09 बजे तक की बड़ी खबरें

लोकसभा नेता राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने दिल्ली में 10 जनपथ के बाहर कुलियों के एक समूह से मुलाकात की....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः लोकसभा नेता राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने दिल्ली में 10 जनपथ के बाहर कुलियों के एक समूह से मुलाकात की…. मुलाकात के दौरान एक कुली ने कहा कि मैंने राहुल गांधी को बताया देश के विभिन्न हिस्सों से कुली यहां एकत्र हुए हैं….

2… कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने बांग्लादेश में चल रहे हालात पर चिंता व्यक्त की…. और कहा कि भारत का विदेश मंत्रालय ढाका में “चिंताजनक स्थिति” पर नजर रख रहा होगा… मुझे लगता है कि विदेश मंत्रालय बहुत सावधानी से स्थिति की निगरानी कर रहा होगा….

3… जेएमएम की सांसद महुआ माजी ने कहा कि यह राज्य का मसला है…. दोनों राज्यों को मिलकर बात करनी चाहिए…. झारखंड में पठारी इलाके ज्यादा हैं… अगर केंद्र सरकार सहायता करे तो झारखंड के पानी को झारखंड में ही रोककर वहां सिंचाई की व्यवस्था कर… वहां के लोगों को रोजगार दिया जा सकता है….

4… सपा नेता एसटी हसन ने कहा कि अयोध्या रेप मामले की जांच सही होनी चाहिए… अगर ये आदमी अपराधी को फांसी चढ़ा दे… लेकिन इस पर राजनीति न करें…. आज कल तो डीएनए टेस्ट का रिज़ल्ट जल्दी आ जाता है…. तो बीजेपी को डीएनए टेस्ट करने में परेशानी क्या है…

5… एमसीडी में 10 एल्डरमेन को नामित करने की दिल्ली के उपराज्यपाल की शक्ति को बरकरार रखने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए…. आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि यह फैसला लोकतंत्र की भावना के खिलाफ है…. मुझे लगता है कि यह भारतीय लोकतंत्र के लिए बहुत बड़ा झटका है….

6… अयोध्या सामूहिक दुष्कर्म मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद ने कहा कि यह घटना बेहद शर्मनाक है…. और आरोपियों को फांसी दी जानी चाहिए…. और उन्होंने यह भी बताया कि उनकी पार्टी ने मांग की है कि… सरकार पीड़िता और उसके परिवार को सुरक्षा प्रदान करे और कम से कम 20 लाख रुपये का मुआवजा दे….

7… शिवसेना (यूबीटी) के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा है कि उनकी पार्टी वक्फ बोर्ड पर संसद में चर्चा करेगी…. और उन्होंने कहा कि अभी तक पूरा ड्राफ्ट नहीं आया है….. इस सरकार में 10 साल में सबसे ज्यादा लैंड जिहाद हुआ है….. राउत का ये बयान ऐसे समय पर सामने आया है…. जब सरकार वक्फ बोर्ड को नियंत्रित करने वाले 1995 के कानून में संशोधन की तैयारी कर रही है….

8… बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को अपनी कुर्सी छोड़ने के साथ ही देश भी छोड़ना पड़ा है…. पीएम पद से इस्तीफा देने के बाद वह चॉपर में सवार होकर ढाका से निकलीं…. वह कहां गई हैं या कहां जा रही हैं…. इसकी फिलहाल कोई जानकारी नहीं है…. बता दें कि भारत बांग्लादेश का सबसे करीबी सहयोगी रहा है…. शेख हसीना के इस्तीफे के बाद आर्मी चीफ ने एक अंतरिम सरकार बनाने का ऐलान किया है….

9… बांग्लादेश में जारी हिंसा और तख्तापलट की स्थिति के बाद भारत में भी हाई अलर्ट जैसी स्थिति है…. वहीं पड़ोसी मुल्क में हिंसक प्रदर्शन और अंतरिम सरकार बनने पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का भी बयान सामने आया है…. और उन्होंने लोगों को अफवाहों से बचने की सलाह दी है… और नेताओं से भड़काऊ टिप्पणियां न करने की अपील की है….

10… हरियाणा में हुई नायब सैनी सरकार की कैबिनेट बैठक में कई बड़े ऐलान किए गए हैं…. मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने बताया कि बैठक में 21 एजेंडे रखे गए थे…. जिनमें से 20 एजेंडे मंजूर कर लिए गए हैं…. इससे एक दिन पहले ही 24 फसलों को एमएसपी पर खरीदने की घोषणा की गई थी… जिसे मंजूर कर लिया गया है….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button