मंत्री रामदास अठावले की भविष्यवाणी, PM मोदी पर दिया बड़ा बयान

पीएम मोदी की सोच है कि हर वर्ग और धर्म के लोगों न्याय मिलना चाहिए. सभी को न्याय देने की भूमिका बजट में होगी.

4PM न्यूज़: पीएम नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट 23 जुलाई यानी कल पेश किया जाएगा. बजट से देश की जनता को कई उम्मीदें हैं. इस बीच केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि बजट 140 करोड़ लोगों को सामाजिक, आर्थिक और शैक्षिणिक न्याय दिलाने वाला होगा. इस बजट में विकास के लिए बहुत सारा पैसा देने का ऐलान होगा. पीएम मोदी की सोच है कि हर वर्ग और धर्म के लोगों न्याय मिलना चाहिए. सभी को न्याय देने की भूमिका बजट में होगी.अठावले ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा, ”चाहे किसान, गरीब, युवा या महिला हो, तमाम लोगों को न्याय देने की भूमिका सरकार की रहेगी. बजट सराहनीय रहेगा. बजट अच्छा होगा. 2024-25 का बजट देश को आर्थिक न्याय और सामाजिक न्याय देने वाला बजट होगा.”

गरीबी रेखा से लोगों को बाहर निकालना लक्ष्य – अठावले

आर्थिक सर्वे में जीडीपी को लेकर किए गए अनुमानों पर अठावले ने कहा कि जिस तरह से हाउस में बजट के संबंध में जानकारी दी गई है उसमें जीडीपी बढ़ने वाली है. और आर्थिक दृष्टिकोण से बजट अच्छा होगा. हमारी कोशिश है कि हर वर्ग की आय बढ़े, गरीबी रेखा के नीचे के रह रहे लोग उससे बाहर आएं. पिछले 10 वर्षों में 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से ऊपर आए. ये बजट आम आदमी को न्याय देने वाला होगा.

शिक्षा में प्रगति लाने वाला होगा बजट – अठावले

केंद्रीय मंत्री अठावले ने कहा, ”यह मध्यम वर्ग को न्याय दिलाने वाला होगा. यह औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने वाला होगा ताकि बेरोजगारों को रोजगार मिले. यह बजट बहुत महत्वपूर्ण है. आदिवासी, दलित और अल्पसंंख्यकों को न्याय देने का काम यह बजट करेगा. शिक्षा में अच्छी प्रगति लाने वाला यह बजट होगा.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button