जल्द ही गिरने वाली है केंद्र की एनडीए सरकार: अखिलेश यादव

सपा प्रमुख बोले- केंद्र में बैठे विभाजनकारी लोग देश को बांटना चाहते हैं, ममता ने कहा- चुनाव आयोग व सरकारी एजेंसियों की मदद से बनी सरकार स्थिर नहीं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार 21 जुलाई को कोलकाता के एस्प्लेनेड में शहीद दिवस रैली की। इस रैली में ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के अलावा अखिलेश यादव ने भी भी हिस्सा लिया। लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में जीत हासिल करने के बाद बंगाल में ये टीएमसी की पहली बड़ी रैली है। इस रैली के दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने भाजपा व केंद्र की एनडीए सरकार पर जमकर निशाना साधा।
कोलकाता के धर्मतल्ला में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने ये दावा किया कि केंद्र की एनडीए सरकार जल्द ही गिर जाएगी। उन्होंने कहा कि ये लोग इस बार जो सत्ता में आए हैं वो कुछ दिनों के मेहमान हैं। ये सरकार चलने वाली नही है। उन्होंने दावे के साथ कहा कि केंद्र की सरकार जल्द ही गिरने वाली है।

सांप्रदायिक ताकतें रच रहीं षडय़ंत्र

रैली में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि जब हम देश की राजनीति को देखते हैं तो आज की चुनौती बढ़ी है। सांप्रदायिक ताकतें षड्यंत्र रच रही हैं। जो सत्ता में लोग हैं और दिल्ली के इशारे पर जो लोग अलग-अलग जगहों पर बैठे हैं वो लगातार षड्यंत्र कर रहे हैं। बंगाल में आपने भाजपा को पीछे छोड़ दिया, उत्तर प्रदेश ने भी आपके साथ मिलकर पीछे छोड़ दिया। ये जो कुछ दिन के लिए सत्ता में आए हैं ये कुछ दिन के मेहमान हैं। दिल्ली की सरकार चलने वाली नहीं है। वो सरकार गिरने वाली है। हम एक दिन देखेंगे कि यही सरकार गिरेगी और हमारे आपके लिए खुशियों के दिन आएंगे।

हम अकेली एकमात्र पार्टी जिसकी 38 प्रतिशत सांसद महिलाएं हैं : ममता

ममता बनर्जी ने भी केंद्र की सरकार गिरने के अखिलेश के दावे का समर्थन करते हुए कहा कि मैं आपके साथ सहमत हूं कि दिल्ली में सरकार ने एजेंसी लगाकर, चुनाव आयोग को लगाकर जो सरकार लाई गई है, वह सरकार स्थिर नहीं है, वह सरकार कभी भी जा सकती है। ममता ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसके 38 ंप्रतिशत निर्वाचित सांसद महिलाएं हैं। चुनावों से पहले, कई लोग राजनीति में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण देने का दावा करते थे, लेकिन ऐसा नहीं कर पाए। हम एकमात्र ऐसी पार्टी हैं जिसने 38 प्रतिशत महिला प्रतिनिधियों को सुनिश्चित किया।

संविधान को बचाने के लिए हमें एक होना होगा

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की प्रशंसा करते हुए अखिलेश ने कहा कि वह जान हथेली पर रखकर लड़ती हैं। अखिलेश ने कहा कि केंद्र की सत्ता में विभाजनकारी ताकतें बैठी हैं जो देश को बांटकर राज करना चाहती हैं, लेकिन वे सफल नहीं होंगे। निकट भविष्य में उन्हें पराजित किया जाएगा। सपा प्रमुख ने आगे कहा कि केंद्र में सत्ता में बैठी यह सरकार, जिसे लोगों की परवाह नहीं है, जल्द ही गिर जाएगी। उन्होंने कहा कि हम सकारात्मक राजनीति में विश्वास करते हैं। लोगों के जीवन में बदलाव का समय आ गया है। संविधान और देश को बचाने के लिए हम सभी को एकजुट होना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button