60 साल के साधु को मारा फिर टुकड़ों में काटकर फेंक दिया, वारदात के बाद से तीन साधु गायब

नई दिल्ली। राजस्थान के धौलपुर जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां नदी किनारे एक साधु का शव कई टुकड़ों में मिला है. मिली जानकारी के मुताबिक कंचनपुर थाना इलाके के बामणी के जंगलों में पार्वती नदी के किनारे बुधवार सुबह एक शव मिलने से सनसनी फैल गई जिसके बाद पता चला कि शव 60 वर्षीय बहाबुद्दीन खान का है जो कई बोरों में टुकड़ों में नदी के किनारे पाया गया. बताया जा रहा है कि मृतक साधु भीमगढ़ गांव का रहने वाला था और पिछले 10 सालों से वह टोंटरी गांव के बीहड़ में स्थित माता के मंदिर पर पूजा करता था. घटना की जानकारी मिलते ही कंचनपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई है और मामले के बारे में जानकारी जुटा रही है. वहीं घटनास्थल पर एफएसएल की एक टीम को भी बुलाया गया है.
वहीं जानकारी मिली है कि मृतक साधु ने मुस्लिम धर्म को छोडक़र हिंदू धर्म अपना लिया था और पिछले 10 सालों से वह चामुंडा माता के मंदिर में ही रहता था और यहां पूजा पाठ करने के अलावा मंदिर की देखभाल करता था.
घटना के मुताबिक बुधवार सुबह स्थानीय ग्रामीणों ने चार बोरों में खून से लथपथ हालत में एक लाश देखी जिसके बाद इलाके में सनसनी फैल गई. इसके बाद ग्रामीणों की भारी भीड़ वहां जमा हो गई और पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बोरों में बंद लाश को अपने कब्जे में ले लिया. फिलहाल, पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लगा है.
बताया जा रहा है कि पुजारी बहाबुद्दीन खान ने बीते 10 साल पहले मुस्लिम धर्म को छोड़ दिया था और हिंदू धर्म अपनातर मंदिर में पूजा करने लगे थे. स्थानीय लोगों का कहना है कि पुजारी टोटरी गांव के नजदीक पार्वती नदी के बीहड़ों में माता के मंदिर में ही रहते थे. फिलहाल पुलिस आपसी रंजिश और सभी एंगल से मामले की जांच कर रही है.
इस पूरी घटना को लेकर कंचनपुर थाना प्रभारी हेमराज शर्मा का कहना है कि बीते रात टोंटरी गांव के माता मंदिर पुजारी बहाबुद्दीन की हत्या की गई है जहां हत्यारों ने पुजारी के दोनों पैर, दोनों हाथ बीच में शरीर और धड़ को काट कर बोरों में बंद कर फेंक दिया. वहीं शर्मा ने बताया कि माता मंदिर के बगल में एक और मंदिर था जहां तीन अन्य साधु रहते थे और घटना के बाद से वह फरार हैं. अब पुलिस ने एक टीम का गठन किया है और फरार साधुओं की तलाश की जा रही है.

Related Articles

Back to top button