आतंकवादियों ने जम्मू पर ध्यान किया केंद्रित: कर्ण

  • बोले कांग्रेस नेता- पश्चिमी कमान से उत्तरी कमान को सौंपा जाए जम्मू संभाग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू। जम्मू संभाग में आतंकी हमलों की हालिया घटनाओं पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ. कर्ण सिंह ने कहा कि यह गंभीर चिंता का विषय है कि आतंकवादियों ने अब जम्मू पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर दिया है। दहशतगर्दों ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है। ऐसे में जम्मू संभाग को सेना की पश्चिमी कमान से नगरोटा स्थित उत्तरी कमान को सौंपा जाना चाहिए। उन्होंने कहा, वर्षों से आतंकवादी कश्मीर घाटी में अपनी वारदातों को अंजाम देते रहे हैं। बड़ी मुश्किल और हिम्मत के साथ उन्हें काबू में किया गया…ऐसा लगता है कि अब उन्होंने जम्मू पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर दिया है।
उन्होंने कहा, पिछले 6 महीनों में हमने अपने कई जवानों और लोगों को खोया है… यह बहुत गंभीर मामला है… इसका मतलब है कि प्रशासन का स्थिति पर पूरा नियंत्रण नहीं है। ऐसा नहीं होना चाहिए… मेरा एक सुझाव है कि सेना का जम्मू डिवीजन हमेशा से उधमपुर यानी उत्तरी कमान के साथ रहा है। कुछ साल पहले इसे अलग करके पश्चिमी कमान से जोड़ दिया गया था, जो जम्मू से काफी दूर है मैं कोई विशेषज्ञ नहीं हूं, लेकिन मुझे लगता है कि अगर इसे फिर से नगरोटा लाया जाता है, तो यह एक ही इकाई होगी। ज्ञात हो कि जम्मू संभाग के डोडा जिले में सोमवार रात आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान एक अधिकारी समेत चार भारतीय सेना के जवान शहीद हो गए। इसके बाद गहन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। मंगलवार रात एक बार डोडा में मुठभेड़ हुई। लेकिन कोई सफलता नहीं मिली है। आतंकियों की तलाश की जा रही है।

आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे सरकार : नेकां

जम्मू संभाग में आतंकवादी हमलों में हुई वृद्धि पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए नेशनल कांफ्रेंस के अतिरिक्त महासचिव और पूर्व मंत्री अजय कुमार सढोत्रा ने केंद्र की एनडीए सरकार पर आतंकवाद पर नीतिगत निष्क्रियता का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि स्थिति से निपटने में ढिलाई राष्टï्रीय सुरक्षा के लिए अच्छा नहीं है। जम्मू-कश्मीर में शांति और सामान्य स्थिति के बड़े-बड़े दावों पर सवाल उठाया। सरकार अपनी पीठ थपथपाने की बजाय, आतंकवाद से निपटने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, नहीं तो स्थिति नियंत्रण से बाहर हो जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button