रालोद ने दो नेताओं को दिखाया बाहर का रास्ता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जमानत और अमानत वाले बयान पर बिहार में सियासी जंग छिड़ गई है। बता दें इस बयान पर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने पलटवार कर

4PM न्यूज़ नेटवर्क:

पीएम मोदी के बयान पर तेजस्वी का पलटवार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जमानत और अमानत वाले बयान पर बिहार में सियासी जंग छिड़ गई है। बता दें इस बयान पर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने पलटवार कर कहा कि ये झारखंड और दिल्ली नहीं बिहार है, और हम बिहारी गुजराती से डरने वाले नहीं हैं। इसी के साथ तेजस्वी ने कई मुद्दों पर सत्ता पक्ष को घेरा।

रालोद ने दो नेताओं को दिखाया बाहर का रास्ता

आगरा जनपद में रालोद ने दो नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाया है। तो वहीं छह को नोटिस जारी किया है। इनपर आरोप है कि रालोद नेताओं ने सर्वाधिक फतेहपुर सीकरी लोकसभा में पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहते हुए गठबंधन प्रत्याशी राजकुमार चाहर के विरोध में काम किया है। मतबलब साफ है भाजपा प्रत्याशियों के लिए इन्होंने काम नहीं किया। बल्कि विरोध में कार्य किया है। जिसके चलते ये फैसला लिया गया है।

छठे चरण की वोटिंग में आई भारी गिरावट

लोकसभा चुनाव के छठे चरण की 14 सीटों पर सबसे कम वोटिंग हुई और पहले से छठे चरण की वोटिंग में सात प्रतिशत तक की गिरावट देखी गई है। पश्चिम उत्तर प्रदेश में पहले चरण के चुनाव में सबसे अधिक 61.11 प्रतिशत वोट पड़े थे। जबकि छठे चरण में महज 54.04 प्रतिशत मतदान हुआ। छठे चरणों में उत्तर प्रदेश किसी भी चरण के चुनाव में राष्ट्रीय औसत के करीब भी नहीं पहुंच सका

अखिलेश से खफा हुए नारद राय

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नारद राय अपनी पार्टी से नाराज चल रहे हैं। चर्चा है कि बलिया में फेफना के कटारिया में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जनसभा के दौरान मंच से उनका नाम नहीं लिया। जिससे नारद राय काफी आहत हो बैठे। ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि नारद आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने का एलान कर सकते हैं।

उपचुनाव पर कांग्रेस का जबरदस्त फोकस

हिमाचल प्रदेश में छह विधायकों के बागी होने से विधानसभा का गणित गड़बड़ा गया है। लोकसभा के साथ छह विधानसभा सीटों पर उपचुनाव है। यही वजह है कि उपचुनाव वाली सभी सीटों पर कांग्रेस का जबरदस्त फोकस है। ऐसे में माना जा रहा है कि अगर इन सीटों पर पार्टी जीतती है तो उसका संकट टल सकता है।

पोर्श कार क्रैश मामले में दो डॉक्टर गिरफ्तार

पोर्श कार क्रैश मामले में पुणे पुलिस ने अपना एक्शन और भी तेज कर दिया है। मामले में पुणे के ससून जनरल अस्पताल के दो डॉक्टरों को गिरफ्तार किया गया है। दरअसल, डॉक्टरों पर आरोप है कि दोनों ने खून के नमूनों में हेरफेर किया है, ताकि आरोपी नाबालिग को बचाया जा सके। पुणे पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार का कहना है कि अभी भी कार्रवाई जारी है।

सुप्रीम कोर्ट की चौखट पर पहुंचे सीएम केजरीवाल

आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपित दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य आधार पर अपनी अंतरिम जमानत को सात दिन और बढ़ाने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। सीएम केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर अपनी अंतरिम जमानत 7 दिन और बढ़ाने की मांग की है।

आज बिहार से हिमाचल तक ताबड़तोड़ रैलियां

57 लोकसभा सीटों पर सातवें चरण का प्रचार अभियान जोर पकड़ने लगा है। इसी सिलसिले में बिहार से हिमाचल प्रदेश तक सियासी पारा खूब चढ़ेगा। आज भाजपा के नेता जहां उत्तर प्रदेश में अपना जोर लगाएंगे तो वहीं कांग्रेस नेता बिहार और हिमाचल प्रदेश में मोर्चा संभालेंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पांच चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। तो वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा हिमाचल प्रदेश में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगी।

गाजीपुर-चंदौली में जनसभा करेंगे अखि‍लेश यादव

उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों के लिए सात चरणों में हो रहे चुनाव के तहत अब तक छह चरण पूरे हो चुके हैं। अब सातवें चरण की 13 सीटों के लिए मतदान एक जून को होगा। इस अंतिम चरण की लड़ाई के लिए सपा ने अपने संगठन को झोंक दिया है। सपा ने अपने फ्रंटल संगठनों के साथ ही सभी प्रमुख नेताओं को इन सीटों पर लगा दिया है।

यूसीसी- नक्सलवाद पर अमित शाह का बड़ा दावा

अमित शाह ने मोदी सरकार की कश्मीर नीति का तारीफ करते हुए कहा कि अलगाववादी भी मतदान कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा कब दिया जाएगा और वहां पर विधानसभा चुनाव कब होंगे। इसके अलावा उन्होंने यूसीसी नक्सलवाद मणिपुर हिंसा से लेकर ईवीएम पर उठ रहे सवालों पर खुलकर जवाब दिए हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button