12 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवर्क: आप नेता और दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस दौरान मनीष सिसोदिया ने कहा, ‘भगवान बजरंग बली ने मुझे आशीर्वाद दिया है। अरविंद केजरीवाल पर भी बजरंग बली का विशेष आशीर्वाद है और आप देखिए कि अरविंद केजरीवाल को भी बजरंग बली का इसी तरह आशीर्वाद मिलेगा।’

2 हिमाचल प्रदेश में मानसून से इस साल 900 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। वहीं सीएम सुक्‍खू ने आरोप लगाया है कि केंद्र से कोई भी मदद नहीं मिली है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व भाजपा सरकार ने प्रदेश के लोगों के हितों की अनदेखी की लेकिन वर्तमान राज्य सरकार प्रदेश के लोगों को उनका हक दिलाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।

3 बिहार विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी 38 जिलों में जिला स्तरीय कार्यक्रम 20 सूत्री समिति का गठन कर दिया है। सभी जिलों में प्रभारी मंत्री अध्यक्ष बनाये गये हैं। वहीं एनडीए सरकार में शामिल भाजपा और जदयू समेत अन्य सहयोगी दलों के 2 जिलाध्यक्षो को 2 उपाध्यक्ष बनाया गया है। हर जिला समिति में एक अध्यक्ष, दो उपाध्यक्ष समेत कुल 25 सदस्य मनोनीत किए गए हैं। संबंधित जिला के लोकसभा सांसद पदेन सदस्य होंगे। राज्यसभा सांसद अपने गृह जिला में पदेन सदस्य होंगे।

4 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वायनाड दौरे पर हैं। ऐसे में उनके इस दौरे को लेकर वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने भी खुशी जाहिर की है। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर साझा एक पोस्ट में लिखा कि ‘धन्यवाद मोदी जी, वायनाड जाकर त्रासदी का जायजा लेने के लिए। यह एक अच्छा फैसला है।’ राहुल गांधी ने उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री वायनाड के हालात को देखकर वायनाड त्रासदी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करेंगे।

5 दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया लगभग 17 महीने बाद जेल से बहार आये हैं। ऐसे में उन्हें लेकर लोगों की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। वहीं सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने एक्स पर कहा कि भगवान के घर में देर है, अंधेर नहीं है। जबकि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि मनीष सिसोदिया की जमानत सत्य की जीत है। वहीं, सांसद संजय सिंह, मंत्री सौरभ भारद्वाज, विधायक दुर्गेश पाठक समेत आप के कई अन्य वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया के घर पहुंचे और उनके परिवार को बधाई दी।

6 कांग्रेस सासंसद कुमारी सैलजा ने कच्चे कर्मचारियों की जॉब की सुरक्षा की गारंटी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को कर्मचारियों को समान दृष्टि से देखना चाहिए। सरकार ने एनएचएम कर्मचारियों को दूर रखा है। वे भी अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं। उनकी भी सुनवाई होनी चाहिए। कुमारी सैलजा अनाज मंडी में भाजपा सरकार के खिलाफ आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगी।

7 बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के बेटे सजीब वाजेद जॉय ने अमेरिका से एक वीडियो वायरल किया है, जिसमें वह प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते नजर आ रहे हैं. सजीब वाजेद जॉय ने कहा कि मेरी मां की जान बचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार की त्वरित कार्रवाई के लिए मेरा व्यक्तिगत आभार है. मैं उनका हमेशा आभारी रहूंगा.

8 मध्य प्रदेश की करीब 1.29 करोड़ महिलाओं के चेहरे आज खुशी से खिलने वाले हैं. क्योंकि रक्षाबंधन से पहले ही राखी का तोहफा उन्हें मिलने वाला है. दरअसल, आज लाडली बहन योजना की 15वीं किस्त के 1250 रुपये आने वाले है और सीएम मोहन यादव की तरफ से रक्षाबंधन के शगुन के तौर पर 250 रुपये दिए जा रहे है. यानि लाडली बहनों के खाते में आज 1500 सौ रुपये ट्रांसफर होंगे.

9 चुनाव आयोग ने जम्मू-कश्मीर में जल्द विधानसभा चुनाव करवाने के संकेत दिए हैं। आयोग की टीम ने प्रदेश के अपने दो दिवसीय दौरे पर चुनाव के लिए मौजूदा अनुकूल परिस्थितियां पाई हैं। आयोग ने साफ किया है कि चुनाव में किसी भी आंतरिक या बाहरी ताकत को खलल डालने का मौका नहीं दिया जाएगा।आयोग जल्द नई दिल्ली में सुरक्षा एजेंसियों के साथ जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की जरूरत और सुरक्षा समीक्षा के बाद चुनाव तिथियों पर फैसला लेगा।

10 मध्य प्रदेश के पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह को धमकी भरी चिट्ठी मिली है. जिसको लेकर भिंड जिले के लहार में कांग्रेस नेताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया. दरअसल, गोविंद सिंह को मिली चिट्ठी में लिखा गया है कि यदि कांग्रेस की राजनीति नहीं छोड़ी तो उनकी हत्या हो सकती है. वहीं मामले को लेकर भिंड पुलिस अधीक्षक डॉ. असित यादव का कहना है कि अभी तक इस संबंध में पुलिस के पास कोई शिकायत नहीं पहुंची है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button