अवैध खनन मामले में कांग्रेस MLA सुरेंद्र पंवार को ED ने किया गिरफ्तार 

हरियाणा से बड़ी खबर सामने आ रही है। हरियाणा में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की गुड़गांव की टीम ने सोनीपत के कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार को गिरफ्तार कर लिया है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: हरियाणा से बड़ी खबर सामने आ रही है। हरियाणा में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की गुड़गांव की टीम ने सोनीपत के कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार को गिरफ्तार कर लिया है। पंवार की गिरफ्तारी अवैध खनन के मामले में हुई है। सुरेंद्र पवार पर यमुनानगर क्षेत्र में बड़े पैमाने पर अवैध खनन करवाने का आरोप लगा है। सूत्रों के मुताबिक ED सुरेंद्र पंवार को रिमांड के लिए अंबाला के स्पेशल कोर्ट में ले जाएगी।

जानकारी के अनुसार यह पूरा मामला यमुनानगर क्षेत्र में सिंडिकेट द्वारा लगभग 400-500 करोड़ रुपये के अवैध खनन से संबंधित है। प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने एक दिन पहले सोनीपत के सेक्टर 15 में विधायक सुरेंद्र पंवार के घर पर छापेमारी की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक ED ने सुरेंद्र पंवार की गिरफ्तारी दिलबाग सिंह केस के सिलसिले में की है। ED ने हरियाणा में कुछ दिन पहले खनन के मामले में ही इंडियन नेशनल लोकदल नेता दिलबाग सिंह के खिलाफ कार्रवाई की थी। आपको बता दें कि दिलबाग से जुड़े मामले में ही सुरेंद्र पंवार की गिरफ्तारी हुई है। सुरेंद्र पवार को ED की टीम अंबाला लेकर गई है। इस साल जनवरी में ईडी द्वारा आईएनएलडी से पूर्व एमएलए दिलबाग सिंह, सुरेंद्र पंवार और अन्य सहयोगियों के यहां 20 जगहों पर छापे मारे गए थे। ईडी इस मामले में पहले दिलबाग सिंह और कुलविंदर सिंह को गिरफ्तार कर चुकी है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • अवैध खनन के मामले में ED की टीम ने बड़ा एक्शन लेते हुए हरियाणा के सोनीपत के कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार को गिरफ्तार कर लिया है।
  • पंवार पर युमुनानगर क्षेत्र में बड़े पैमाने पर अवैध खनन करवाने का आरोप है।
  • ED सुरेंद्र पंवार को रिमांड के लिए अंबाला के स्पेशल कोर्ट में ले जा रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button