नीट पेपर लीक को लेकर खड़गे ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कह दी बड़ी बात

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी 2024 को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा... और खरगे ने शनिवार को कहा कि 'लाखों युवाओं से सफेद झूठ बोला जा रहा है... और उनका भविष्य बर्बाद किया जा रहा है... 

4पीएम न्यूज नेटवर्कः कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी गुजरात के दौरे पर हैं…. वहीं अहमदाबाद में उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात की…. और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी और बीजेपी पर हमला बोला…. और उन्होंने कहा कि बीजेपी जैसे अयोध्या में हारी वैसे ही गुजरात में हारने वाली है…. प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा कि पीएम मोदी वाराणसी में मुश्किल से जीते अयोध्या में तो हार जाते… काशी में वो जान बचा के निकले…. वहां वो केवल 1 लाख वोट से जीते… कांग्रेस पार्टी गुजरात में जीतेगी और यहीं से नई पार्टी बनेगी….

2… बिहार के पटना में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने अग्नीवीर योजना को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा… अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि अग्नीवीर योजना पूरी तरीके से फेल है…. देश के नौजवान जो इसके लिए तैयारी करते थे…  उन सबका मनोबल टूट गया… और आगे उन्होंने बिहार में बारिश और बाढ़ के कारण कई पुलों के गिरने को लेकर केंद्र सरकार और सीएम नीतीश कुमार भी हमला बोला….

3… समाजवादी पार्टी नेता घनश्याम तिवारी ने कहा कि जबसे भाजपा की सरकार बनी है… वहीं कई बातें स्पष्ट हैं… पहला ये कि जो जनादेश मिला है…. वो मोदी जी के खिलाफ है… देश का हर वर्ग आज मोदी जी के खिलाफ खड़ा है…. दूसरा ये कि एनडीए सरकार में जो सहयोगी दल हैं… उन्हें किसी को किसी पर भरोसा नहीं है…. कभी भी सरकार गिर सकती है… जब से सरकार बनी है… परेशानी ही झेल रही है….

4… कांग्रेस नेता सुरेंद्र राजपूत ने कहा कि कहीं पर भी अगर कोई हादसा हो, अपराध हो, निश्चित तौर पर उसकी आलोचना भी होनी चाहिए… और अपराधी को तुरंत पकड़ा जाना चाहिए…. तमिलनाडु में एक दुःखद घटना हुई है… अपराधियों ने BSP प्रदेश अध्यक्ष की हत्या की है.. वो निंदनीय है… अपराधी को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी….

5… उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक ऐसा सत्संग हुआ, जिसके कारण कई परिवार बिखर गए…. ये सबकुछ सूरजपाल उर्फ नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा के सत्संग के बाद हुआ… और उनके सत्संग में भीड़ बेकाबू हो गई… और श्रद्धालु रपटकर वहीं गिरने लगे… वहीं भीड़ का सैलाब इतना जबर्दस्त था कि कई लोगों की जान चली गई… इस बीच भोले बाबा ने कहा कि 2 जुलाई की घटना के बाद मैं बहुत दुखी हूं… भगवान हमें यह दर्द सहने की शक्ति दे… मुझे विश्वास है कि अराजकता पैदा करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा…

6… हाथरस हादसे को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा है…. और उन्होंने कहा कि सरकार छोटी मोटी गिरफ्तारियां दिखाकर अपनी नाकामी छुपा रही है…. उत्तर प्रदेश शासन-प्रशासन सैकड़ों लोगों की मौत से अपनी जिम्मेदारी का पल्ला झाड़ना चाहता है…. वहीं इस घटना से किसी ने कोई सबक नहीं लिया तो ऐसी दुर्घटनाएं भविष्य में भी दोहराई जाती रहेंगी…. अखिलेश ने आगे कहा कि शासन-प्रशासन किसी खास मंशा से व्यर्थ में ऐसे लोगों को गिरफ़्तार कर रहा है… जो मूल आयोजन स्थल से दूर थे… और गिरफ्तारी के बाद उनको ही दोषी ठहराये जाने की तैयारी कर रहा है…. ये गिरफ्तारियां स्वयं में एक षड्यंत्र हैं…. इन गिरफ्तारियों की तुरंत न्यायिक जांच हो… जिससे उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार का खेल जनता के सामने लाया जा सके….

7… पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्य विधानसभा में विपक्ष के मौजूदा नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी… और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ‘अवतारी’ बताया है… राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने बिहार में गिरते पुलों के बाद… एक बार फिर अपराध को लेकर इन दो शीर्ष नेताओं को घेरते हुए एक सूची जारी की है।…. इस सूची का शीर्षक तेजस्वी यादव ने दिया है… अवतारी प्रधानमंत्री एवं कुर्सीधारी मुख्यमंत्री की… बिहारवासियों के लिए अर्जित विगत 𝟑-𝟒 दिनों की मंगलकारी विघ्नहारी चमत्कारी उपकारी और गुणकारी उपलब्धियां… आपको बता दें कि तेजस्वी यादव ने इन दो नेताओं की मंगलकारी विघ्नहारी चमत्कारी उपकारी… और गुणकारी उपलब्धियां गिनाते हुए चार दिनों के अंदर 41 अपराधों की सूची जारी की है… इसमें चोरी, लूट, दुष्कर्म, हत्या से लेकर लाश मिलने तक की घटनाओं का जिक्र है…..

8… NEET पेपर लीक विवाद पर विपक्ष लगातार मोदी सरकार को घेर रहा है.. अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार पर युवाओं को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, मोदी सरकार ने माननीय सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि NEET-UG में कोई पेपर लीक नहीं हुआ है.. लाखों युवाओं से ये सफेद झूठ बोला जा रहा है.. उनके भविष्य को बर्बाद किया जा रहा है.. शिक्षा मंत्रालय ने कहा है कि ‘केवल कुछ जगहों पर अनियमितताएं/चीटिंग हुई हैं’ ये गुमराह करने वाली बात है.. बीजेपी-आरएसएस ने पूरी शिक्षा प्रणाली को अपने कब्जे में रखकर शिक्षा माफिया को बढ़ावा दिया है.. NCERT की किताबें हों या परीक्षाओं का लीक होना.. मोदी सरकार हमारी शिक्षा व्यवस्थाओं को तबाह करने पर तुली है.. इसके साथ ही उन्होंने NEET UG री-एग्जाम और सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में पेपर लीक घोटालों की जांच की मांग दोहराई..

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button