महुआ मोइत्रा की बढ़ीं मुश्किलें, इस मामले में दर्ज हुई FIR

TMC सांसद महुआ मोइत्रा की मुश्किलें बढ़ती हुईं नजर आ रही हैं। महुवा मोइत्रा अब फिर से नए मामले में फंस गई हैं...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: TMC सांसद महुआ मोइत्रा की मुश्किलें बढ़ती हुईं नजर आ रही हैं। महुवा मोइत्रा अब फिर से नए मामले में फंस गई हैं। मोइत्रा के खिलाफ अभद्र भाषा के इस्तेमाल पर FIR दर्ज की गई है। सूत्रों के मुताबिक भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 79 यानी किसी महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के तहत केस दर्ज हुआ है। आपको बता दें कि महुआ मोइत्रा पर सोशल मीडिया साइट के पोस्ट में राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगा है।

महिला आयोग ने शुक्रवार (5 जुलाई) को दिल्ली पुलिस को शिकायत दी थी। इस दौरान स्पेशल सेल ने रविवार (7 जुलाई) को मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस (IFSO) यूनिट अब उस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स हैंडल की जानकारी लेगी, जिससे रेखा शर्मा के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया गया था।

जानिए क्या है मामला?

दरअसल, महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा हाल ही में हाथरस हादसे को लेकर घटनास्थल पर पहुंची थीं। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर आया और गुरुवार को महुआ मोइत्रा ने हाथरस भगदड़ स्थल पर रेखा शर्मा के पहुंचने के वीडियो पर टिप्पणी की थी। ऐसे में वीडियो में साफ दिखाया गया कि एक आदमी रेखा शर्मा के पीछे चल रहा है और उनके ऊपर छाता पकड़े हुए है। वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया गया है, जिसमें एक सोशल मीडिया यूजर ने सवाल उठाते हुए लिखा कि रेखा शर्मा अपना छाता खुद लेकर क्यों नहीं चल सकती हैं?  वहीं इस कमेंट पर जवाब करते हुए महुआ मोइत्रा ने कहा कि वह (रेखा शर्मा) अपने बॉस का पजामा संभालने में बहुत व्यस्त हैं। अब इसको लेकर अब विवाद हो गया है। मामला दर्ज हो चुका है और दिल्ली की स्पेशल सेल इसकी जांच-पड़ताल में जुटी हुई है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • ऐसे में सबसे बड़ा सवाल है कि क्या यह मामला विवादित होकर बढ़ेगा या सुलझा जाएगा?
  • महिला आयोग के तहत आरोप दर्ज किए जाने के बाद, सामाजिक और कानूनी संवाद की उम्मीद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button