चंडीगढ़ मेयर चुनाव टलने पर आप व कांगेस का बीजेपी पर जोरदार हमला

  • गरमा गई दिल्ली-पंजाब की सियासत, केजरीवाल ईडी के सामने नहीं होंगे पेश
  • विरोध करने पर आप-कांग्रेस कार्यकर्ता गिरफ्तार
  • कांग्रेस बोली- बीेजेपी जबरदस्ती पीठासीन अधिकारी को अस्पताल भेजा
  • मामले को अदालत ले जाएगा विपक्ष

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चंडीगढ़। दिल्ली-पंजाब का सर्द मौसम सियासी संग्राम की वजह से गरमा गया। दरअसल आज चंडीगढ़ का मेयर चुनाव टाल दिया गया। चुनाव टालने पर भाजपा, आप व कांग्रेस के निशाने पर आ गइ है। वहीं दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने ईडी के सामने जाने से मना कर दिया है। उन्होंने कहा कि यह राजनीतिक समन है जिसका मकसद सिर्फ उन्हें गिरफ्तार करना है। उधर चंडीगढ़ के मेयर चुनाव के लिए आज 11 बजे से मतदान शुरू होना था। लेकिन पीठासीन अधिकारी अनिल मसीह की तबीयत खराब होने के कारण चुनाव को अलगे आदेशों तक स्थगित कर दिया गया है। सुरक्षा के मद्देनजर 500 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। आप ने फिर पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट से गुहार लगाई है कि निष्पक्ष चुनाव हो और आज ही दूसरा प्रीसाइडिंग ऑफिसर तैनात किया जाए, जो चुनाव की कार्यवाही को पूरा करें। चुनाव स्थगित होने की सूचना मिलते ही आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा व कांग्रेस नेता पवन कुमार बंसल नगर निगम पहुंचे हैं। पार्षदों को नगर निगम के अंदर नहीं जाने दिया गया। चंडीगढ़ पुलिस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर रही है। बंसल ने कहा कि मुझे जानकारी मिली है कि बीजेपी ने मेयर चुनाव टालने की मंशा से पीठासीन अधिकारी को अस्पताल में भर्ती कराया है।

हम उच्च न्यायालय जाएंगे: बंसल

चंडीगढ़ मेयर चुनाव स्थगित होने पर कांग्रेस नेता पवन बंसल ने कहा कि मुझे सूचित किया गया है कि हमें (कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पार्षदों) को चंडीगढ़ नगर निगम कार्यालय के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है, क्योंकि पीठासीन अधिकारी ठीक नहीं हैं, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वे (भाजपा) ऐसा करना चाहते हैं कि चुनाव रोकें। हम उच्च न्यायालय जाएंगे। चंडीगढ़ कांग्रेस प्रमुख हरमोहिंदर सिंह लकी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, चंडीगढ़ में ऑपरेशन लोटस फेल हो गया है। उन्हें (बीजेपी) अपनी हार का एहसास हो रहा है। जब वे (वोट डालने) भी नहीं आए तो उनका नैतिक नुकसान हो गया। हम (आप और कांग्रेस) सभी अपना वोट डालने के लिए यहां आए हैं। इससे पता चलता है कि बीजेपी अपनी हार स्वीकार नहीं कर सकती।

चुनाव को अगली सूचना तक स्थगित किया

आज होने वाले चंडीगढ़ मेयर चुनाव को अगली सूचना तक स्थगित कर दिया गया है। कई पार्षदों को एक टेक्स्ट संदेश प्राप्त हुआ, जिसमें पीठासीन अधिकारी अनिल मसीह के खराब स्वास्थ्य की बात लिखी है। अनिल मसीह को पीठासीन प्राधिकारी के रूप में नामित किया गया था। इसके विरोध में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने विरोध शुरू कर दिया है। वहीं, पुलिस चंडीगढ़ पुलिस आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर रही है।

हार से डर गई भाजपा : राघव

आप के राज्यसभा सांसद ने कहा कि यह स्पष्ट है कि इंडिया गठबंधन इस चुनाव में जीत रहा है और भाजपा हार रही है। बीजेपी इंडिया गठबंधन से डर गई है। हम चुनाव आयोग से अनुरोध करते हैं कि यदि मौजूदा पीठासीन अधिकारी बीमार पड़ गया है तो एक और पीठासीन अधिकारी नियुक्त किया जाए, लेकिन चुनाव आज ही होना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज होने वाले चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट जाएंगी। हमारे पास चुनाव भवन में प्रवेश करने के लिए वैध पास था, लेकिन हमें बताया गया कि प्रवेश बंद कर दिया गया है क्योंकि पीठासीन अधिकारी अचानक बीमार पड़ गए हैं।

मणिपुर में फिर ङ्क्षहसा: भीड़ के हमले में तीन जवान घायल

  • थौबल में बीएसएफ पर गोलीबारी, कफ्र्यू लगाया गया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
इंफाल। मणिपुर के थौबल जिले में बंदूकधारियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की जिसमें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के कम से कम तीन जवान घायल हो गए। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने एक बयान में बताया कि बुधवार देर रात भीड़ में से कुछ बंदूकधारियों ने ”थौबल पुलिस मुख्यालय में तोडफ़ोड़ करने का प्रयास किया और सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी की।
बयान के अनुसार उग्र भीड़ ने थौबल जिले के खंगाबोक में तीसरी भारतीय रिजर्व बटालियन को निशाना बनाया, सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई करके उन्हें खदेड़ दिया। ‘इसके अलावा, भीड़ ने थौबल पुलिस मुख्यालय में तोडफ़ोड़ करने का प्रयास किया, जिसके बाद सुरक्षा बलों को बल प्रयोग करना पड़ा। भीड़ में से हथियारबंद लोगों ने गोलियां चलाईं जिससे बीएसएफ के तीन जवान घायल हो गये। बयान के अनुसार तीनों की पहचान कांस्टेबल गौरव कुमार, एएसआई सोबराम सिंह और एएसआई रामजी के रूप में की गई है। उन्हें एक निजी अस्पताल ले जाया गया। जिला प्रशासन ने थौबल में कर्फ्यू लगा दिया है। स्वास्थ्य, मीडिया और अदालतों के कामकाज में शामिल लोगों और हवाई अड्डों पर जाने वाले लोगों सहित आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को हालांकि कर्फ्यू से छूट दी गई है। अधिकारियों ने बताया कि राज्य में तेंगनोउपल जिले के सीमावर्ती शहर मोरेह में उग्रवादियों ने सुरक्षा बलों के एक वाहन पर बुधवार को हमला कर दिया था जिसमें मणिपुर पुलिस के दो कमांडो शहीद हो गये थे।

असम में भी भारत जोड़ो न्याय यात्रा में जुटी भीड़

  • सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी का किया जोरदार स्वागत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
शिवसागर। कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा गुरुवार को नगालैंड से असम पहुंच गई। यात्रा नगालैंड से शिवसागर जिले के हलुवाटिंग होते हुए असम पहुंची. राहुल गांधी ने सुबह नगालैंड के तुली से बस यात्रा फिर से शुरू की और लगभग 9:45 बजे असम पहुंचे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली जा रही ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा 15 राज्यों के 110 जिलों से होकर गुजरेगी।
हलुवाटिंग में सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं ने गांधी का स्वागत किया और राज्य में आठ दिवसीय यात्रा के लिए कांग्रेस की असम इकाई के नेताओं को राष्ट्रीय ध्वज सौंपा गया। कांग्रेस सांसद के नेतृत्व में 6,713 किलोमीटर लंबी यात्रा 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू हुई थी और 20 मार्च को मुंबई में समाप्त होगी। असम में यह यात्रा 25 जनवरी तक जारी रहेगी।

Related Articles

Back to top button