बिजली के मुद्दे को लेकर विस में सपा ने योगी सरकार को घेरा

सत्र के तीसरे दिन सत्ता पक्ष व विपक्ष में तीखी बहस

लो वोल्टेज और खराब ट्रांसफार्मर न बदले जाने से लोग परेशान : प्रभु नारायण

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी विधानमंडल सत्र के तीसरे दिन सदन में सत्ता पक्ष व विपक्ष में जोरदार बहस जारी रही। प्रमुख विपक्षी दल सपा ने योगी सरकार को जनहित के मुद्दों पर जमकर घेरा। बिजली आपूर्ति, लो वोल्टेज और ट्रांसफार्मर न बदले जाने को लेकर सपा और भाजपा के बीच जमकर नोकझोंक हुई। विपक्ष के विधायक प्रभु नारायण सिंह ने सवाल उठाया कि प्रदेश में बिजली आपूर्ति बाधित हो रही है।
ग्रामीण क्षेत्रों में लो वोल्टेज एक समस्या है जिससे कि नलकूप तक नहीं चल पाते हैं किसानों को मुश्किल होती है। उन्होंने कहा कि कई बार मौसम खराब होने के कारण ट्रांसफार्मर खराब हो जाते हैं जो कि 15-15 दिनों तक नहीं बदले जाते हैं जबकि 72 घंटे में बदलने का प्रावधान है। इससे इस भीषण गर्मी में लोगों को मुश्किल का सामना करना पड़ता है।

हमारी सरकार में बिजली व्यवस्था में सुधार हुआ : एके शर्मा

इस पर जवाब देते हुए ऊर्जा मंत्री ए के शर्मा ने कहा कि इस सरकार ने वर्तमान दौर में प्रदेश में बिजली आपूर्ति में रिकॉर्ड बनाया है। इस तरह की पावर सप्लाई पहले कभी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि सपा सदस्य को बताना चाहिए कि कहां पर 15 दिनों तक ट्रांसफार्मर नहीं बदले जाते हैं। अगर ऐसा कहीं है तो कार्यवाई की जाएगी। उन्होंने सपा सरकार को निशाने पर लेकर कहा कि हमारी सरकार में बिजली व्यवस्था में सुधार हुआ है। हमने रिकॉर्ड पावर सप्लाई की है।

मूसलाधार बारिश ने लखनऊ को किया पानी-पानी

विधानसभा से लेकर नगर निगम तक जलमग्न, थम गई शहर की रफ्तार, लोग परेशान

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ । राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के जिलों को पिछले दो सप्ताह से जारी उमस भरी गर्मी से बुधवार को राहत मिली। सुबह से छाए बादल दोपहर आते-आते जमकर बरस गए। हालांकि उमस से तो लोगों को राहत मिली पर मानसून के बारिश से इतना पानी हो गया कि पूरे शहर के गली-मोहल्ले तो क्या विधानसभा से लेकर कई सरकारी विभाग जलमग्न हो गए।
उधर बारिश की वजह से शहर की रफ्तार भी थम गई। मौसम विभाग ने अगले सात दिनों तक अलर्ट घोषित करते हुए लोगों को घरों में रहने की सलाह दी है। अब अगले कुछ दिन राहत मिलने के आसार हैं। मौसम विभाग की ओर से मिले अपडेट के मुताबिक यूपी में मानसून फिर से सक्रिय हो रहा है। मंगलवार को तराई समेत पूर्वी और दक्षिणी यूपी के कुछ इलाकों में हल्की बारिश से लोगों को थोड़ी राहत लिखनऊलखनऊमली। बुधवार से अगले कुछ दिन पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान है।

वायनाड भूस्खलन: मरने वालों की संख्या बढ़ी

168 से ज्यादा शव मलबे से निकाले गए सेना ने संभाला मोर्चा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोच्चि। वायनाड भूस्खलन में जाने गंवाने वाले लोगों की संख्या बढक़र 168 हो गई है। राज्य के स्टेट रेवेन्यू डिपार्टमेंट ने इसकी जानकारी दी है। रेस्क्यू ऑपरेशन मंगलवार से ही जारी है। उधर राज्य के सीएम, केंद्रीय मंत्री व बंगाल के राज्यपाल ने आपदाग्रस्त स्थानों का दौरा किया।
बचाव अभियान कल सुबह से जारी है। कल खराब मौसम की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में बाधा आई, आज हालात काफी बेहतर हैं और बारिश नहीं हो रही है, हमारे पास सेना, एनडीआरएफ, नौसेना, राज्य पुलिस और वन विभाग के साथ-साथ स्थानीय स्वयंसेवकों के लगभग 500 से 600 बचावकर्मी हैं, हम उस पुल को फिर से खड़ा करने की कोशिश कर रहे हैं, जो बह गया था।

पीडि़तों से मिले केंद्रीय मंत्री जॉर्ज कुरियन

केंद्रीय मंत्री जॉर्ज कुरियन ने कल उस क्षेत्र का जायजा लिया जहां भूस्खलन हुआ था और राहत शिविरों में पीडि़तों से मुलाकात की। उन्हें घटनास्थल पर जाकर हालात का जायजा लेते हुए भी देखा गया।

केरल सचिवालय पर झुका आधा झंडा

वायनाड भूस्खलन के बाद पीडि़तों को याद करने के लिए राज्य में दो दिवसीय शोक का ऐलान किया गया है। इस मौके पर केरल सरकार सचिवालय में राष्टï्रीय ध्वज आधा झुका हुआ है।

खराब मौसम के चलते राहुल, प्रियंका का वायनाड का प्रस्तावित दौरा स्थगित

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने प्रतिकूल मौसम के चलते वायनाड का अपना प्रस्तावित दौरा स्थगित कर दिया है। दोनों बुधवार सुबह वायनाड रवाना होने वाले थे। राहुल गांधी ने मंगलवार रात ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘प्रियंका और मैं भूस्खलन से प्रभावित परिवारों से मिलने और स्थिति का जायजा लेने के लिए कल वायनाड जाने वाले थे। हालाँकि, लगातार बारिश और प्रतिकूल मौसम की स्थिति के कारण हमें अधिकारियों द्वारा सूचित किया गया है कि विमान उतर नहीं सकेगा। उन्होंने कहा, ‘‘मैं वायनाड के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम जल्द से जल्द दौरा करेंगे। इस बीच, हम स्थिति पर बारीकी से नजर रखना जारी रखेंगे और सभी आवश्यक सहायता प्रदान करेंगे।

यूपी मानसून सत्र का तीसरा दिन

यूपी मानसून सत्र के तीसरे दिन सीएम के साथ सत्तादल व विपक्ष के विधायकों ने बढ़-चढक़र जहां हिस्सा लिया।

आक्रोश

मंगलवार को मानसून सत्र के दौरान लोकसभा में राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के विरोध में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर अनुराग ठाकुर का पुतला फूं कते कांग्रेसी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button