Exit Poll से जनमत को दिया जा रहा धोखा: अखिलेश का बड़ा दावा

लोकसभा चुनाव 2024 के सात चरणों के चुनाव सम्पन्न हो चुके हैं। 4 जून के नतीजों से पहले ही एग्जिट पोल के आंकड़ों ने विपक्षों दलों में खलबली मचा दी है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 के सात चरणों के चुनाव सम्पन्न हो चुके हैं। 4 जून के नतीजों से पहले ही एग्जिट पोल के आंकड़ों ने विपक्षों दलों में खलबली मचा दी है। अब मतदान खत्म होते ही अलग-अलग एजेंसियों और चैनलों के एग्जिट पोल आने शुरू हो गए हैं। कहीं एनडीए को बढ़त मिलती हुई दिखाई दे रही है। तो कहीं इंडिया गठबंधन, आखिरकार किसकी बात पर भरोसा किया जाए। एग्जिट पोल के अनुसार उत्तर- प्रदेश में लगभग हर जगह NDA को बढ़त मिलने के अनुमान जताए जा रहें हैं वहीं कुछ जगह विपक्षी इंडिया गठबंधन पीछे नजर आ रहा है।

आपको बता दें कि ये देखते हुए समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि एक्ज़िट पोल की क्रोनोलॉजी समझिए- विपक्ष ने पहले ही घोषित कर दिया था कि भाजपाई मीडिया भाजपा को 300 पार दिखाएगा, जिससे घपला करने की गुंजाइश बन सके। आज का ये भाजपाई एक्ज़िट पोल कई महीने पहले ही तैयार कर लिया गया था बस चैनलों ने आज चलाया है। इस एक्ज़िट पोल के माध्यम से जनमत को धोखा दिया जा रहा है।

इसके अलावा अखिलेश ने आगे कहा कि इंडिया गठबंधन के सभी कार्यकर्ता, पदाधिकारी और प्रत्याशी ईवीएम की निगरानी में एक प्रतिशत भी चूक न करें। इंडिया गठबंधन जीत रहा है। इसीलिए चौकन्ने रहकर मतगणना कराएं और जीत का प्रमाणपत्र लेकर ही विजय का उत्सव मनाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button