UP सरकार के फैसले पर भड़कीं महबूबा, कहा- BJP मुस्लिमों के हक को खत्म करना चाहती है

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की नेता और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती का बड़ा बयान सामने आया है। जिसकी वजह से हलचल तेज हैं...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की नेता और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती का बड़ा बयान सामने आया है। जिसकी वजह से हलचल तेज हैं। महबूबा मुफ्ती ने शनिवार (20 जुलाई) को उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा मार्ग पर दुकानदारों को नेमप्लेट लगाने को लेकर दिए गए आदेश की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि मुसलमानों के हक को खत्म करने की चाहत हो रही है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पर खामोश हैं।

महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी और केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यूपी में जो कुछ भी हो रहा है, वो पूरी तरह से संविधान के खिलाफ है। दरअसल, यूपी में कांवड़ मार्गों को लेकर जारी किए गए आदेश पर महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया कि बीजेपी देश का माहौल खराब करना चाहती है। वे मुस्लिमों के हक को भी खत्म करना चाहती है। इसके अलावा उन्होंने आगे कहा कि ऐसे फरमान जारी करके ये संविधान के खिलाफ काम कर रहे है। इन लोगों (बीजेपी) की हरकत से मुल्क में तानव पैदा हो रहा है। जो यूपी में इन लोगों ने किया है, वो मुल्क के संविधान के खिलाफ है। इस पर PM मोदी खामोश क्यों है?

बीजेपी देश का माहौल खराब करना चाहती: महबूबा मुफ्ती

आपको बता दें कि महबूबा मुफ्ती से पहले कांग्रेस ने भी यूपी सरकार के फैसले पर सवाल उठाया। पार्टी के मीडिया सेल के प्रमुख और प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि ये आदेश भारतीय तहजीब पर हमला और मुस्लिमों के आर्थिक बहिष्कार का सामान्यीकरण करने की कोशिश है। उन्होंने कहा कि यूपी में नया फरमान आया है कि कांवड़ यात्रा के मार्गों पर दुकानदारों को अब अपना नाम बोर्ड पर लिखाना होगा। इसके पीछे का मकसद ये पता लगाना है कि कौन हिंदू है और कौन मुस्लिम?

उन्होंने कहा कि हम सरकार के इस मकसद को पूरा नहीं होने देंगे। यह किसी के लिए भी हो, लेकिन हमें इसे कामयाब नहीं होने देंगे। वो चाहे  हिंदू के आर्थिक बहिष्कार की बात हो या मुस्लिम के आर्थिक बहिष्कार करने की बात हो। पवन खेड़ा ने कहा कि बीजेपी भारतीय तहजीब पर हमला कर रही है और हमारे घरों में घुसने का प्रयास कर रही है। अगर इन्हें घरों में घुसने से रोकना है तो इस विचारधारा को रोकना होगा। ऐसे ही हम भारतीय तहजीब को बचा पाएंगे।

दरअसल, CM योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार के फरमान का विरोध खुद भाजपा के विरोधियों ने भी किया है। JDU के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने कहा कि कांवड़ यात्रा सदियों से पश्चिमी यूपी के इलाकों से होकर गुजरती रही है, लेकिन कभी भी सांप्रदायिक तनाव की कोई खबर नहीं आई है। हिंदू, मुस्लिम और सिख भी स्टॉल लगाकर कांवड़ियों का स्वागत करते हैं। कांवड़ बनाने में मुस्लिम कारीगर भी शामिल होते हैं। ऐसे आदेश सांप्रदायिक तनाव बढ़ा सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button