अपने बल पर लड़ेंगे चुनाव: अधीर

  • बोले- अवसरवादी है टीएमसी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोलकता। अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि कांग्रेस ममता की मदद से चुनाव नहीं लड़ेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जानती है कि अपने बल पर कैसे लडऩा है और ममता बनर्जी को याद रखना चाहिए कि कांग्रेस के समर्थन से ही वह बंगाल में सत्ता में आई थीं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा यह आरोप लगाने के एक दिन बाद कि वाम दल इंडिया ब्लॉक के एजेंडे को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता की आलोचना करते हुए उन्हें अवसरवादी बताया। चौधरी ने कहा कि कांग्रेस ममता की मदद से चुनाव नहीं लड़ेगी।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस जानती है कि अपने बल पर कैसे लडऩा है और ममता बनर्जी को याद रखना चाहिए कि कांग्रेस के समर्थन से ही वह बंगाल में सत्ता में आई थीं। कोलकाता में एक रैली को संबोधित करते हुए ममता ने इंडिया ब्लॉक बैठक के एजेंडे को नियंत्रित करने वाले सीपीआई (एम) के नेतृत्व वाले वाम मोर्चे को स्वीकार करने में अनिच्छा व्यक्त की। इससे पहले जनवरी के पहले सप्ताह में चौधरी ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए बंगाल में सीट बंटवारे को लेकर ममता की आलोचना की थी। वह उन खबरों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे कि टीएमसी ने बंगाल में कांग्रेस को दो सीटों की पेशकश की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सीटों के लिए भीख नहीं मांगेगी।

कांग्रेस लोस चुनाव के लिए माहौल बनाएगी

कांग्रेस ने कार्यकर्ता सम्मेलन में प्रत्येक बूथ से दो-दो कार्यकर्ताओं को लाने की रणनीति बनाई है। इसके लिए सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में नियुक्ति प्रभारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। 28 जनवरी को कांग्रेस राष्टï्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े पहली बार उत्तराखंड के दौरे पर आएंगे। वह देहरादून के बन्नू स्कूल मैदान में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। सम्मेलन से कांग्रेस प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए माहौल बनाएगी। सम्मेलन में 11,700 से अधिक बूथों से कार्यकर्ता आएंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के दौरे से कार्यकर्ताओं में आगामी चुनाव को लेकर नए जोश का संचार होगा। प्रदेश कांग्रेस सम्मेलन की तैयारियों में जुटी है। सभी विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी पदाधिकारियों और नेताओं को प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जो प्रत्येक बूथ से दो-दो कार्यकर्ताओं को सम्मेलन में लाएंगे। पार्टी की ओर से बाकायदा प्रभारियों के साथ आने वाले कार्यकर्ताओं का ब्योरा लिया जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने बताया, कार्यकर्ता सम्मेलन के माध्यम से बूथ स्तर पर पार्टी कार्यक्रमों को पहुंचाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button