विस में हार के डर से भाजपा ने एलजी को सौंपी शक्तियां

  • जम्मू कश्मीर के कांग्रेस प्रभारी ने एनडीए सरकार को घेरा
  • भरत सिंह सोलंकी बोले- आतंकवाद पर नकेल कसने में भाजपा पूरी तरह से विफल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू। जम्मू कश्मीर कांग्रेस के प्रभारी भरत सिंह सोलंकी ने कहा कि भाजपा प्रदेश में सत्ता बनाए रखने के लिए सभी हथकंडे अपना रही है। भाजपा जानती है कि प्रदेश विधानसभा चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ेगा। इसलिए उपराज्यपाल को और अधिक दी गई हैं, ताकि राज बना रहे। सोलंकी ने कहा कि आतंकवाद पर नकेल कसने के लिए भाजपा पूरी तरह से विफल रही है।
भाजपा के सभी दावे खोखले साबित हुए हैं। जम्मू संभाग में आतंकवाद फिर पनप रहा है। भाजपा चाहती है कि वह चुनाव जीते या ना जीते लेकिन सत्ता में रहे इसलिए उसने उपराज्यपाल को अतिरिक्त शक्तियां दे दी हैं, जिससे अन्य दल विधानसभा में पहुंचकर भी शक्तिहीन रहेंगे। कांग्रेस विभिन्न मुद्दों को लेकर वीरवार से राज्य स्तरीय विरोध प्रदर्शन करेगी और जनता के बीच भाजपा की गलत नीतियों को उजागर करेगी।

प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और रक्षामंत्री ने खोया विश्वास

उन्होंने कहा कि हम प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, रक्षा मंत्री के बयानों पर विश्वास करते थे कि वे सामान्य स्थिति लाएंगे, मुद्दों का समाधान करेंगे, कश्मीर में लोगों को सशक्त बनाएंगे। लेकिन यह देखा गया कि उल्टा चक्र चल रहा था, आतंकवादी गतिविधियां बढ़ गईं, नागरिक मारे गए। सामान्य स्थिति तभी आएगी जब लोगों का शासन होगा, राज्य का दर्जा होगा। वे (भाजपा) जानते हैं कि वे चुनाव हार जाएंगे और इसीलिए उन्होंने एलजी की शक्ति बढ़ा दी है, वे किसी भी तरह जम्मू-कश्मीर में सत्ता बनाए रखना चाहते हैं।

संभावित विस चुनाव पर मंथन शुरू

चुनावों को लेकर जम्मू में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ रही है। भाजपा, कांग्रेस के बाद अब नेकां ने भी गतिविधियां बढ़ाई है। नेकां ने जम्मू संभाग में जनसंवाद को बढ़ाने के लिए सार्वजनिक सभाओं के आयोजन का सिलसिला 21 जुलाई को नेकां उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला के जम्मू के एक दिवसीय दौरे से शुरू कर रही है। वह सांबा जिला में विजयपुर विधानसभा क्षेत्र के गुड़ा सलाथिया में रामलीला मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। नेकां के प्रांतीय अध्यक्ष रत्न लाल गुप्ता ने कहा कि पार्टी जम्मू संभाग में जनसभा की शुरूआत गुढ़ा सलाथिया से करेगी। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में अनंतनाग-राजोरी की सीट में जम्मू संभाग की सात विधानसभा हलके थे, जिनमें पार्टी का प्रदर्शन शानदार रहा था। सभी सात विधानसभा हलकों में पार्टी उम्मीदवार बड़े मतों से जीते थे। ऐसे में संभावित विधानसभा चुनावों में पार्टी को जम्मू संभाग से बड़ी उम्मीदें हैं। जम्मू संभाग में पार्टी अपनी गतिविधियों में तेजी से विस्तार कर रही है। लोगों की आवाज बन रही है। जम्मू संभाग में आतंकी हमले वर्तमान सरकार की गलत नीतियों का परिणाम हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button