03 बजे तक की बड़ी खबरें

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लगातार प्रतिक्रिया आ रही हैं। वहीं इसे लेकर हरियाणा के पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता अनिल विज ने निशाना साधा है.

4 PM न्यूज़ नेटवर्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी के अमृतकाल में आम भारतीयों की ‘खाली जेब’ भी काटी जा रही है. उन्होंने X पर लिखा कि “मित्र उद्योगपतियों के 16 लाख करोड़ रुपये माफ कर देने वाली सरकार ने ‘मिनिमम बैलेंस’ तक मेंटेन न कर पा रहे गरीब भारतवासियों से 8500 करोड़ रुपये वसूल लिए हैं.“

2 दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है। ऐसे में इंडिया गठबंधन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बिगड़ते स्वास्थ्य को लेकर जंतर मंतर पर एक बड़ी रैली बुलाई है। बता दें कि रैली शुरू हो चुकी है। मंच पर आम आदमी पार्टी के बड़े नेता पहुंच चुके हैं। वहीं इस रैली में कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और टीएमसी शामिल हैं।

3 कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लगातार प्रतिक्रिया आ रही हैं। वहीं इसे लेकर हरियाणा के पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता अनिल विज ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि मैं राहुल गांधी से प्रार्थना करता हूं कि वह लोकसभा में ‘महाभारत’ न करें. उन्हें हमारी संस्कृति का कोई ज्ञान नहीं है. अनिल विज ने आगे कहा कि लोकसभा लोकतंत्र का सबसे बड़ा मंदिर है और लोगों ने वोट देकर अपने प्रतिनिधियों को चुना है. लोकसभा में विकास पर चर्चा होनी चाहिए.

4 झारखंड में हुए रेल हादसे को लेकर सियासी पारा हाई चल रहा है। ऐसे में इस हादसे पर पूर्व रेल मंत्री लालू यादव ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। लालू यादव ने कहा कि आज रेलवे के डिब्बे चलते-फिरते ताबूत बन गए हैं। उन्होंने कहा कि नियमित रेल हादसे चिंतानजर हैं। सरकार का रेलवे सुरक्षा पर ध्यान नहीं है। लालू की बेटी रोहिणी आचार्य ने भी रेल हादसे को लेकर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया।

5 हरियाणा के सिरसा से कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा ने विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि आने वाले समय में हमें तख्ता पलटना है और कांग्रेस की सरकार बनानी है, इसके लिए हम सभी प्रयासरत हैं. उन्होंने अपनी कांग्रेस संदेश यात्रा को लेकर कहा कि इसके माध्यम से हमारे सभी साथी कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व के संदेश को गांव-गांव एवं घर-घर तक पहुंचा रहे हैं.

6 राजेंद्र नगर के राऊ आईएएस कोचिंग सेंटर में तीन छात्रों की मौत का बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। घटना को लेकर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह का संसद में विरोध प्रदर्शन जारी है। आम आदमी पार्टी ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना को हटाने की मांग की है। संसद ही नहीं राजभवन जाकर भी आप के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया।

7 झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने खतियान आधारित स्थानीयता से संबंधित विधेयक को राष्ट्रपति के विचार हेतु केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेज दिया है। इसके साथ ही ओबीसी सहित अन्य श्रेणी में आरक्षण सीमा बढ़ाने से संबंधित विधेयक को भी राष्ट्रपति के अनुमोदन हेतु भेज दिया है। बता दें कि दोनों विधेयकों को नवंबर 2022 में पारित किया गया था।

8 उरण हत्याकांड के मुख्य आरोपी दाऊद शेख को क्राइम ब्रांच ने कर्नाटक से गिरफ्तार कर लिया है. नवी मुंबई में मीडिया से बात करते हुए, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त दीपक सकोरे ने यशश्री शिंदे की हत्या के मामले में अहम जानकारी साझा की. सकोरे ने बताया कि यह घटना पांच दिन पहले हुई थी. पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए उसके दोस्तों, परिवार और स्थानीय लोगों से सहायता ली.

9 मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार इन दिनों काफी एक्टिव नजर आ रही है। ऐसे में तरह-तरह की योजनाओं को लांच किया जा रहा है। मध्य प्रदेश की लाडली बहनों को लेकर खुशखबरी दी है. प्रदेश सरकार लाडली बहनों को 450 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर उपलब्ध कराएगी. इससे ऊपर की राशि की भरपाई राज्य सरकार करेगी. यह निर्णय मोहन यादव कैबिनेट की बैठक में लिया गया.

10 दिल्ली में हुए कोचिंग हादसे के बाद से अब प्रशासन अलर्ट मोड में है। ऐसे में पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने कहा है कि पटना कोचिंग हब है, भारी संख्या में छात्र विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए कोचिंग लेते हैं. इन कोचिंग संस्थानों की जांच होगी. पटना जिले में 3000 बड़े कोचिंग संस्थान हैं. पहले वहां जांच होगी. ये जांच आज से ही शुरू कर दी जाएगी.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button