दिन भर की बड़ी खबरें

लोकसभा नेता राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने दिल्ली में 10 जनपथ के बाहर कुलियों के एक समूह से मुलाकात की....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः लोकसभा नेता राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने दिल्ली में 10 जनपथ के बाहर कुलियों के एक समूह से मुलाकात की…. मुलाकात के दौरान एक कुली ने कहा कि मैंने राहुल गांधी को बताया देश के विभिन्न हिस्सों से कुली यहां एकत्र हुए हैं…. 2008 में, लालू प्रसाद यादव (तत्कालीन रेल मंत्री) ने हमें ग्रुप डी का दर्जा दिया था….. जिसके कारण हम पीएम मोदी सरकार द्वारा संचालित निजी बैटरी कारों के कारण अपना घर चला रहे थे…. हमारे पास कोई काम नहीं है…. हमने राहुल गांधी से कहा कि हमें 2008 की तरह ग्रुप डी का दर्जा चाहिए…. वहीं हमें उम्मीद है कि राहुल गांधी हमारा मुद्दा उठाएंगे….

2… कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने बांग्लादेश में चल रहे हालात पर चिंता व्यक्त की…. और कहा कि भारत का विदेश मंत्रालय ढाका में “चिंताजनक स्थिति” पर नजर रख रहा होगा… मुझे लगता है कि विदेश मंत्रालय बहुत सावधानी से स्थिति की निगरानी कर रहा होगा…. मैं जो कुछ भी सुन रहा हूं वह मीडिया से है…. और जो मैं सुन रहा हूं वह बहुत चिंताजनक है…. वहां कानून और व्यवस्था को लेकर कुछ गंभीर चिंताएं हैं…. जबकि हम सम्मान करते हैं… यह बहुत हद तक सरकार का विशेषाधिकार है…. यह एक आंतरिक मामला है… फिर भी, हम आशा करते हैं और प्रार्थना करते हैं… कि जल्द ही कोई समाधान निकलेगा और शांति और शांति लौटेगी….

3… जेएमएम की सांसद महुआ माजी ने कहा कि यह राज्य का मसला है…. दोनों राज्यों को मिलकर बात करनी चाहिए…. झारखंड में पठारी इलाके ज्यादा हैं… अगर केंद्र सरकार सहायता करे तो झारखंड के पानी को झारखंड में ही रोककर वहां सिंचाई की व्यवस्था कर… वहां के लोगों को रोजगार दिया जा सकता है…. इससे पलायन, विस्थापन की समस्या भी खत्म हो जाएगी… और बंगाल में बाढ़ भी नहीं आएगी…

4… एसपी नेता एसटी हसन ने कहा कि अयोध्या रेप मामले की जांच सही होनी चाहिए… अगर ये आदमी अपराधी को फांसी चढ़ा दे… लेकिन इस पर राजनीति न करें…. आज कल तो डीएनए टेस्ट का रिज़ल्ट जल्दी आ जाता है…. तो बीजेपी को डीएनए टेस्ट करने में परेशानी क्या है… बता दें कि समाजवादी पार्टी के नेता और रेप के आरोपी मोईद खान का बचाव करते हुए कहा कि उसके साथ जुल्म हो रहा है… चैनलों और तमाम जगहों पर उसकी इज्जत को उछला जा रहा है तो ठीक नहीं हैं….

5… एमसीडी में 10 एल्डरमेन को नामित करने की दिल्ली के उपराज्यपाल की शक्ति को बरकरार रखने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए…. आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि यह फैसला लोकतंत्र की भावना के खिलाफ है…. मुझे लगता है कि यह भारतीय लोकतंत्र के लिए बहुत बड़ा झटका है…. और चुनी हुई सरकार को दरकिनार करके आप एलजी को सारे अधिकार दे रहे हैं…. मुझे लगता है कि ये लोकतंत्र और भारत के संविधान के लिए अच्छा नहीं है….. मैं पूरे सम्मान के साथ कहना चाहता हूं कि हम इस फैसले से पूरी तरह असहमत हैं…. यह फैसला लोकतंत्र की भावना के खिलाफ है… और सुनवाई के दौरान कोर्ट की टिप्पणियों के बिल्कुल उलट है… पूरा आदेश पढ़ने के बाद हम रणनीति बनाएंगे कि आगे क्या करना है……

6… अयोध्या सामूहिक दुष्कर्म मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद ने 5 अगस्त को कहा कि यह घटना बेहद शर्मनाक है…. और आरोपियों को फांसी दी जानी चाहिए…. और उन्होंने यह भी बताया कि उनकी पार्टी ने मांग की है कि… सरकार पीड़िता और उसके परिवार को सुरक्षा प्रदान करे और कम से कम 20 लाख रुपये का मुआवजा दे…. और उन्होंने कहा कि यह घटना बेहद शर्मनाक है…. समाजवादी पार्टी पीड़िता के साथ खड़ी है…. जो भी आरोपी है उसे कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए…. आरोपियों को फांसी की सजा होनी चाहिए…. पार्टी ने एक उच्च स्तरीय कमेटी बनाई है…. और उससे अपनी रिपोर्ट देने को कहा है…. वहीं जल्द से जल्द रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी… समाजवादी पार्टी की मांग है कि सरकार पीड़िता और उसके परिवार को सुरक्षा प्रदान करे और उन्हें कम से कम 20 लाख रुपये दे….

7… समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने यूपी की राजधानी लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क पहुंचकर समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता जनेश्वर मिश्र को उनकी जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी…. और उन्हें याद किया….. इस मौके पर सपा प्रमुख ने कहा कि हम समाजवादियों ने जनेश्वर मिश्र को बहुत करीब से देखा है…. उन्होंने पूरा जीवन समाजवादियों को आगे बढ़ाने के लिए काम किया…. जनेश्वर मिश्र उस पीढ़ी के नेता हैं, जिन्होंने आजादी के बाद किसान, गरीब, मजदूर और हर वर्ग के लोगों के लिए कैसे समान का जीवन मिले…. और उन्हें कैसे आर्थिक और समाजिक रूप से सम्मान दिलाने का काम किया जाए…. और उन्होंने जिस तरीके से हर वर्ग को जोड़ कर रखा उसी का परिणाम है कि आज सपा आंदोलन जीवित है….

8… शिवसेना (यूबीटी) के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा है कि उनकी पार्टी वक्फ बोर्ड पर संसद में चर्चा करेगी…. और उन्होंने कहा कि अभी तक पूरा ड्राफ्ट नहीं आया है….. इस सरकार में 10 साल में सबसे ज्यादा लैंड जिहाद हुआ है….. राउत का ये बयान ऐसे समय पर सामने आया है…. जब सरकार वक्फ बोर्ड को नियंत्रित करने वाले 1995 के कानून में संशोधन की तैयारी कर रही है…. वहीं इस संबंध में संसद में आज एक विधेयक पेश किया जा सकता है….. राउत ने बताया कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मंगलवार को तीन दिनों के लिए दिल्ली आ रहे हैं…. उद्धव ठाकरे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और सोनिया गांधी से मुलाकात करने वाले हैं…..

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button