उद्धव के बयान पर महाराष्ट्र में मचा घमासान

  • फडणवीस पर किया वार तो बीजेपी अध्यक्ष भडक़े
  • जात-पात के नाम पर सियासत कर रहे पूर्व सीएम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले वार-पलटवार का दौर जारी है। इस बीच शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे के बयान पर महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने पलटवार किया है। महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर वार करते हुए कहा है कि या तो वो रहेंगे या फिर मैं रहूंगा। उद्धव ठाकरे ने लोकसभा चुनाव का हवाला देते हुए कहा कि महाविकास अघाड़ी ने महाराष्ट्र में महायुति को कड़ी चुनौती दी थी।
बावनकुले ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने हिंदुत्व छोड़ दिया है, अब उद्धव मुस्लिम और ईसाई मतदाताओं के दम पर देवेंद्र फडणवीस पर हमला कर रहे हैं। उन्होंने कहा, उद्धव ठाकरे अब जात-पात के नाम पर सियासत कर रहे हैं और धर्म के आधार पर वोट हासिल करने के लिए चाल चल रहे हैं, उद्धव ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस के लिए जिस भाषा का प्रयोग किया वो यह दिखाता है कि उद्धव मानसिक रूप से दिवालिया हो गए हैं।

जहरीली भाषा का जवाब जैसे को तैसा दिया जाएगा : बावनकुले

बावनकुले ने कहा, उद्धव ठाकरे के विभाजनकारी भाषा का हम विरोध तो करते ही हैं साथ ही में उद्धव ठाकरे की जहरीली भाषा का जवाब जैसा का तैसा दिया जाएगा। मुंबई के रंगसारदा ऑडिटोरियम में आयोजित शिवसेना (यूबीटी) की बैठक में उद्धव ठाकरे ने कहा कि अनिल देशमुख ने मुझे बताया कि कैसे देवेंद्र फडणवीस ने आदित्य ठाकरे को जेल में डालने की साजिश रच रहे थे। अब या तो तुम रहोगे या मैं रहूंगा। ठाकरे ने कहाकि यह जीवन की सबसे बड़ी चुनौती है और इसके बाद चुनौती देने वाला कोई नहीं बचेगा।

बेसमेंट में शिक्षण सुविधा देने वाले कोचिंग सेंटर होंगे सील : एलजी

  • छात्रों की सुरक्षा जरूरी: आतिशी

नई दिल्ली। बेसमेंट में लाइब्रेरी या शिक्षण की सुविधा देने वाले सभी कोचिंग संस्थानों को सील किया जाएगा। साथ ही छात्रों से मोटी फीस, अधिक घर का किराया और दर से ज्यादा बिजली बिल लेने पर लगाम लगेगी। इन्हें रोकने के लिए उपराज्यपाल वीके सक्सेना की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय बैठक हुई। बैठक में दिल्ली के मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक समिति बनाने का निर्णय लिया गया। उपराज्यपाल एक पखवाड़े के भीतर फिर से इसकी समीक्षा करेंगे।बैठक के संबंध में अधिकारी ने बताया कि मुख्य सचिव के नेतृत्व में समिति बनाई जाएगी। इसमें कोचिंग संस्थान के 5-6 प्रतिनिधि, छात्रों के प्रतिनिधि और संबंधित विभागों के अधिकारी शामिल होंगे। यह समिति विनियमन, अत्यधिक किराये की रोकथाम, अग्नि की घटना, नालों की सफाई और छात्रों की अन्य तत्काल आवश्यकताओं से संबंधित सभी मुद्दों पर चर्चा करेगी। राजेंद्र नगर स्थित कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में तीन छात्रों की मौत से सबक लेते हुए दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी व शिक्षा निदेशालय हरकत में आ गया है। दिल्ली के स्कूलों में ऐसी घटना को रोकने व बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर निदेशालय ने दिशा-निर्देश जारी किए हैं। निदेशालय ने कहा कि सभी स्कूल छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करें और किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए उनके पास उचित बुनियादी ढांचा हो। स्कूलों को इस बात को सुनिश्चित करना होगा कि यदि बेसमेंट हो तो उसका उपयोग मास्टर प्लान के प्रावधान के अनुसार अनुमति प्राप्त गतिविधियों के लिए किया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button