नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण में मल्लिकार्जुन खरगे होंगे शामिल 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज शाम रविवार (9 जून) को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के नेताओं के शामिल न होने की बात सामने आ रही है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज शाम रविवार (9 जून) को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के नेताओं के शामिल न होने की बात सामने आ रही है। सूत्रों का दावा है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ब्रेक लगा दिया है। ऐसे में अटकले सामने आ रही है कि मल्लिकार्जुन खरगे पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं। इसके साथ ही शपथ समारोह में शामिल होने की बीत पर विपक्ष के कुछ नेताओं का कहना है कि उन्हें इस समारोह का कोई भी न्योता नहीं दिया गया है।

बताया जा रहा है कि इससे पहले रविवार सुबह तक चर्चा थी कि विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A से कोई भी नेता पीएम के शपथ समारोह में शामिल नहीं होगा। वहीं कुछ रिपोर्ट में बताया जा रहा था कि मल्लिकार्जुन खरगे को शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता दिया गया है। हालांकि, एक दिन पहले यानी शनिवार को कांग्रेस का कहना था कि अभी तक उन्हें कोई न्योता नहीं मिला है।

आपको बता दें कि यह कार्यक्रम राष्ट्रपति भवन में होने वाला है। इस समारोह में दुनियाभर के कई देशों के नेता शामिल होने वाले हैं, लेकिन लोगों की खास नजर विपक्ष पर टिकी हुईं हैं। आज होने वाले शपथ समारोह में जहां कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को न्योता दिया गया है, वहीं कुछ नेताओं ने शपथ समारोह पर टिप्पणी करते हुए बताया है कि उन्हें इस समारोह में बुलाया ही नहीं गया है।

इसके अलावा कांग्रेस के मीडिया प्रभारी जयराम रमेश ने बीते दिन तंज कसते हुए कहा था कि शपथ ग्रहण समारोह के लिए अभी सिर्फ अंतरराष्ट्रीय नेताओं को निमंत्रण दिया गया है। हमारे नेताओं को निमंत्रण नहीं आया है, अगर इंडिया गठबंधन के नेताओं निमंत्रण आएगा तो हम इस पर गठबंधन में शामिल सहयोगियों के साथ विचार-विमर्श के बाद फैसला लेंगे।

ममता बनर्जी ने साफ किया इंकार 

वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और TMC की मुखिया ममता बनर्जी ने साफ कह दिया कि वह नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगी। एक कार्यक्रम में नरेंद्र मोदी के शपथ समारोह में तृणमूल कांग्रेस के जाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में ममता बनर्जी ने कहा कि न निमंत्रण मिला है और न शपथ ग्रहण में जाएंगे। हमें इसका कोई न्योता नही मिला है. उन्होंने आगे कहा कि देश को बदलाव की जरूरत है, हम राजनीतिक स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। जैसा जनादेश आया है उसके बाद नरेंद्र मोदी को पीएम नहीं बनना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button