एग्जिट पोल पर राहुल ने दिया अपना रिएक्शन

मतदान खत्म होने के बाद से सभी टीवी चैनलों पर जारी एग्जिट पोल में भाजपा एकतरफा जीत पा रही है। जिसे देखते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपना रिएक्शन दिया है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: 

एग्जिट पोल पर राहुल ने दिया अपना रिएक्शन

मतदान खत्म होने के बाद से सभी टीवी चैनलों पर जारी एग्जिट पोल में भाजपा एकतरफा जीत पा रही है। जिसे देखते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपना रिएक्शन दिया है। जहां राहुल गांधी ने कहा कि ये एग्जिट पोल नहीं है, ये मोदी मीडिया का पोल है। यानि की ये उनका फैंटेसी पोल है। इसी के साथ ही राहुल ने कहा कि ज्यादातर सीटों पर काफी टक्कर का मुकाबला है।

अचानक दिल्ली जा पहुंचे नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज रविवार को अचानक दिल्ली जा पहुंचे हैं। लेकिन अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वो दिल्ली क्यों पहुंचे हैं। जिसको लेकर बिहार की राजनीतिक सरगर्मियां और भी तेज हो गई है। बता दें कि एक दिन पहले एग्जिट पोल सामने आया है। जिसमें एनडीए की बढ़त को दर्शाया गया है।

आतिशी ने सीएम योगी को लिखा पत्र

भीषण गर्मी के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जल संकट पैदा हो गया है। पानी की आपूर्ति में कमी के बीच दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को पत्र लिखा है। जहां अपने पत्र में आतिशी ने इन नेताओं से मानसून आने तक दिल्ली के लिए अतिरिक्त पानी छोड़ने का अनुरोध किया है। ताकि दिल्लीवासी इस प्रचंड गर्मी में पानी के लिए परेशान न हों।

एग्जिट पोल के आंकड़ों के बीच कांग्रेस का दावा

देशभर में बीते शनिवार को लोकसभा चुनाव संपन्‍न होते ही एग्जिट पोल के आंकड़े भी सामने आने लगे। जिसमें एक बार फिर भाजपा की प्रतिनिधि‍त्‍व वाली एनडीए जीतती नजर आ रही है। वहीं, कांग्रेस ने इन आंकड़ों को नकारते हुए इंडिया गठबंधन की सरकार बनाने का दावा किया है।

चुनावी रिजल्ट से पहले नेताओं के बीच शुरू जुबानी जंग

बिहार में लोकसभा चुनाव के रिजल्ट के पहले नेताओं के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है। विपक्ष के नेताओं ने जहां एग्जिट पोल को सिरे से नकार दिया है। तो वहीं कुछ नेताओं ने इसे पीएमओ का एग्जिट पोल बताया है। इसी क्रम में आरजेडी सांसद मनोज झा ने सीटों का ऐसा अनुमान लगाया कि अब महागठबंधन वाले खुश हो जाएंगे।

सीएम केजरीवाल आज जाएंगे जेल

दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज 2 जून को जेल जाना ही होगा। लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए मिली राहत की 21 दिन की समयसीमा रविवार को समाप्त हो रही है। उधर, ट्रायल कोर्ट ने उनकी अंतरिम जमानत पर फैसला 5 जून के लिए सुरक्षित रख लिया।

राम कृपाल यादव पर अपराधियों का हमला

पाटलिपुत्र सीट के एनडीए उम्मीदवार राम कृपाल यादव पर अपराधियों ने हमला कर दिया। अपराधियों ने उनपर और उनकी गाड़ी पर फायरिंग किया। रोड़े भी बरसाए, लेकिन लेकिन अच्छी बात यह रही कि उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ, वह बाल-बाल बच गये। घटना मसौढ़ी थाना क्षेत्र के तिनेरी गांव की है।

बॉर्डर पर धरना दे रहे किसान मतदान से दूर रहे

हरियाणा की सीमा से सटे पटियाला जिले का शंभू और संगरूर जिले का खनौरी बॉर्डर संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) के बैनर तले बड़ी संख्या में किसान दिल्ली चलो मुहिम के तहत इकट्ठा हुए। हरियाणा सीमा सील होने पर किसानों ने वहीं पर धरना देना शुरू कर दिया है। आरोप लगाया कि संविधान हमें देश में कहीं भी जाने की आज्ञा देता है।

यूपी पर टिकी सभी की नजरे

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण की वोटिंग के बाद मीडिया ने एग्जिट पोल के नतीजे जारी कर दिए हैं। लोकसभा चुनाव 2024 में सभी की नजरें लोकसभा सीटों के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश पर टिकी हुई हैं। उत्तर प्रदेश में देश की सबसे ज्यादा 80 लोकसभा सीटें हैं।

चार जून को नतीजे आएंगे सामने

सपा जिलाध्यक्ष अनिल यादव एमएलसी डा. मानसिंह यादव का कहना है कि एक्जिट पोल जमीनी हकीकत से परे हैं। इंडिया गठबंधन को सभी जाति धर्म के लोगों का मत मिला है। प्रदेश सचिव नरेंद्र सिंह विनय कुशवाहा प्रवक्ता दान बहादुर मधुर बोले कि महंगाई बेरोजगारी महिला सुरक्षा लोकतंत्र और संविधान बचाओ जैसे मुद्दों पर इंडी गठबंधन को भारी समर्थन मिलने जा रहा है। चार जून को नतीजे सामने आ जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button