राहुल गांधी के ईडी वाली बयान पर मचा सियासी बवाल, सत्ता पक्ष व विपक्ष आमने-सामने

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने खिलाफ ईडी रेड की आशंका जताई है. उनके इस दावे को लेकर जहां एक ओर विपक्ष केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश में जुटा है तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने राहुल गांधी पर ही सवाल उठा दिया है. बीजेपी ने राहुल गांधी पर अफवाह फैलाने का आरोप लगाया है.
दरअसल, लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी ने दावा किया है कि उनके चक्रव्यूह वाले बयान के चलते उन पर ईडी की रेड हो सकती है. राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म ङ्ग पर पोस्ट कर लिखा है कि, ईडी के अंदरूनी सूत्रों ने मुझे बताया है कि छापेमारी की तैयारी हो रही है. मैं ईडी का खुली बांहों से इंतजार कर रहा हूं. मैं उन्हें चाय और बिस्कुट खिलाऊंगा.’
संजय राउत ने केंद्र सरकार को घेरा
राहुल गांधी के दावे को संजय राउत ने सही ठहराते हुए कहा है कि लोकतंत्र को बचाने के लिए सरकार के खिलाफ जो कोई भी आवाज़ उठा रहा है, उसके खिलाफ एक साजिश रची जा रही है. राउत ने कहा कि यह साजिश भारत में नहीं बल्कि विदेशी धरती पर रची जा रही है. संजय राउत ने विपक्षी नेताओं पर हमले की आशंका जताते हुए कहा है कि बीते करीब एक महीने से जिस तरीके से हम लोगों ने राहुल गांधी के नेतृत्व में केंद्र सरकार की धज्जियां उड़ाई हैं उससे मोदी सरकार की नींद उड़ गई है. राउत ने कहा कि ये सरकार एक बार फिर गैर कानूनी तरीके से केंद्रीय जांच एजेंसियों का इस्तेमाल विपक्षी नेताओं के खिलाफ कर सकती है.
वहीं कांग्रेस नेता उदित राज ने भी राहुल गांधी के दावे का समर्थन किया है. उदित राज ने कहा है कि पिछले कुछ दिनों में ईडी ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी से लंबी पूछताछ की है. राहुल गांधी लगातार जनता के मुद्दों को उठा रहे हैं और ये सरकार असल मुद्दे उठाने वाले को सजा देती है, लिहाजा राहुल गांधी सही कह रहे हैं. उदित राज ने कहा कि ईडी की रडार पर सिर्फ विपक्षी नेता हैं, जबकि 25 में से 23 बीजेपी नेताओं के खिलाफ ईडी ने जांच बंद कर दी है.
विपक्ष के आरोपों पर भाजपा का पलटवार
ईडी रेड के दावे पर बीजेपी ने विपक्ष पर पलटवार किया है. केंद्रीय मंत्री सुकांता मजूमदार ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा है कि वो पहले से ही जमानत पर हैं, अगर जमानत रद्द हो जाती है तो जाहिर है उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा. सुकांता ने कहा कि अगर राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार नहीं किया है तो उन्हें कुछ नहीं होगा. वहीं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी राहुल गांधी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी को बताना चाहिए उन्हें यह बात किसने कही. गिरिराज ने राहुल पर झूठ की खेती करने का आरोप लगाया है.
किस बयान को लेकर राहुल गांधी ने किया दावा?
29 जुलाई को राहुल गांधी ने लोकसभा में बजट पर बोलते हुए बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखे हमले किए थे. राहुल गांधी ने कहा था कि हजारों साल पहले कुरुक्षेत्र में 6 लोगों ने अभिमन्यु को चक्रव्यूह में फंसाया और मार दिया. मैंने रिसर्च की तो मुझे पता चला कि चक्रव्यूह को पद्मव्यूह के रूप में भी जाना जाता है. इसका मतलब होता है कमल का आकार. उन्होंने कहा कि 21वीं सदी का नया चक्रव्यूह एकदम कमल की तरह ही है. उन्होंने आरोप लगाया कि आज भी पीएम मोदी, अमित शाह समेत 6 लोगों ने 21वीं सदी में भी किसान, मजदूर, महिलाओं और अल्पसंख्यकों के खिलाफ एक नया ‘चक्रव्यूह’ रचा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button