12 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवर्क: बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष बनाई गई हैं। बता दें कि विधान परिषद सचिव अखिलेश झा के आदेश पर इसकी नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है। वहीं राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने राबड़ी देवी को नेता प्रतिपक्ष बनाने का अनुरोध किया था जिसे विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने मान्‍यता दे दी।

2 हरियाणा के सोनीपत जिले से कांग्रेस के विधायक सुरेंद्र पंवार को ईडी ने गिरफ्तार किया है। बता दें कि ये गिरफ्तारी देर रात हुई है। सामने आई जानकारी के मुताबिक ईडी की टीम विधायक को अंबाला ले जा रही है। पिछले दिनों अवैध खनन से जुड़े मामले में सुरेंद्र पंवार, यमुनानगर में पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के यहां पर छापेमारी की गई थी।

3 दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मामले में उपराज्यपाल विनय सक्सेना के मुख्य सचिव की चिट्ठी पर आम आदमी पार्टी की प्रतिक्रिया आई है. दिल्ली सरकार में मंत्री और आप नेता आतिशी ने कहा है कि सीएम अरविंद केजरीवाल को मारने की बीजेपी साजिश रच रही है. दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि सीएम केजरीवाल का शुगर लेवल आठ से ज्यादा बार 50 से नीचे आ चुका है. सीएम कोमा में जा सकते हैं. ऐसी स्थिति में उन्हें ब्रेन स्ट्रोक का भी खतरा है.

4 खडूर साहिब से सांसद अमृतपाल सिंह ने अब हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। कट्टरपंथी सिख सांसद ने पंजाब सरकार के खिलाफ याचिका दायर की है। NSA हिरासत अवधि बढ़ाने को लेकर हाई कोर्ट में चुनौती दी है। अमृतपाल ने कहा कि उन पर असंंवैधिक तौर पर कार्रवाई की जा रही है। अमृतपाल ने कहा कि पंजाब सरकार अपनी मनमानी कर रही है।

5 विधायक धर्म सिंह छौक्कर और उनके बेटे को भगोड़ा घोषित करने के मामले आज कोर्ट अपना फैसला सुना सकती है। विकास छौक्कर की तरफ से अग्रिम जमानत याचिका भी दायर की गई है। इस पर भी सुनवाई होगी। शुक्रवार को भगोड़ा घोषित करने की याचिका पर अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। बता दें पिता- पुत्र को भगोड़ा घोषित करने की याचिका ईडी की तरफ से दायर है।

6 झारखंड में कैंप टू स्थित न्याय सदन सभागार में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक में धनबाद के सांसद ढुलू महतो और एसपी पूज्य प्रकाश के बीच बहस हो गई। जो की अब चर्चा में बनी हुई है। इस बैठक के दौरान जब सांसद ढुलू महतो ने शंकर रवानी की हत्या के मुद्दे को उठाया तो इसके बाद एसपी पूज्य प्रकाश भड़क गए और सांसद को दे डाली नसीहत।

7 हिमाचल प्रदेश के ऊना में केंद्रीय ऊर्जा और शहरी विकास मंत्री मनोहर लाल की अध्‍यक्षता में भाजपा ने मंथन बैठक की। बैठक के दौरान मनोहर लाल ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि पार्टी झूठ बोलकर दुष्‍प्रचार करती है। कांग्रेस केवल झूठ बोलना जानती है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा केंद्र में बहुमत में है।

8 मध्यप्रदेश सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। दरअसल सीएम मोहन यादव ने कहा कि एमपी पुलिस को सशक्त बनाया जा रहा है। इसी के साथ सीएम ने घोषणा की है कि ड्यूटी के दौरान पुलिस के किसी जवान की मृत्यु होने पर सरकार द्वारा दी जाने वाली एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि मृतक की पत्नी और माता-पिता के बीच समान रूप से वितरित की जाएगी।

9 महाराष्ट्र के कोल्हापुर के विशालगढ़ किले में हुई हिंसा को लेकर AIMIM नेता इम्तियाज जलील ने पूर्व सांसद संभाजीराजे छत्रपति पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है वह समाज सुधारक शाहू महाराज पर लिखी किताब की विषय-वस्तु भूल गए हैं. बता दें संभाजीराजे छत्रपति ने जलील को कुछ साल पहले संबंधित पुस्तक भेंट की थी. वह जल्द ही संभाजीराजे को किताब लौटा देंगे.

10 नीट पेपर लीक मामले में सियासी पारा हाई चल रहा है. ऐसे में इस मामले को लेकर सीबीआई लगातार एक्‍शन ले रही है। वहीं टीम ने पटना एम्‍स के चार छात्रों को गिरफ्तार किया है। चारों छात्र फिलहाल बेउर जेल के प्रशासनिक वार्ड में बंद हैं। ऐसे में इनके लिए राहत भरी खबर है कि पटना एम्‍स के डायरेक्‍टर ने इन्‍हें अभी निलंबि‍त नहीं करने का फैसला लि‍या है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button