नरेंद्र मोदी पर भड़के कांग्रेस नेता जयराम रमेश

विपक्षी दलों को नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का न्योता न मिलने पर विपक्षी नेताओं ने बवाल मचाया था। जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को निमंत्रण भेजा गया है।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः

पीएम शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे विदेशी नेता

विपक्षी दलों को नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का न्योता न मिलने पर विपक्षी नेताओं ने बवाल मचाया था। जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को निमंत्रण भेजा गया है। आपको बता दें भाजपा नेता प्रहलाद जोशी ने खरगे को निमंत्रण भेजा है। आज शाम 7:30 बजे नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनके शपथ ग्रहण समारोह में देश और विदेश के कई दिग्गज नेता भी शामिल होंगे। जिसके लिए विदेशी नेताओं को भी शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण दिया गया है।

नरेंद्र मोदी पर भड़के कांग्रेस के जयराम रमेश

नरेंद्र मोदी आज प्रधानमंत्री पद की तीसरी बार शपथ ग्रहण करने जा रहे हैं। इससे पहले कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस यानि की एनडीए को खतरनाक करार दिया है, और कहा कि एक तिहाई मोदी आज शाम नरेंद्र डेस्ट्रक्टिव एलायंस यानी एनडीए के नेता के रूप शपथ लेंगे। साथ ही जयराम रमेश ने कहा कि नरेंद्र मोदी अपने उन साथियों को कभी नहीं टोकते जो गोडसे को एक नायक की तरह पेश करते हैं।

मोदी 3.0 में मनोहर-राव को मिल सकता है मौका

आज नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की तीसरी बार शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन में आयोजित किया जाएगा। पिछली बार मोदी की कैबिनेट में हरियाणा के दो सांसदों को मंत्री बनने का अवसर मिला था। इस बार पूर्व सीएम मनोहर लाल और पूर्व केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत का कैबिनेट में शामिल होने के काफी आसार है।

कन्नौज पर अखिलेश का दबदबा कायम

15 साल बाद दोबारा कन्नौज से संसदीय पारी शुरू करने वाले अखिलेश यादव के लिए कन्नौज हमेशा से लकी रहा है। यहां से दूसरी पारी शुरू करने पर न सिर्फ वो अपने गढ़ को दोबारा हासिल करने में कामयाब हुए, बल्कि सपा भी देश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। ऐसे में वह कन्नौज के सांसद के रूप में ही दिल्ली की सियासत करेंगे।

पंजाब के रवनीत बिट्टू को आया मोदी 3.0 से बुलावा

मोदी 3.0 कैबिनेट में मंत्री बनाने को लेकर गतिविधियां तेज हो गई हैं। जिसके साथ ही लुधियाना से लोकसभा चुनाव हारने वाले रवनीत सिंह बिट्टू को भी मोदी कार्यालय से फोन आया है। वजह साफ है उन्हें भी मोदी 3.0 में जगह मिल सकती है। बता दें बिट्टू बिट्टू तीन बार कांग्रेस से सांसद रह चुके हैं।

नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम पद की लेंगे शपथ

मोदी सरकार 3.0 शपथ लेने को तैयार है। नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति भवन का प्रांगण तीसरी बार मोदी के शपथ ग्रहण का साक्षी होगा। इसके साथ ही मोदी पंडित नेहरू के लगातार तीन बार पीएम पद की शपथ लेने के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। इस समारोह से पहले नरेंद्र मोदी के घर पर एनडीए नेताओं की एक बैठक आयोजित हुई। इस दौरान नरेंद्र मोदी ने संभावित मंत्रियों से कहा कि आप सभी सरकार पर ध्यान दें और सुनिश्चित करें कि परियोजनाएं समय पर पूरी हों सके।

शपथ से पहले अशोक गहलोत ने की बड़ी मांग

आज नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे ऐसे में इसे लेकर सारी तैयारियां हो चुकी हैं वहीं ऐसे में विपक्ष की बयानबाजी भी खूब जोरों पर है। नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण से पहले राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ी मांग रख दी है। इसी कड़ी में राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, ‘नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे, खबरों के मुताबिक, इस सरकार की स्थिति कमजोर होने के कारण बिहार और आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा मिलने वाला है।

फैजाबाद लोकसभा सीट को लेकर बयानबाजी जारी!

इस बार के लोकसभा चुनाव में मिली हार को लेकर भाजपा की जमकर फजीहत हो रही है। ऐसे में यूपी की फैजाबाद लोकसभा सीट से बीजेपी की हार बहस का मुद्दा बन गई है. राम मंदिर के भव्य निर्माण के बाद भी बीजेपी अयोध्या की जनता का दिल नहीं जीत सकी, इसे लेकर अलग-अलग दलों की नेताओं की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. इस बीच महाराष्ट्र में एनडीए के घटक दल सीएम एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना के नेता संजय निरुपम ने कहा है कि अयोध्या के हिंदुओं को बिना मतलब ही बदनाम किया जा रहा है।

मंत्री पद के लिए चर्चाओं में जेपी नड्डा का नाम

नरेंद्र मोदी आज शाम को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनके साथ मंत्रिमंडल के सदस्य भी शपथ ले सकते हैं। राजनीतिक गलियारों में ऐसी चल रही है कि जेपी नड्डा को मंत्री बनाया जा सकता है। जेपी नड्डा करीब साढ़े चार वर्ष से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। सूत्र बताते हैं कि अब जेपी नड्डा अगर अध्यक्ष पद से हटते हैं तो केंद्र सरकार में मंत्री बन सकते हैं। नड्डा वर्तमान में गुजरात से राज्यसभा सांसद हैं।

‘मोदी इसे अंतरराष्ट्रीय आयोजन बनाने में रुचि रखते हैं’

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने 09 जून को शपथ ग्रहण समारोह में विदेशी प्रतिनिधियों को आमंत्रित करने और किसी भी विपक्षी दल के सदस्यों को ‘आमंत्रित नहीं करने’ के लिए मनोनीत पीएम नरेंद्र मोदी की आलोचना की। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की दिलचस्पी इसे अंतरराष्ट्रीय आयोजन बनाने में ज्यादा है. “मुझे अभी तक कोई निमंत्रण नहीं मिला है और न ही किसी सहयोगी को निमंत्रण मिला है… मोदी जी इसे अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम बनाने में अधिक रुचि रखते हैं. इसलिए मुझे नहीं लगता कि हमें जाना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button