राहुल गांधी और अखिलेश यादव वाराणसी में आज करेंगे जनसभा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज वाराणसी में जनसभा करेंगे। वाराणसी लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन प्रत्याशी अजय राय के समर्थन में दोनों नेता जनसभा को संबोधित करेंगे।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: 

राहुल-अखिलेश वाराणसी में आज करेंगे जनसभा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज वाराणसी में जनसभा करेंगे। वाराणसी लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन प्रत्याशी अजय राय के समर्थन में दोनों नेता जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें ये जनसभा मोहनसराय गंगापुर में आज शाम 5 बजे से आयोजित होगी।

मतगणना परिसर में नहीं ले जा सकेंगे मोबाइल फोन

अंतिम चरण के मतदान के बाद अब जिला प्रशासन मतगणना की तैयारियों में जुट गया है। बता दें अमेठी के गौरीगंज के जवाहर नवोदय विद्यालय में 4 जून को जिले की चार विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना होगी, वहीं सलोन विधान सभा की मतगणना रायबरेली में आयोजित होगी। मतगणना परिसर में मोबाइल फोन और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स के साथ प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। साथ ही विजय जुलूस निकालने पर भी रोक लगाई गई है।

समाजवादी पार्टी को लगा तगड़ा झटका

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान से कुछ दिन पहले समाजवादी पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। बता दें सपा के वरिष्ठ नेता नारद राय ने पार्टी छोड़ने और भाजपा में शामिल होने के संकेत दिए हैं। इसी बीच नारद राय ने ‘X’ पर एक पोस्ट के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की प्रशंसा की। जिसे लेकर पार्टी में काफी हलचल है।

जूनियर इंजीनियर का रोते हुए वायरल हुआ वीडियो

उत्तर प्रदेश के बरेली में जूनियर इंजीनियर का रोते हुए एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें साफ देखा जा सकता है कि वो कह रहा है कि मैं मर जाऊंगा। ऐसा इसलिए क्योंकि उसे परेशान कर रहे अधिकारियों ने उसका वेतन काट लिया है। पीड़ित इंजीनियर का आरोप है कि वो एससी कोटा से है, इसलिए उसको परेशान किया जा रहा है। मगर हैरानी की बात तो ये है कि भूमि संरक्षण अधिकारी ने इस आरोप को निराधार बताया है।

बिजली कटौती से तंग आकर सड़कों पर उतरे लोग

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भीषण गर्मी के बीच बिजली कटौती से परेशान लोग सड़कों पर उतर आए है। लोगों का गुस्सा इक कदर फूट पड़ा कि कई जगहों पर नारेबाजी करना शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह से लेकर देर रात तक राजधानी में करीब 10 लाख की आबादी को बिजली कटौती और फॉल्ट की समस्या झेलनी पड़ी।

बसपा के लिए सातवें चरण का चक्रव्यूह आसान नहीं

बहुजन समाज पार्टी के लिए सातवें चरण का चक्रव्यूह इस बार काफी पेचीदा है। पिछले चुनाव में घोसी और गाजीपुर में हाथी सब पर भारी पड़ा था। यहीं कारण है कि इस बार के चुनाव में बसपा ने प्रत्याशियों के चयन में काफी सावधानियां बरती हैं, फिर भी बदले समीकरणों में पिछले प्रदर्शन को दोहरा पाना आसान नहीं है।

निर्यातक सीएल गुप्ता पर आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई

मुरादाबाद के निर्यातक सीएल गुप्ता एक्सपोर्ट्स पर आयकर विभाग ने एक बड़ी कार्रवाई की है। विभाग की कई टीमों में आज निर्यातक के दफ्तरों और अन्य जगहों पर छापेमारी की गई है। बता दें इस कार्रवाई के दौरान किसी सदस्य और कर्मचारी को अंदर और बाहर जाने की इजाजत नहीं दी गई।

चुनाव आयोग ने सीओ जसराना का किया तबादला

फिरोजाबाद में 7 मई को हुए चुनाव के दौरान गड़बड़ी और अभद्रता मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की गई। जिसके चलते एडीएम अभिषेक कुमार सिंह को जिले से तबादला कर लखनऊ मुख्यालय से अटैच कर दिया था। वहीं अब सीओ जसराना श्यामजीत सिंह का भी तबादला कर दिया गया है। सीओ जसराना के स्थान पर मेरठ एंटी नारकोटिक्स विभाग में तैनात राजेश कुमार तृतीय को फिरोजाबाद भेजा गया है।

जामा मस्जिद से मुस्लिम डिग्री कॉलेज तक गरजी जेसीबी

मुरादाबाद में नगर निगम की टीम ने अपर नगर आयुक्त और नोडल अधिकारी अजित सिंह के निर्देश पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। ये अभियान जामा मस्जिद चौराहे से लेकर मुस्लिम डिग्री कॉलेज तक चले अभियान में नगर निगम की जेसीबी ने कई निर्माण ढहा दिए।

इलाके में मुख्तार गैंग का आतंक था: राज्य सरकार

गैंगस्टर मामले में गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी को मिली चार साल की सजा को बढ़ाने की वकालत करते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट में राज्य सरकार ने कहा कि कृष्णानंद राय हत्याकांड के बाद इलाके में मुख्तार गैंग का आतंक व्याप्त था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button