9 बजे तक की बड़ी खबरें

हाथरस भगदड़ दुर्घटना के शोक संतप्त परिवारों से मिलने के बाद... कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि दुख की बात है.... बहुत परिवारों को नुकसान हुआ है... प्रशासन की कमी तो है और गलतियां हुई हैं... वहीं पीड़ितों को सही मुआवज़ा मिलना चाहिए...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः लोकसभा चुनाव के बाद बीजेपी ने अपनी रणनीति पर काम करना शुरु कर दिया है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अलग-अलग प्रदेशों के लिए प्रभारी और सह प्रभारी की नियुक्ति की है. इसी कड़ी में पंजाब में भी बीजेपी अपनी मजबूती के लिए एक्टिव नजर आ रही है. पार्टी ने राज्य के लिए प्रभारी और सह प्रभारी की नियुक्ति की है. बीजेपी की ओर से जारी लिस्ट के मुताबिक गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजयभाई रूपानी को पंजाब का प्रभारी बनाया गया है. इसके साथ ही डॉ. नरिंदर सिंह को सह प्रभारी के तौर पर नियुक्त किया गया है.

2 बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा राज्य के बीजेपी प्रभारी और सह प्रभारी की नियुक्ति संबंधी घोषणा की गई है. डॉ महेंद्र सिंह (एमएलसी) को मध्य प्रदेश बीजेपी का प्रभारी बनाया गया है. वहीं सतीश उपाध्याय बीजेपी के सह प्रभारी बनाए गए हैं. इस पर राज्य के सीएम मोहन यादव ने प्रभारियों को शुभकामनाएं दी है.

3 नीट यूजी पेपर लीक मामले में जांच कर रही सीबीआई को अब इसमें हरियाणा के कनेक्शन का शक है। सीबीआई को ऐसे इनपुट मिले हैं, जिससे जांच हरियाणा की तरफ मुड़ गई है। सीबीआई ने पहले से पेपर लीक मामलों में शामिल रहे कुछ आरोपियों और कुछ कोचिंग सेंटर संचालकों को निशाने पर लिया है। फिलहाल सीबीआई दस्तावेज और कॉल डिटेल खंगालने में जुटी है।

4 अदालत ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े सीबीआई मामले में भारत राष्ट्र समिति की नेता के कविता की न्यायिक हिरासत 18 जुलाई तक बढ़ा दी। राउज एवेन्यू कोर्ट ने शुक्रवार को उनकी न्यायिक हिरासत अवधि खत्म होने पर यह निर्णय किया। न्यायमूर्ति स्वर्ण कांता शर्मा ने हालही में केंद्रीय जांच ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज मामलों में के कविता की जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

5 बिहार में पिछले एक सप्ताह में पुल ढहने की सिलसिलेवार घटनाओं पर नीतीश सरकार ने कड़ा एक्शन लेते हुए 14 इंजीनियरों को सस्पेंड कर दिया है। यह निलंबन गुरुवार को सारण में एक पुल गिरने के एक दिन बाद आया है। वहीं अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दो सप्ताह के भीतर बिहार में सभी निर्माणाधीन और पुराने पुलों की निरीक्षण रिपोर्ट मांगी है।

6 मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव छिंदवाड़ा प्रवास पर हैं। आज उन्होंने आदिवासी विकास खंड छिंदी और सुरलाखापा में दो अलग-अलग स्थान पर जनसभा ली। जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश और केंद्र में भाजपा की सरकार है। आने वाले विधानसभा उपचुनाव में अभी हम भाजपा के प्रत्याशी को चुनते हैं तो क्षेत्र का विकास होगा।

7 पेरिस ओलंपिक के लिए खिलाड़ियों की रवानगी से पहले पीएम मोदी ने उनसे खास मुलाकात की और उन्हें विजय मंत्र दिया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों से ओलंपिक 2036 की मेजबानी की भारत की दावेदारी कामयाब रहने को लेकर पेरिस में व्यवस्थाओं का अनुभव साझा करने का आग्रह किया।

8 तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा द्वारा राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा के खिलाफ की गई टिप्पणी पर विवाद हो गया है। दरअसल, रेखा शर्मा हाथरस भगदड़ कांड में जान गंवाने वालों के परिजनों से मिलने गई थीं, महुआ ने इसी को लेकर कटाक्ष किया था।अब राष्ट्रीय महिला आयोग ने महुआ मोइत्रा की टिप्पणी का स्वतः संज्ञान लिया है। आयोग ने कहा है कि यह अभद्र टिप्पणी अपमानजनक है और महिलाओं के सम्मान के अधिकार का उल्लंघन है।

9 चिराग पासवान ने विधानसभा चुनाव को लेकर अपना रुख स्पष्ट कर दिया है। चिराग पासवान ने बता दिया है कि वह किसके नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। उनके एलान के साथ ही बिहार की सियासत तेज हो गई है। चिराग पासवान ने बिहार में पुल के गिरने के मामले पर भी बड़ा बयान दिया है। उन्होंने गांधी मैदान में एक महारैली भी करने जा रहे हैं।

10- वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह ने आज सांसद पद की शपथ ली. उन्होंने खडूर साहिब लोकसभा सीट से बड़ी जीत दर्ज की है. आज उन्हें असम की डिब्रूगढ़ जेल से दिल्ली लाया गया. अमृतपाल सिंह ने 1 साल 2 महीने 12 दिन के बाद जेल से बाहर कदम रखा. सांसद पद की शपथ ग्रहण के लिए अमृतपाल सिंह को कुछ शर्तों के साथ 4 दिन की पैरोल दी गई है. NSA के तहत अमृतपाल सिंह को पिछले साल 23 अप्रैल को मोगा के रोडे गांव से गिरफ्तार किया गया था.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button