर इस बार जाति का बंधन तोड़ने की जिम्मेदारी है।

8- 4 जून को लोकसभा चुनाव की मतगणना के बाद देशभर में चुनावी शोर थम जाएगा। लेकिन मध्य प्रदेश में एक नए चुनाव की तैयारी शुरू हो जाएगी क्योंकि प्रदेश में ऐसी कई विधानसभा सीटें हैं जहां पर उपचुनाव की स्थिति बन रही है।

9- राहुल गांधी ने चुनाव आयोग की गाइडलाइन को वैसे ही रिजेक्ट कर दिया है, जैसे ममता बनर्जी ने कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश पर रिएक्ट किया है। ओबीसी दर्जा और ओबीसी सर्टिफिकेट रद्द करने को लेकर ममता बनर्जी का कहना है हाई कोर्ट का आदेश उन्हें स्वीकार नहीं है, और पश्चिम बंगाल सरकार उसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी।

10- लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार के गठबंधन बदलने की चर्चा खूब हो रही है। चुनाव से कुछ ही दिन पहले नीतीश की पार्टी जनता दल यूनाइटेड ने महागठबंधन से नाता तोड़ राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) का दामन थाम लिया था। जिसके चलते विपक्षी पार्टियां इसे लेकर सीएम नीतीश को घेर रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button