जावेद अख्तर ने मानहानि मामले में कंगना रनौत के खिलाफ गैर-जमानती वारंट मांगा

नई दिल्ली। बॉलीवुड गीतकार जावेद अख्तर ने शनिवार को एक आवेदन दायर कर अभिनेता और अब मंडी से भाजपा सांसद कंगना रनौत के खिलाफ अदालत में कथित तौर पर लगातार गैर-उपस्थिति के लिए गैर-नृत्य वारंट जारी करने की मांग की। रनौत को शनिवार को अदालत में उपस्थित होना था, लेकिन वह नहीं आईं। इसके बाद, अख्तर के वकील जय भारद्वाज ने एक याचिका दायर की जिसमें बताया गया कि रानौत ने अदालत से उपस्थिति से स्थायी छूट मांगी थी, जिसे खारिज कर दिया गया था और सत्र न्यायालय के साथ-साथ बॉम्बे उच्च न्यायालय ने भी इसे बरकरार रखा था।
भारद्वाज ने बताया, आरोपी (रनौत) का आवेदन खारिज होने के बावजूद, वह कई तारीखों पर इस अदालत में पेश नहीं हुई और छूट दायर की और 1 मार्च, 2021 को उसके खिलाफ जमानती वारंट भी जारी किया गया।
इससे पहले, जब जमानती वारंट जारी किया गया था, तब रानौत अदालत में पेश हुए थे और जमानती वारंट रद्द कर दिया था। शनिवार को सुनवाई के दौरान, अख्तर के वकील ने कहा कि आरोपी ने बार-बार अनजाने में अदालती कार्यवाही में देरी करने की कोशिश की है, और आरोपी की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए एनबीडब्ल्यू जारी करने के अलावा कोई अन्य रास्ता नहीं था।
हालाँकि, अदालत ने आवेदन को स्थगित रखा और रानौत को पेश होने का निर्देश दिया। इस बीच, अभिनेता के वकीलों ने असाइनमेंट दिया कि वह सुनवाई के अगले दिन, यानी 9 सितंबर, 2024 को पेश होंगी।
यह मामला मार्च 2016 में अख्तर के मुंबई आवास पर हुई एक बैठक से उपजा है। रानौत और अभिनेता ऋतिक रोशन कुछ ईमेल के आदान-प्रदान को लेकर खबरों में थे, जिसके कारण दोनों के बीच वाकयुद्ध हुआ था। ऐसा कहा जाता है कि अख्तर, जो रोशन परिवार के करीबी हैं, ने खुद को रानौत के साथ बैठक करने के लिए नियुक्त किया और उन्हें रोशन से माफी मांगने के लिए कहा।
बाद में, 2021 में, एक टेलीविजऩ साक्षात्कार के दौरान, रानौत ने बताया कि अख्तर को लगा कि 2016 की बैठक अपमानजनक थी और उन्होंने मानहानि की शिकायत के साथ उनके खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाया था। उसके बाद, रानौत ने भी उसी अदालत में अख्तर के खिलाफ शिकायत दर्ज की। हालाँकि, अख्तर के खिलाफ कार्यवाही पर डिंडोशी सत्र अदालत ने रोक लगा दी थी।
फरवरी में, बॉम्बे हाई कोर्ट ने कंगना रनौत द्वारा दायर एक याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें जावेद अख्तर द्वारा उनके खिलाफ मानहानि का आरोप लगाते हुए शुरू किए गए मुकदमे को रोकने की मांग की गई थी।
कंगना ने यह तर्क देते हुए रोक लगाने का अनुरोध किया था कि उनके खिलाफ अख्तर की शिकायत और अख्तर के खिलाफ उनकी शिकायत परस्पर शिकायतें हैं और इन्हें संयुक्त रूप से सुना जाना चाहिए।
अख्तर ने एक टेलीविजन चैनल पर प्रसारित एक साक्षात्कार में की गई कुछ टिप्पणियों को मुद्दा बनाते हुए 2020 में रानौत के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। रानौत की टिप्पणी उनके और अख्तर के बीच 2016 में हुई मुठभेड़ से संबंधित थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button