रायबरेली में 11 जून को आएंगे गांधी परिवार

राहुल गांधी की ऐतिहासिक जीत के जरिए अब गांधी परिवार रायबरेली और अमेठी से भावनात्मक रिश्ता और भी मजबूत करेगा। जिसके लिए सोनिया, राहुल, प्रियंका और अमेठी से नवनिर्वाचित सांसद किशोरीलाल शर्मा 11 जून को रायबरेली में पधारेंगे।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः

रायबरेली में 11 जून को पधारेगा गांधी परिवार

राहुल गांधी की ऐतिहासिक जीत के जरिए अब गांधी परिवार रायबरेली और अमेठी से भावनात्मक रिश्ता और भी मजबूत करेगा। जिसके लिए सोनिया, राहुल, प्रियंका और अमेठी से नवनिर्वाचित सांसद किशोरीलाल शर्मा 11 जून को रायबरेली में पधारेंगे। जहां गांधी परिवार दोनों जिलों के लोगों को एक स्थान पर एकत्र कर जीत के प्रति आभार जताकर अपनापन दिखाएगा।

हर एक युवा की मेहनत का सम्मान: सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि युवाओं के हित संरक्षण के लिए राज्य सरकार संकल्पित है। हर एक युवा की मेहनत, मेधा और प्रतिभा का सम्मान है। ऐसे में पेपर लीक या साल्वर गैंग जैसी अराजक गतिविधियों को कतई स्वीकार नहीं किया जा सकता है। जिसके लिए हर अपराधी के खिलाफ ऐसी कठोरतम कार्रवाई की जाए, जो नजीर बने।

अखिलेश ने सपा सांसदों को दी राय

समाजवादी पार्टी के मुखिया अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नवनिर्वाचित सांसदों को राजनीतिक रणनीति समझाते हुए कहा कि अब 2027 का विधानसभा चुनाव जीतना हमारा लक्ष्य है। जिसके लिए सभी सांसद मछली की आंख की तरह इस लक्ष्य पर अपनी नजर गढ़ाए रखें। ऐसे में सभी सपा सदस्य संसद से गैरहाजिर न रहें, और सदन में अनुभवी सांसदों को सुनकर सीख लें।

शिवपाल ने भाजपा के किए चारों खाने चित

यूपी में लोकसभा चुनाव 2024 में शिवपाल यादव ने वो दांव खेला, जिससे मुलायम सिंह यादव बड़े से बड़े धुरंधरों को चित कर देते थे। मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव का भी राजनीति की गलियों में अपना दबदबा कायम है। मुलायम सिंह से सिखे हुए राजनीतिक दाव-पेंच के चलते शिवपाल सिंह ने इस बार के चुनाव में ऐसी बिसात बिछाई कि भाजपा के चारों खाने चित हो गए।

रोडवेज ने बढ़ाया बसों का किराया

यूपी रोडवेज बस का सफर अब महंगा हो गया है। 2 जून को टोल टैक्स की दरों में इजाफा होने के बाद यूपी रोडवेज ने भी दिल्ली, लखनऊ, कानपुर और देहरादून रूट पर बसों का किराया बढ़ा दिया है। इन रूटों के किराये में एक से चार रुपये तक का इजाफा किया गया है।

जसवंतनगर सीट को लेकर टेंशन में सपा

समाजवादी पार्टी के गढ़ कहे जाने वाले मैनपुरी लोकसभा सीट पर भले ही डिंपल यादव ने जीत दर्ज कर ली है, लेकिन जसवंतनगर विधानसभा से उपचुनाव की तुलना में उन्हें कम वोट मिले है। बता दें जसवंतनगर सीट से भाजपा ने पहले की अपेक्षा में इस बार के चुनाव में अधिक वोट प्राप्त किए हैं।

डीएम-एसएसपी ने किया घटनास्थल का निरीक्षण

वृंदावन में हुए सीवर हादसे में तीन लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें मथुरा के वृंदावन में सीवर हादसे की सूचना पाते ही डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह और एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय मौके पर जा पहुंचे। उन्होंने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया। जहां रेस्तरां के कर्मचारियों से वार्ता करते हुए हादसे की रिपोर्ट शासन को सौपी।

पीएम मोदी का दो दिवसीय काशी दौरा स्थगित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दो दिवसीय काशी दौरा कार्यक्रम 10 और 11 जून को होना था, जिसे किसी कारणों के चलते स्थगित कर दिया गया। जिसे लेकर एसपीजी समेत अधिकारियों की टीम सुरक्षा की तैयारियों में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री अब 13 जून को काशी आ सकते हैं और श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर, काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन कर सकते हैं।

पटना-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस का एसी खराब

वंदे भारत ट्रेन में एसी कूलिंग की समस्या थमने का नाम नहीं ले रही है। आपको बता दें पटना-लखनऊ वंदे भारत के ई-वन कोच में एसी कूलिंग कम होने की शिकायत कई बार की गई। जिस पर यात्रियों का आरोप है कि ट्रेन के क्रू मेंबर से शिकायत के बाद भी अभी तक इस मामेल पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

संजय सिंह ने अखिलेश को दी जीत की बधाई

आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से लखनऊ में मुलाकात की और इंडिया गठबंधन को यूपी में मिली जीत पर बधाई दी। इस मौके पर संजय सिंह ने कहा कि हम संविधान और आरक्षण की रक्षा के लिए आगे भी मिलकर काम करते रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button