केजरीवाल की डाइट को लेकर आप और एलजी में खिचीं तलवारें

  • सीएम को मारने की साजिश रच रही बीजेपी : आतिशी
  • एलजी ने मुख्य सचिव को लिखी चिट्ठी, आप नेताओं ने उपराज्यपाल को घेरा
  • जेल में जानबूझकर कम कैलोरी वाली डाइट ले रहे सीएम : एलजी
  • चिट्ठी में लिखी है पूरी डाइट हिस्ट्री

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। यूपी की योगी सरकार के फैसले के बाद मचा बवाल अभी थमा भी नहीं था कि केंद्र सरकार के प्रतिनिधि व दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की डाइट पर लिखी गई चिट्ठी के बाद राजधानी के सियासी गलियारें में भूचाल आ गया है। बयान इतना विवादास्पद हो गया कि दिल्ली में एक बार फिर से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर उपराज्यपाल और आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार के बीच तलवारें तन गई हैं।
दरअसल, उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार को चिट्ठी लिखी है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल जेल में डाइट का पालन नहीं कर रहे हैं और ना ही दवाइयां ले रहे हैं। वहीं, आप ने कहा है कि अगर एलजी को बीमारी के बारे में मालूम नहीं है तो उन्हें ऐसी चिट्ठी नहीं लिखनी चाहिए। बता दें हाल ही में आम आदमी पार्टी के नेताओं सांसदों और मंत्रियों ने दिल्ली के सीएम की तबीयत को लेकर जेल प्रशासन पर गंभीर सवाल उठाए थे। बाद में प्रशासन ने इसका जवाब भी दिया था। दिल्ली के मुख्य सचिव को लिखी चिट्ठी में एलजी ने कहा है, सचिवालय को दिल्ली के मुख्यमंत्री की हेल्थ स्टेटस रिपोर्ट मिली है। इसमें बताया गया है कि केजरीवाल की तरफ से कई मौकों पर जानबूझकर लो कैलोरी वाला खाना खाया जा रहा है, जबकि उन्हें घर का पका हुआ खाना मिल रहा है। डाइट मॉनिटरिंग चार्ट को देखने से मालूम चलता है कि केजरीवाल ने 6 जून से 13 जुलाई के बीच तीनों टाइम बताई गई डाइट नहीं ली। चिट्ठी में लिखा गया, रिपोर्ट बताती है कि केजरीवाल का वजन घटा है, जो कम कैलोरी लेने की वजह से हुआ मालूम पड़ता है।

सीएम के दवा न लेने पर एलजी ङ्क्षचतित

एलजी ने अपनी चिट्ठी में आगे लिखा है, उपराज्यपाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री के जरिए बताई गई डाइट और दवाओं को नहीं लेने को लेकर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने इसकी वजह भी जाननी चाही है, क्योंकि इसके मेडिकल और कानूनी प्रभाव हो सकते हैं। जेल अधिकारी केजरीवाल को डाइट और दवा को सख्ती से लेने की सलाह दे सकते हैं। केजरीवाल का टाइप-3 डायबिटीज मेटिलस का इतिहास भी है।

स्ट्रोक या ब्रेन डैमेज होगा तो कौन होगा जिम्मेदार : आतिशी

दिल्ली सरकार में मंत्री और आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने केजरीवाल की सेहत को लेकर बीजेपी पर ही निशाना साध दिया। उन्होंने बड़ा दावा करते हुए कहा कि बीजेपी केजरीवाल को मारने की साजिश रच रही है। दिल्ली सीएम का शुगर लेवल 8 से ज्यादा बार 50 से नीचे आया है। आतिशी ने डर जताते हुए कहा कि केजरीवाल के कोमा में जाने का खतरा है। ऐसी स्थिति में ब्रेन स्ट्रोक का भी खतरा हो सकता है। अगर अरविंद केजरीवाल को स्ट्रोक आ जाता है या ब्रेन डैमेज हो जाता है तो इसके लिए कौन जिम्मेदार होगा? जिस दिन ईडी ने केजरीवाल जी को गिरफ्तार किया था, तब उनका वजन 70 किलो था और आज उनका वजन 61.5 केजी है। अचानक से इतना वजन गिरना खतरनाक बीमारियों का संकेत भी होता है। आज जेल में अरविंद केजरीवाल की जान को खतरा है और अगर उन्हें कुछ भी हो जाता है तो बीजेपी को भगवान भी माफ नहीं करेंगे।

जब बीमारी मालूम नहीं तो एलजी की चिट्ठी मजाक : संजय सिंह

उपराज्यपाल की चिट्ठी को लेकर आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी उन पर हमलावर हो गए। उन्होंने कहा कि जब एलजी को केजरीवाल की बीमारी के मालूम नहीं है तो फिर उन्हें ऐसी चिट्ठी नहीं लिखनी चाहिए, संजय सिंह ने एक्स पर लिखा, ये क्या मजाक कर रहे हैं एलजी साहब? क्या कोई आदमी खुद ही रात में शुगर कम करेगा, जो की बहुत खतरनाक है, एलजी साहब बीमारी के बारे में पता नहीं तो आपको ऐसा लेटर नहीं लिखना चाहिए, ईश्वर ना करें कभी आप के साथ ऐसा समय आए।

सोनीपत के कांंग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार गिरफ्तार

  • ईडी का बड़ा एक्शन, अवैध खनन का है मामला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सोनीपत। सोनीपत जिले से कांग्रेस के विधायक सुरेंद्र पंवार को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी देर रात हुई है। जो जानकारी सामने आ रही है, उसके मुताबिक ईडी की टीम विधायक को अंबाला ले जा रही है। पिछले दिनों अवैध खनन से जुड़े मामले में सुरेंद्र पंवार, यमुनानगर में पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के यहां पर छापेमारी की गई थी। इसके बाद ईडी पंवार के घर से कई दस्तावेज लेकर गई थी, इसी मामले में गिरफ्तारी बताई जा रही है। सेक्टर 15 स्थित विधायक की कोठी के सामने सन्नाटा पसरा है। रोजाना की तरह फरियादियों का जमावड़ा नहीं है। सीआईडी ने भी अधिकारियों को गिरफ्तारी की सूचना दी है। सोनीपत के विधायक सुरेंद्र पंवार के खिलाफ अवैध खनन मामले में ईडी ने शिकंजा कसा हुआ है।

कांग्रेस नेता ने अवैध खनन के विरुद्ध उठाया था आवाज

सुरेंद्र पंवार विधानसभा की लेखा समिति के साथ 21 जून को अवैध खनन की जांच के लिए यमुनानगर खनन क्षेत्र का दौरा करने आए थे। उन्होंने अवैध खनन के विरुद्ध आवाज बुलंद करने के साथ ही अधिकारियों की कार्यप्रणाली को कठघरे में खड़ा करते हुए काफी खिंचाई कर गए थे।

सुप्रीम आदेश के बाद दोबारा घोषित हुआ नीट-यूजी का रिजल्ट

  • एनटीए ने वेबसाइट पर लोड की स्कोर कार्ड

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। एनटीए ने 18 जुलाई को नीट मामले पर सु्प्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान मिले निर्देशों के बाद आज, 20 जुलाई को नीट के उम्मीदवारों का रिजल्ट दोबारा घोषित किया है। उम्मीदवार आधिकारक वेबसाइट पर जाकर exams.nta.ac.in/NEET/ पर जाकर अपना संशोधित स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
40 से अधिक याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए, सुप्रीम कोर्ट ने एनटीए को नीट का रिजल्ट शहर और केंद्र वाइज फिर से जारी करने का निर्देश दिया था। इसके लिए शीर्ष न्यायालय ने केंद्र को आज, 20 जुलाई दोपहर तक का समय दिया था। रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://exams.nta.ac.in/NEET/ / पर जाना होगा। 18 जुलाई को हुई सुनवाई में न्यायमूर्ति जेबी पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा की पीठ ने एनटीए को छात्रों की पहचान की गोपनीयता बनाए रखते हुए परिणाम जारी करने का निर्देश दिया था।

22 जुलाई को अंतिम फैसला आने की उम्मीद

सर्वोच्च न्यायालय द्वारा परीक्षा रद्द करने, पुन: परीक्षा कराने तथा कदाचार के आरोपों की न्यायालय की निगरानी में जांच कराने की मांग वाली याचिकाओं की समीक्षा के बाद 22 जुलाई को अपना अंतिम फैसला सुनाए जाने की उम्मीद है।

जल्द शुरू होगी काउंसलिंग

नीट मामले पर 18 जुलाई की सुनवाई से पहले केंद्र ने कहा था कि नीट यूजी काउंसलिंग की प्रक्रिया (नीट-यूजी-2024 काउंसलिंग डेट) जुलाई के तीसरे सप्ताह में शुरू हो सकती है, जोकि 4 राउंड में आयोजित होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button