जम्मू कश्मीर में भाजपा को घेरने की तैयारी

विधानसभा चुनाव की हलचल तेज, सात अगस्त को विपक्षी दलों की बैठक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू। जम्मू कश्मीर में संभावित विधानसभा चुनाव की हलचल के बीच विपक्षी दलों की सात अगस्त को बैठक होने जा रही है। बैठक जम्मू में रखी गई है, जिसमें प्रदेश की लगभग सभी विपक्षी पार्टियों की शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है। इसे लेकर तैयारियां की जा रही है।
प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर भी कदमताल शुरू हो गया है। सभी पार्टियों ने अपने-अपने स्तर पर चुनाव को लेकर तैयारियों शूरू कर दी हैं। बैठकों का दौर चल रहा है।
कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने घोषणा पत्र बनाने के लिए समितियों को गठन कर दिया है। उधर, भाजपा की तरफ से भी नेताओं को जनता के बीच पहुंचने के लिए कहा गया है। इसी बीच सात अगस्त को जम्मू विपक्ष की बैठक होने जा रही है। इस बैठक में भाजपा को घेरने के लिए रणनीति बनाई जा सकती है। 2019 में अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद यह इन राजनीतिक दलों की पहली एकीकृत बैठक होगी। अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में क्षेत्रीय राजनीतिक दलों ने गुपकार गठबंधन बनाया। इसमें अपनी पार्टी ने भाग नहीं लिया था। सीपीआई(एम) नेता एम वाई तारिगामी ने कहा कि सात अगस्त को सुबह 10 बजे जम्मू के होटल में बैठक होगी।

एलजी की शक्तियों को बढ़ाने पर भी चर्चा

सूत्रों के अनुसार, बैठक में जम्मू-कश्मीर पुलिस को गृह मंत्रालय के बजट में शामिल करने, उपराज्यपाल की शक्तियों को बढ़ाने और आगामी विधानसभा चुनावों पर चर्चा होने जा रही है। बैठक में अपनी पार्टी, पीपुल्स कॉन्फ्रेंस, नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी, कांग्रेस, अवामी नेशनल कॉन्फ्रेंस (एएनसी) और अन्य महत्वपूर्ण दलों के शामिल होने की उम्मीद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button