ब्रिटेन में लेबर पार्टी की जीत पर शशि थरूर ने भाजपा पर कसा तंज

नई दिल्ली। ब्रिटेन के आम चुनाव में 14 साल बाद कंजर्वेटिव पार्टी के शासन का अंत हुआ। लेबर पार्टी ने इस चुनाव में 400 का आंकड़ा पार करते हुए ऐतिहासिक जीत हासिल की। ब्रिटेन के आम चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भाजपा नीत एनडीए पर तंज कसा। दरअसल, हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 400 सीटें जीतने का दावा किया था। हालांकि, भाजपा नीत एनडीए ने बहुमत का आंकड़ा तो हासिल किया, लेकिन 400 पार के लक्ष्य को पूरा नहीं कर पाया। ब्रिटेन में लेबर पार्टी के 400 से ज्यादा सीटें पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि आखिरकार अबकी बार 400 पार हुआ, लेकिन किसी दूसरे में।
बता दें कि पिछले महीने लोकसभा चुनाव के नतीजे जारी किए गए, जिसमें भाजपा ने 240 सीटें जीती थीं। वहीं भाजपा नीत एनडीए ने 293 सीटें हासिल की। कांग्रेस इस बार 99 सीटें जीतने में कामयाब रही, लेकिन इंडी गठबंधन ने 234 सीटों पर जीत हासिल की।
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए शशि थरूर ने कहा, आखिरकार अपकी बार 400 पार हुआ, लेकिन किसी दूसरे देश में। ब्रिटेन में लेबर पार्टी के 400 के आंकड़े को पार करने पर केवल शशि थरूर ने ही नहीं, बल्कि कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भी तंज कसा। उन्होंने कहा, ब्रिटेन में इस परिवर्तन के बीच एक महीने पहले भारत में हुए राजनीतिक घटनाओं को याद करना उचित होगा।
लेबर पार्टी की इस ऐतिहासिक जीत के साथ कीर स्टार्मर अब ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बने। जीत के बाद स्टार्मर ने मतदाताओं का धन्यवाद किया। उन्होंने अपनी पारंपरिक होलबोर्न सीट से और सेंट पैनक्रास सीट से जीत हासिल की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button