06 बजे तक की बड़ी खबरें

राजस्थान की पांच सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां अपने अपने चुनावी समीकरण को बैठाने में लगी है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः राजस्थान की पांच सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां अपने अपने चुनावी समीकरण को बैठाने में लगी है…. बीजेपी जहां चुनाव जीत कर लोकसभा में हुई हार के ट्रेंड को बदलना चाहेगी… वहीं कांग्रेस जीत का ट्रेड अपने पक्ष में करने की कोशिश करेगी….

2… आबकारी नीति से जुड़े CBI मामले में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने…. और जमानत याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है…. आपको बता दें कि सीएम केजरीवाल को हाई कोर्ट से बड़ा झटका लगा है… उसने दोनों याचिकाएं खारिज कर दी हैं…. ये याचिकाएं जस्टिस नीना बंसल कृष्णा की कोर्ट ने खारिज की हैं….

3… बांग्लादेश में आरक्षण के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन अब एक बड़े आंदोलन में बदल चुका है…. इस बीच खबर है कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ढाका पैलेस छोड़कर किसी सुरक्षित स्थान पर चली गईं हैं…. वहीं लाखों लोग कर्फ्यू तोड़कर सड़क पर उतर चुके हैं…. ये लोग प्रधानमंत्री शेख हसीना से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं….

4… सपा सांसद जिया उर्र रहमान बर्क ने वक्फ बोर्ड कानून में कथित संशोधन पर प्रतिक्रिया दी है…. बता दें संसद में इस विधेयक के पेश की संभावनाओं के बीच संभल से सपा सांसद बर्क ने विपक्षियों, जेडीयू और टीडीपी को चेताते हुए कहा है कि अगर बिल नहीं रोका गया तो मुस्लिम वोट नहीं करेंगे….

5… योगी सरकार के नजूल संपत्ति बिल को लेकर बृजभूषण शरण सिंह ने प्रतिक्रिया दी है… और उन्होंने कहा कि मैं नहीं समझ पा रहा हूं कि किस मंशा से ये विधेयक लाया गया…. वहीं एक लाइन में पूछा जाए तो इस कदम से उत्तर प्रदेश में भूचाल आ जाएगा…. हमारा गोंडा शहर 70 फीसदी नजूल की जमीन पर बसा है…. ऐसा ही आगरा, अयोध्या आदि का हाल है….

6… बसपा प्रमुख मायावती की चिंता अपने दलित वोट बैंक में सेंधमारी की सताने लगी है…. यूपी में बसपा का पहले आधार सभी दलित जातियों के बीच रहा है…. वहीं एससी आरक्षण का सबसे ज्यादा लाभ बसपा के वोट बैंक जाटव समाज को अभी तक मिलता रहा है… जिसके चलते बसपा खुलकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ खड़ी हो गई है….

7…  अखिलेश यादव ने हाल ही में यूपी विधानसभा में पास हुए नजूल एक्ट पर चुटकी लेते हुए कहा कि उन्हें पता चला कि नजूल उर्दू का शब्द है…. अधिकारी उन्हें समझाते रहे कि नजूल का मतलब कुछ और होता है…. लेकिन उन्होंने सोचा कि नजूल का मतलब मुसलमानों की जमीन है…. बता दें कि नजूल संपत्ति ऐसी संपत्ति होती है…. जिनका स्वामित्व सरकार के पास होता है….

8…  अखिलेश यादव ने वक्फ एक्ट में संशोधन पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है… बता दें कि अखिलेश ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भाजपा के पास हिंदू-मुस्लिम या मुस्लिम भाइयों के अधिकारों को छीनने के अलावा कोई काम नहीं है…. और उन्हें जो अधिकार मिले हैं…. स्वतंत्रता का अधिकार या अपने धर्म को मानने का अधिकार, अपनी कार्यप्रणाली को बनाए रखने का अधिकार…. इन सब अधिकारों को सरकार खत्म करना चाहती है….

9… अयोध्या गैंगरेप मामले में अखिलेश यादव के DNA टेस्ट वाले बयान पर BJP प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि सपा चुनाव में PDA करती है…. जब 12 साल की बच्ची का बलात्कार हुआ… और बलात्कारी 65 वर्षीय मोईद खान अयोध्या में सपा का बड़ा नेता है…. तब वे DNA और नार्को टेस्ट की बात कर रहे हैं… क्या सपा ने इससे पहले कभी किसी अपराधी के नार्को टेस्ट की बात की है….

10… वक्फ बोर्ड को नियंत्रित करने वाले कानून को लेकर विपक्ष लगातार सवाल उठा रहा है…. वहीं अब योगी सरकार के मंत्री ओमप्रकाश राजभर की भी विधेयक को लेकर प्रतिक्रिया आई है…और उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव मुसलमानों का वोट लेने… और उन्हें गुमराह करने के लिए इसका विरोध कर रहे हैं….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button