एबीवीपी ने कुलपति को सौंपा मांग पत्र

शैक्षणिक समस्याओं के समाधान के लिए प्रभावी कदम उठाने का किया आह्वान 

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, लखनऊ विश्वविद्यालय इकाई के कार्यकर्ताओं ने लखनऊ विश्वविद्यालय में व्याप्त विभिन्न शैक्षणिक समस्याओं के समाधान हेतु कुलपति को मांग पत्र सौंपा। सात सूत्रीय मांग पत्र में परीक्षाओं व परिणाम संबंधित समस्याओं सहित स्मार्टफोन एवं टैबलेट वितरण योजना के प्रभावी क्रियान्वयन की मांग शामिल है।
एबीवीपी ने मांग की कि विभिन्न सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम में बड़ी संख्या में आंतरिक मूल्यांकन में उपस्थित छात्र-छात्राओं को अनुपस्थित दर्शाया गया है। इस दुर्भाग्यपूर्ण परंपरा को बंद कर संशोधित परिणाम यथाशीघ्र जारी किया जाए।
साथ ही बड़ी संख्या में विश्वविद्यालय के छात्रों को डिजीशक्ति योजना का लाभ नहीं प्राप्त हुआ है, स्मार्टफोन एवं टैबलेट वितरण का लाभ विद्यार्थियों को शीघ्र मिल सके यह सुनिश्चित हो।

एक हफ्ते का दिया समय, वर्ना करेंगे आंदोलन

इकाई मंत्री अभिषेक मिश्र ने कहा की समस्याओं का समाधान करने हेतु एक सप्ताह का समय दिया गया है, अन्यथा छात्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगें। कुलपति ने छात्र छात्राओं से बातचीत कर यथाशीघ्र समाधान की बात कही। इस अवसर पर इकाई अध्यक्ष जयवृत राय, अक्षय प्रताप सिंह, जतिन शुक्ला, अदिति सिंह, अंकुर, उज्ज्वल, मयंक, हमजा, शाश्वत, उत्कर्ष एवं ऋ तुराज, दिव्यांश सहित अभाविप कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button