भाजपा की गोवा सरकार पर आप-कांग्रेस का जोरदार हमला

लगाया आरोप कहा, उत्सव के नाम पर हो रहा भगवान शिव का अपमान

सावंत सरकार से की कार्रवाई की मांग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पणजी। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने पणजी में सनबर्न ईडीएम उत्सव के आयोजकों के खिलाफ भगवान शिव का अपमान करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। कांग्रेस नेता विजय भिके ने मापुसा में सनबर्न के आयोजकों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। आप गोवा प्रमुख अमित पालेकर ने कहा कि राज्य सरकार को उनके खिलाफ सनातन धर्म का अपमान करने के लिए कार्रवाई करनी चाहिए।
सनबर्न उत्सव एक बहुत ही प्रसिद्ध इलेक्ट्रॉनिक नृत्य संगीत उत्सव है, जो 28 दिसमबर को उत्तरी गोवा में शुरू हुआ था और 30 दिसंबर को इसका समापन होगा। पालेकर ने कहा, हमने देखा कि इस उत्सव में भगवान शिव की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया है। जब लोग शराब पीकर नृत्य कर रहे थे, तब भगवान शिव की तस्वीर एलईडी स्क्रीन पर फ्लैश किया गया। उन्होंने कहा कि वह राज्य सरकार से इसके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, ईडीएम उत्सव के दौरान जब शराब परोसी जा रही थी, तभी भगवान शिव की तस्वीर दिखाना सही नहीं था। हमने पुलिस महानिदेशक को यहां बुलाकर सनबर्न ईडीएम आयोजकों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है।
कांग्रेस नेता विजय भिके ने मापुसा पुलिस स्टेशन में अपनी शिकायत में कहा, आयोजकों ने यह बताकर कि भगवान शिव मदीरा सेवन का समर्थन करते है, जानबूझ कर हिंदूओं के भावनाओं को आहत किया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कांग्रेस नेता ने मामले में शिकायत दर्ज कराई है और वे फिलहाल इस मामले की जांच कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने दी अयोध्या को अरबों रुपये की सौगात

अमृत भारत एक्सप्रेस अयोध्या धाम स्टेशन व महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट का किया उद्घाटन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या। उत्तर प्रदेश की अयोध्या को नया लुक दिया जा रहा है। 22 जनवरी को होने वाली प्रभु रामलला के नए मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने अयोध्या का माहौल अलग ही बना दिया। करीब 15 किलोमीटर लंबा उनका रोड शो हुआ। इस दौरान भारी संख्या में जुटे लोगों ने जय श्रीराम और मोदी- मोदी के नारे लगाए।
पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अयोध्या पहुंचकर अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया। इसके बाद पीएम अमृत भारत ट्रेन में पहुंचे। स्लीपर और जनरल क्लास की इस ट्रेन को उन्होंने भीतर से देखा। इसमें सवार छात्रों और जनकपुरी से आए लोगों से बातचीत की। अमृत भारत ट्रेन दरभंगा से अयोध्या होते हुए आनंद विहार टर्मिनल के लिए चलेगी। देश में पहली बार अमृत भारत ट्रेन का शुभारंभ हो रहा है। यह हाई स्पीड ट्रेन होगी, जिसमें जन सामान्य के लोग यात्रा कर सकेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी ने अयोध्या स्टेशन पर हुए तमाम विकास योजनाओं का निरीक्षण किया। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने उन्हें विकास योजनाओं के बारे में बताया। इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक समेत कई नेता मौजूद रहे। रेलवे स्टेशन के उद्घाटन के दौरान राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव समेत तमाम नेताओं की मौजूदगी रही।

जमीन घोटाले में हेमंत सोरेन को ईडी ने भेजा 7वां नोटिस

एजेंसी ने उनसे मन मुताबिक जगह और समय बताने को कहा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रांची। जमीन घोटाले के मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हें आखिरी नोटिस दिया है। इसके साथ ही केंद्रीय एजेंसी ने सोरेन को मनमुताबिक जगह और समय बताने को कहा है, ताकि ईडी के अधिकारी जाकर उनसे पूछताछ कर सकें।
ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भेजे गए समन में कहा है कि जमीन घोटाले मामले में उनका बयान दर्ज करना बेहद जरूरी है, इसलिए ईडी उनकी मनमर्जी के मुताबिक बयान रिकॉर्ड करने के लिए तैयार है, इस मामले में ईडी उन्हें छह बार पहले भी नोटिस जारी कर चुकी है। ईडी ने हेमंत को भेजे गए नोटिस में यह भी लिखा है कि इस पत्र को समन के रूप में ही देखा जाए, केंद्रीय एजेंसी ने कहा है कि मुख्यमंत्री सोरेन जमीन घोटाला मामले में अगले दो दिनों के भीतर अपना बयान रिकॉर्ड कराए, ईडी ने पत्र में यह भी लिखा है कि इस पत्र को समन के रूप में ही समझा जाए।

राहुल गांधी की न्याय यात्रा में क्यों शामिल नहीं है अरुणाचल प्रदेश: महेश जेठमलानी

बीजेपी सांसद ने न्याय यात्रा पर उठाए 10 सवाल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत न्याय यात्रा की शुरुआत करने जा रहे हैं। यात्रा के शुरू होने से पहले ही बीजेपी की तरफ से इस आक्रामक रुख अपनाया जा रहा है। राज्यसभा सांसद और सीनियर एडवोकेट महेश जेठमलानी ने राहुल गांधी की भारत यात्रा को लेकर कई तीखे सवाल उठाए हैं। जेठमलानी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश से भी सवाल पूछे हैं।
बीजेपी नेता राहुल गांधी की आगामी भारत न्याय यात्रा के बदले हुए मार्ग, विशेष रूप से अरुणाचल प्रदेश को शामिल न किए जाने पर चिंता जताई है। जेठमलानी ने 2008 में चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) करने के कांग्रेस के निर्णय सहित विभिन्न मुद्दों पर रमेश से जवाब मांगा है। जेठमलानी ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश पर पिछले कई साल से जयराम रमेश के अशुभ विचार पढऩे को मिलते हैं। जेठमलानी ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में आरोप लगाया कि यूपीए सरकार में पर्यावरण मंत्री के रूप में, कांग्रेस नेता राज्य में सभी मौजूदा जल विद्युत परियोजनाओं की समीक्षा करना चाहते थे और उन्हें रोकना चाहते थे। जेठमलानी ने कहा कि इसके बाद उन्होंने जोर देकर कहा था कि भारत अपने दम पर बांध बनाने में सक्षम नहीं होगा। उसे राज्य में अपनी जल विद्युत परियोजनाओं में चीनी विशेषज्ञता को शामिल करना चाहिए। इसके बाद जेठमलानी ने राहुल गांधी की आगामी पूर्व-से-पश्चिम भारत न्याय यात्रा की ओर इशारा करते हुए सवाल उठाया।

उत्तर प्रदेश में अभी और हाड़ कपाएगी ठंड

कई जिलों में छाया घना कोहरा हादसों में गईं कई जानें

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में लगातार चौथे दिन भी धूप नहीं खिली। ठंड व गलन से भी जनजीवन बेहाल हुआ। शनिवार की सुबह की शुरुआत भी ठंड और गलन से हुई। लखनऊ, कानपुर समेत कई इलाकों में घने कोहरे के चलते दृश्यता शून्य तक गिर गई। इससे कई स्थानों पर हुए सडक़ हादसों में 9 लोगों की मौत हो गई।
करीब 20 लोग घायल भी हुए हैं। कोहरे की मार यातायात पर इस कदर पड़ी है कि लखनऊ एयरपोर्ट से आने-जाने वाली 7 उड़ाने निरस्त हुई हैं। यहां से गुजरने वाली लंबी दूरी की लगभग सभी ट्रेनें देरी से चलीं। सडक़ मार्ग पर भी गाडय़िां रेंगती नजर आईं। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने कहा कि कोहरे की चादर व धूप न निकलने की वजह से शनिवार को दिन का तापमान शुक्रवार जैसा ही रहेगा। सुबह पांच बजे तक लखनऊ व कानपुर में दृश्यता शून्य रही। प्रदेश के अन्य इलाकों में भी घना कोहरा छाया रहा। मौसम विभाग ने शनिवार के लिए प्रदेश के कुछ इलाकों में अत्यधिक घना कोहरा तो कहीं कोल्ड डे को लेकर अलर्ट जारी किया है।

शीत लहर का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने लखनऊ, सीतापुर, हरदोई, बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर समेत 30 जिलों में शनिवार को घने कोहरे का रेड अलर्ट जारी किया है। सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुर, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, संभल, बदायूं, जालौन, हमीरपुर, झांसी एवं आसपास इलाकों में शीत दिवस होने के आसार हैं।

नजीबाबाद की रात रही सबसे ठंडी

नजीबाबाद की रात सबसे ठंडी रही। यहां रात का पारा न्यूनतम 6 डिग्री तक लुढक़ गया। इसी तरह मेरठ में न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री तो वहीं मुजफ्फर नगर में न्यूनतम तापमान 8.1 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक मुजफ्फर नगर में दिन का तापमान सबसे कम 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। चुर्क में अधिकतम तापमान 22.4 व नजीबाबाद में 23.2 डिग्री सेल्सियस रहा।

Related Articles

Back to top button