03 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवर्क: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित एक कोचिंग संस्थान में हादसे को लेकर को लेकर सियासी पारा हाई चल रहा है। इसे लेकर नेताओं की प्रतिक्रिया भी सामने आ रही है। ऐसे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में जलभराव में मृत तीन विद्यार्थियों की मौत पर शोक जताया। राहुल ने कहा कि लोग असुरक्षित निर्माण, खराब शहरी नियोजन और संस्थानों की गैर जिम्मेदारी की कीमत चुका रहे हैं।

2 बिहार का सियासी पारा इन दिनों हाई चल रहा है। वहीं पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव एक बार फिर बिहार भ्रमण पर निकलने वाले हैं। उनकी बिहार यात्रा का ब्लूप्रिंट तैयार हो चुकी है। यात्रा की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। सामने आई खबरों के मुताबिक तेजस्वी 17 अगस्त अपने दौरे की शुरूआत कर सकते हैं। इस दौरान वह बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा रोजगार समेत कई मुद्दों पर नीतीश कुमार को घेरने की तैयारी में है।

3 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत वरिष्ठ नेता शामिल हुए। सामने आई खबरों के मुताबिक बैठक के दौरान पीएम मोदी ने लोगों की सेवा और राज्यों को सर्वांगीण विकास की ओर कैसे ले जाया जाए, इस बारे में बहुमूल्य मार्गदर्शन दिया। साथ ही बैठक में लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों पर भी चर्चा हुई।

4 प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात में हरियाणा के रोहतक की महिलाओं का जिक्र किया है। उन्‍होंने कहा कि अब महिलाएं इतनी सशक्‍त हैं कि वह खुद लाखों रुपये कमाकर घर चला रही हैं। अब महिलाएं कमजोर नहीं बल्कि आत्‍मनिर्भर बन गई हैं। महिलाएं अपनी प्रतिभा के दम पर कमाई कर रही हैं। साथ ही पूरी दुनिया में भी मिसाल बन रही हैं।

5 पीएमएलए के विशेष न्यायाधीश पीके शर्मा की अदालत में मनी लांड्रिंग करने के आरोपित पूर्व मंत्री आलमगीर आलम की जमानत याचिका पर आंशिक सुनवाई हुई। वहीं अगली सुनवाई तीन अगस्त निर्धारित की गई है। याचिकाकर्ता की ओर से सुनवाई के दौरान लगभग 1500 पन्नों की लिखित बहस अदालत में दाखिल की गई।

6 मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने टिहरी के बाल गंगा व बूढ़ा केदार में हुई भारी बारिश और भूस्खलन के संबंध में विधायक घनसाली शक्ति लाल शाह और डीएम मयूर दीक्षित से राहत एवं बचाव कार्यों के बारे में जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने डीएम को निर्देश दिए कि प्रभावित क्षेत्र के संवेदनशील गांवों को तत्काल चिन्हित कर लोगों को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किया जाए।

7 राजस्थान की शिव विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने जोधपुर विश्वविद्यालय में फीस बढ़ोतरी को लेकर सवाल खड़े किए.रविंद्र सिंह भाटी ने कहा कि मैंने देखा कि कुछ छात्र आज जयपुर में प्रदर्शन कर रहे थे क्योंकि नई शिक्षा नीति की तहत उनकी फीस में बहुत ज्यादा इजाफा किया गया है. अमूमन 10 फीसदी से ज्यादा कही की भी फीस को बढ़ाया नहीं जा सकता.

8 राजस्थान सरकार के विभिन्न विभागों से जुड़ी CAG की रिपोर्ट विधानसभा में पेश की गई सीएजी ने पाया कि 119 वाहनों को उनकी खरीद की तारीख से पहले रजिस्टर्ड किया गया था और वाहन एप्लिकेशन में 14 वाहनों का वजन 1 लाख किलोग्राम से अधिक होने का दस्तावेजीकरण किया गया था। साथ ही परिवहन विभाग ने 712 वाहनों को डुप्लिकेट चेसिस या इंजन नंबर के साथ रजिस्टर किया।

9 मालवा नहर प्रोजेक्ट का निरीक्षण करने पहुंचे सीएम भगवंत मान ने लोगों को संबोधित करते हुए बादल परिवार और शिरोमणि अकाली दल पर जमकर कटाक्ष किए। सीएम मान ने कहा कि बीते दिनों मैंने मोहाली के सिसवां में सुखबीर बादल के आलीशान होटल सुख विलास में हुई करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी का मामला उजागर किया था। जल्द ही सुख विलास पैलेस होटल पर बड़ी कार्रवाई करने जा रहा हूं। सीएम ने कहा कि सरकार करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी को लेकर कार्रवाई करेगी।

10 दिल्ली में 27 जुलाई को भारी बारिश के बाद राजेंद्र नगर हादसे में तीन लोगों की मौत के बाद बीजेपी ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है. वहीं दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने इस घटना को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित राव आईएएस कोचिंग सेंट के बेसमेंट पानी घुसने से तीन छात्रों की मौत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button