9 बजे तक की बड़ी खबरें

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास को हराने वाले निर्दलीय विधायक सरयू राय ने जेडीयू की सदस्यता ले ली है.

4पीएम न्यूज नेटवर्कः झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास को हराने वाले निर्दलीय विधायक सरयू राय ने जेडीयू की सदस्यता ले ली है. चुनाव से पहले नीतीश कुमार की पार्टी के लिए अच्छी खबर है. सरयू राय जमशेदपुर पूर्वी सीट से विधायक हैं.

2 आप नेता सौरभ भारद्वाज ने आशा किरण आश्रय गृह मामले पर कहा कि LG कार्यालय लगातार झूठ बोल रहा है. यह बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है, वे पीछे छिपकर वार कर रहे हैं. यह अधिकारी जिसे CBI ने रंगे हाथों पकड़ा है. 5 साल तक निलंबित रहा. उसे उपराज्यपाल ने समाज कल्याण विभाग में क्यों लगाया। वहां आशा किरण का प्रशासक क्यों बनाया.

3 हरियाणा में कांग्रेस की सर्वे एजेंसियां नेताओं के साथ खेल खेल रही हैं। दरअसल विधानसभा चुनाव में टिकट के लिए सर्वे कर रही एजेंसियों के प्रतिनिधि टिकट दावेदारों से संपर्क कर रहे हैं। बता दें कि हरियाणा में कांग्रेस का टिकट पाने के लिए 90 विधानसभा सीटों पर 2300 आवेदन हो चुके हैं। वहीं 10 अगस्त से आगे अंतिम तारीख को बढ़ाया जा सकता है।

4 कांग्रेस से रोहतक सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने लोकसभा और विधानसभा सीटों में एससी-एसटी की तरह अति पिछड़ा वर्ग  के तहत सीटें आरक्षित करने की मांग उठाई है। उन्होंने नई राजनीतिक बहस छेड़ते हुए कहा कि नए परिसीमन के बाद की व्यवस्था की जाए और सरकार जातिगत जनगणना शुरू करवाए। भविष्य में नया परिसीमन होने वाला है जिसमें इस विषय पर काम किया जाना चाहिए।

5 अयोध्या घटना विवाद पर कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एसा कोई मौका नहीं छोड़ती… जिससे उसे राजनीतिक लाभ मिल रहा हो…. लेकिन हमारे देश में प्रशासन है… अच्छी कानून व्यवस्था है… और उसे अपना काम करने देना चाहिए… वहीं एक आरोपी का कोई धर्म, कोई जाति, कोई पार्टी नहीं होती.

6 केंद्र सरकार के वक्फ बोर्ड की शक्तियों पर अंकुश लगाने के लिए संसद में विधेयक पेश करने की योजना पर एआईएमआईएम प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है. ओवैसी ने रविवार को बताया कि भाजपा शुरू से ही वक्फ बोर्ड और वक्फ संपत्तियों के खिलाफ रही है. और आरएसएस का ‘हिंदुत्व एजेंडा’ है….

7 रीवा में दीवार गिरने से चार स्कूली बच्चों की मौत पर मध्य प्रदेश के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि पूरे मध्य प्रदेश में स्कूलों की हालत जर्जर है… बिना भवन के स्कूलों की भरमार है…. वहीं 50 लाख बच्चें पिछले 10 सालों में स्कूल छोड़ चुके है…रीवा में स्थिति ये रही कि दीवार ढह गई… और ये दुर्घटना नहीं हत्या थी जिसका जिम्मेदार सरकार है….

8 उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के ट्वीट पर कहा कि लोग समाजवादी पार्टी की सरकार को गुंडों की सरकार कहते थे…. वहीं आज लोग NDA सरकार को बुलडोजर सरकार कहते हैं… इस सरकार से अपराधी डरते हैं…. समाजवादी पार्टी की सरकार में अपराधी खुले बैल की तरह घूमते थे…. अपराधियों को संरक्षण मिलता था..

9 कांग्रेस नेता सुरेंद्र राजपूत ने बीजेपी पर निशाना साधा… और कहा कि यूपी के सदन में कभी ऐसा नहीं हुआ कि अपराधी की जाति बता कर दूसरी पार्टी पर व्यंग्य किया गया हो….. लेकिन योगी जी ने पवन यादव और अरबाज खान का नाम लेकर ऐसा किया…. बीजेपी चुनाव में हार के बाद इस समय कितनी डिस्प्रेड हैं..

10 महाराष्ट्र की दो सौ अट्ठासी विधानसभा सीटों पर इस साल अक्टूबर में चुनाव होने हैं…. इसको लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं…. वहीं नेताओं के बीच बातचीत का दौर भी शुरू हो गया है…. शनिवार को मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की थी…. महायुति से बाहर होने की इच्छा जताने के बाद राज ठाकरे की सीएम शिंदे से यह पहली मुलाकात थी….

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button