सदन में राहुल गांधी का माइक किया गया बंद, ओम बिरला ने कहा- हमारे पास कोई बटन नहीं होता  

नीट पेपर लीक के मुद्दे को लेकर विपक्ष ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। पेपर लीक का मुद्दा इस वक्त सरकार के लिए गले की फांस बन चुका है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: नीट पेपर लीक के मुद्दे को लेकर विपक्ष ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। पेपर लीक का मुद्दा इस वक्त सरकार के लिए गले की फांस बन चुका है। विपक्ष इस मुद्दे पर सरकार को रोजाना घेर रहा है। आज शुक्रवार (28 जून) को भी एक बार फिर से लोकसभा में नीट पेपर लीक पर चर्चा के लिए समय देने की मांग की। और उस दौरान नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी का माइक बंद कर दिया गया।

राहुल गांधी समेत विपक्षी सांसदों ने नीट पेपर लीक चर्चा के दौरान माइक बंद करने का आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से की। आरोप पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि यहां पर कोई बटन नहीं होता है, जिससे माइक को बंद किया जाए। आप खुद यहां आकर देख सकते हैं। ओम बिरला ने तुरंत समय देने से इनकार कर दिया और कहा कि आपको चर्चा के लिए आगे वक्त मिलेगा।

राहुल का माइक किया गया बंद 

आपको बता दें कि विपक्षी सांसदों की तरफ से लगातार मांग की जा रही थी कि नीट पेपर लीक पर चर्चा की जाए। इस पर स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि आप सभी लोगों को पहले ही अवगत कराया गया है कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब के लिए आपको समय दिया जाएगा। मैं सरकार से भी अपेक्षा करूंगा कि वह आपके जरिए उठाए गए सभी मुद्दों पर जवाब देगी। आपको पर्याप्त समय मिलेगा। आप डिटेल में चर्चा कीजिए। इस दौरान विपक्षी सांसद लगातार नीट को लेकर हंगामा करते रहे। राहुल समेत विपक्षी सांसदों ने स्पीकर से कहा कि हमारे माइक को बंद कर दिया जाता है। इसके जवाब में बिरला ने कहा, “मैं माइक बंद नहीं करता हूं। पूर्व में भी आपको व्यवस्था दी गई थी। यहां कोई बटन नहीं होता।

कांग्रेस ने सरकार पर जमकर बोला हमला

कांग्रेस ने माइक बंद करने के मुद्दे पर सरकार पर जमकर हमला बोला है। कांग्रेस पार्टी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक ट्वीट में कहा कि जहां एक ओर नरेंद्र मोदी नीट पर कुछ नहीं बोल रहे, उस वक्त विपक्ष के नेता राहुल गांधी जी युवाओं की आवाज सदन में उठा रहे है, लेकिन ऐसे गंभीर मुद्दे पर माइक बंद करने जैसी ओछी हरकत करके युवाओं की आवाज को दबाने की साजिश की जा रही है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • राहुल गांधी ने कहा कि हम विपक्ष और सरकार की ओर से भारत के छात्रों को एक संयुक्त संदेश देना चाहते हैं।
  • हमने सोचा कि छात्रों का सम्मान करने के लिए हम आज नीट पर चर्चा करेंगे।
  • स्पीकर नीट पर चर्चा करने में कोई भी दिलचस्पी नहीं दिखाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button