दिनभर की बड़ी खबरें

केंद्र सरकार के वक्फ बोर्ड की शक्तियों पर अंकुश लगाने के लिए... संसद में विधेयक पेश करने की योजना पर एआईएमआईएम प्रमुख... और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है….

4पीएम न्यूज नेटवर्कः केंद्र सरकार के वक्फ बोर्ड की शक्तियों पर अंकुश लगाने के लिए संसद में विधेयक पेश करने की योजना पर एआईएमआईएम प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है…. ओवैसी ने रविवार को बताया कि भाजपा शुरू से ही वक्फ बोर्ड और वक्फ संपत्तियों के खिलाफ रही है…. और आरएसएस का ‘हिंदुत्व एजेंडा’ है…. औऱ उन्होंने शुरू से ही वक्फ बोर्ड और संपत्तियों को खत्म करने के प्रयास जारी रखे हैं…. उन्होंने कहा कि ये संशोधन वक्फ संपत्तियों को छीनने के इरादे से हैं…. इस अधिनियम का असली कारण धार्मिक स्वतंत्रता को प्रभावित करना है…. आरएसएस शुरू से ही वक्फ संपत्तियों को छीनने का इरादा रखता रहा है….

2… आप नेता सौरभ भारद्वाज ने आशा किरण आश्रय गृह मामले पर कहा कि LG कार्यालय लगातार झूठ बोल रहा है… यह बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है… वे पीछे छिपकर वार कर रहे हैं….. यह अधिकारी जिसे CBI ने रंगे हाथों पकड़ा है…. 5 साल तक निलंबित रहा…. उसे उपराज्यपाल ने समाज कल्याण विभाग में क्यों लगाया…. वहां आशा किरण का प्रशासक क्यों बनाया…. मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वे वह फाइल दिखा दें जिसमें किसी मंत्री ने उसे नियुक्त किया था… उपराज्यपाल द्वारा जिन अधिकारियों ने भ्रष्टाचार किया उन्हें बचाने की कोशिश हो रही है…. अब तक प्रशासक, सचिव को निलंबित क्यों नहीं किया गया…. उन्हें जवाब देना चाहिए……

3… अयोध्या घटना विवाद पर कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एसा कोई मौका नहीं छोड़ती… जिससे उसे राजनीतिक लाभ मिल रहा हो…. लेकिन हमारे देश में प्रशासन है… अच्छी कानून व्यवस्था है… और उसे अपना काम करने देना चाहिए… वहीं एक आरोपी का कोई धर्म, कोई जाति, कोई पार्टी नहीं होती…. आरोपी को आरोप साबित होने पर कड़ी सजा मिलनी चाहिए…. राजनीति में हमें एक दूसरे पर छींटाकशी करते हुए अपनी भाषा शैली… और स्तर का ध्यान रखना चाहिए उसे गिराना नहीं चाहिए….

4… रीवा में दीवार गिरने से चार स्कूली बच्चों की मौत पर मध्य प्रदेश के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि पूरे मध्य प्रदेश में स्कूलों की हालत जर्जर है… बिना भवन के स्कूलों की भरमार है…. वहीं 50 लाख बच्चें पिछले 10 सालों में स्कूल छोड़ चुके है… रीवा में स्थिति ये रही कि दीवार ढह गई… और ये दुर्घटना नहीं हत्या थी जिसका जिम्मेदार सरकार है….

5… उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के ट्वीट पर कहा कि लोग समाजवादी पार्टी की सरकार को गुंडों की सरकार कहते थे…. वहीं आज लोग NDA सरकार को बुलडोजर सरकार कहते हैं… इस सरकार से अपराधी डरते हैं…. समाजवादी पार्टी की सरकार में अपराधी खुले बैल की तरह घूमते थे…. अपराधियों को संरक्षण मिलता था… आपको बता दें कि अगर उन्हें सरकार की कार्रवाई पर भरोसा नहीं है…. तो उन्हें खुद इस विषय पर जांच कर लेनी चाहिए….

6… कांग्रेस नेता सुरेंद्र राजपूत ने बीजेपी पर निशाना साधा… और कहा कि यूपी के सदन में कभी ऐसा नहीं हुआ कि अपराधी की जाति बता कर दूसरी पार्टी पर व्यंग्य किया गया हो….. लेकिन योगी जी ने पवन यादव और अरबाज खान का नाम लेकर ऐसा किया…. बीजेपी चुनाव में हार के बाद इस समय कितनी डिस्प्रेड हैं…. यह उनके बयानों से पता चलता है… वहीं सुरेंद्र राजपूत कहा कि जो भी अपराधी हैं… उसको सरेआम फांसी दी जानी चाहिए…. लेकिन बीजेपी का इस घटना को लेकर वोटों के लिए राजनीति कर रही है… वो सही नहीं है…

7… वक्फ बोर्ड अधिनियम में संशोधन होगा… जानकारी के मुताबिक कैबिनेट ने वक्फ अधिनियम में करीब चालीस संशोधनों को मंजूरी दे दी है…. बता दें कि वक्फ अधिनियम में संशोधन करने वाला विधेयक इसी हफ्ते संसद में पेश किए जाने की उम्मीद है… जानकारी के मुताबिक मोदी सरकार वक्फ एक्ट में संशोधन बिल 5 अगस्त को संसद में पेश कर सकती है…. संसद में इस बिल के पास होने के बाद वक्फ बोर्ड के अधिकारों में कटौती होगी…. वक्फ बोर्ड किसी भी संपत्ति को अपनी संपत्ति घोषित करने से परहेज करेंगे…. बता दें कि दो हजार तेरह में केंद्र की यूपीए सरकार ने वक्फ कानून में संशोधन लाकर…. वक्फ बोर्डों को अधिक ताकत दिया था…. वहीं इस बिल पर संसद के अंदर और बाहर विरोध होना तय माना जा रहा है….

8… महाराष्ट्र की दो सौ अट्ठासी विधानसभा सीटों पर इस साल अक्टूबर में चुनाव होने हैं…. इसको लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं…. वहीं नेताओं के बीच बातचीत का दौर भी शुरू हो गया है…. शनिवार को मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की थी…. महायुति से बाहर होने की इच्छा जताने के बाद राज ठाकरे की सीएम शिंदे से यह पहली मुलाकात थी…. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच वर्ली से जुड़ी समस्याओं पर चर्चा हुई…. इस मुलाकात के बाद कहा जा रहा है कि मनसे वर्ली सीट पर आदित्य ठाकरे के खिलाफ चुनाव लड़ सकती है…. राज ठाकरे इस सीट से संदीप देशपांडे को मैदान में उतार चाहते हैं…. इस समय इस सीट से शिवसेना (UBT) के नेता आदित्य ठाकरे विधायक हैं….

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button