टीएमसी-बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प

लोकसभा चुनाव के लिए आज अंतिम चरण का मतदान हो रहा है। इसी बीच पश्चिम बंगाल के जयनगर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत कैनिंग में टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प में पथराव में एक व्यक्ति के सिर पर गंभीर चोट आई है।

टीएमसी-बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प

लोकसभा चुनाव के लिए आज अंतिम चरण का मतदान हो रहा है। इसी बीच पश्चिम बंगाल के जयनगर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत कैनिंग में टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प में पथराव में एक व्यक्ति के सिर पर गंभीर चोट आई है। जिसे इलाज के लिए कोलकाता के मेडिका सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में रेफर किया गया है।

बीजेपी ने बढ़ाया भ्रष्टाचार: कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह

शिमला में मतदान करने के बाद हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। जहां प्रतिभा सिंह ने कहा कि भाजपा 10 साल के शासन में भ्रष्टाचार बहुत बढ़ा है। लोगों के दिल में काफी रोष है और लोग चाहते हैं कि एक ऐसी सरकार बने जो देश और प्रदेश को भी विकास की ओर ले जाए।

नुसरत जहां ने डाला अपना मतदान

लोकसभा चुनाव के सातवें यानी आखिरी चरण में सात राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की कुल 57 लोकसभा सीटों पर आज 1 जून को मतदान जारी है। इस मतदान की 4 जून को मतणना होगी। आपको बता दें तृणमूल कांग्रेस नेता नुसरत जहां ने लोकसभा चुनाव के 2024 के अंतिम चरण में अपना मतदान किया है।

ये जनता के मुद्दों का चुनाव’, बोलीं मीसा भारती

बिहार की पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से आरजेडी उम्मीदवार मीसा भारती ने अपना वोट डाला है। इस मौके पर मीसा भारती ने कहा कि मैं सभी से अपील करती हूं कि अपने घरों से बाहर निकलकर अपने मताअधिकार का प्रयोग करें। ये देश का चुनाव है। इसी को देखते हुए जनता अपने मुद्दों पर वोट डाल रही है। साथ ही मीसा भारती ने कहा कि INDIA गठबंधन के प्रति जनता में बहुत उत्साह है।

हिमाचल के सीएम सुक्खू ने डाला अपना वोट

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लोकसभा चुनाव के लिए हो रहे सातवें चरण के मतदान में अपनी भागीदारी निभाते हुए वोटिंग की। बता दें सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हमीरपुर के एक मतदान केंद्र पर अपना मतदान किया है।

लुधियाना कांग्रेस प्रत्याशी अमरिंदर सिंह ने डाला वोट

सातवें चरण यानी आज अंतिम चरण के लिए 57 लोकसभा सीट पर मतदान हो रहा है। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और लुधियाना लोकसभा सीट से उम्मीदवार, अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के लिए एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला है

पंजाब की भीषण गर्मी के बीच मतदान केंद्रों पर पसरा सन्नाटा

पंजाब में दिन चढ़ते ही गर्मी भी जोर पकड़ने लगी है। मुक्तसर में गर्मी का तापमान 41.28 सेल्सियस पर पहुंच गया है। सूर्य की तपिश से कई स्थानों पर मतदाता अब घरों से कम निकल रहे हैं। मुक्तसर के मलोट रोड पर बने एक बूथ पर मतदाताओं की उपस्थिति न होने के चलते सन्नाटा देखने को मिला।

आज शाम को आएंगे एग्जिट पोल के नतीजे

आज सातवें और आखिरी चरण का मतदान जारी है। आज शाम को ही एग्जिट पोल आना शुरू हो जाएगा। भारत में हो रहे लोकसभा चुनाव पर विदेशी मीडिया ने भी कड़ी नजर बनाई हुई है। किसी ने पीएम मोदी के नेतृत्व को सराहा तो किसी ने आलोचना भी की

कर्नाटक कोर्ट ने सिद्धारमैया-डीके शिवकुमार को दी जमानत

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उनके डिप्टी डीके शिवकुमार को भाजपा की तरफ से दायर मानहानि के मामले में अदालत ने जमानत दे दी है। खबरों के मुताबिक भगवा पार्टी ने कांग्रेस नेताओं पर तत्कालीन मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई सहित अपनी पार्टी के नेताओं के खिलाफ झूठे विज्ञापन देने का आरोप लगाया था। जिसके चलते आज सिद्धारमैया और शिवकुमार व्यक्तिगत रूप से 42वें अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के सामने पेश हुए।

काराकाट में वोट का बहिष्कार

काराकाट लोकसभा क्षेत्र के औरंगाबाद जिले में बारुण के घोरहा मध्य विद्यालय बूथ नम्बर 108 पर मतदान का बहिष्कार किया गया है। बता दें पुल और बिजली की मांग पूरी नहीं होने पर ग्रामीणों ने ये फैसला किया। मौके पर बीडीओ पन्ना लाल पहुंचे कर लोगों को मतदान करने के लिए आग्रह कर रहे हैं। वहीं गोह विधानसभा क्षेत्र के शेखपुरा बूथ संख्या 227 और 228 औऱ धेजना 230 बूथ पर भी ग्रामीणों ने वोट का बहिष्कार किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button