डॉक्टर वंदना दास की हत्या के बाद अब मेडिकल स्टाफ पर हुआ हमला

डॉक्टर वंदना दास की हत्या के बाद अब मेडिकल स्टाफ पर हुआ हमला
कोच्चि। कोच्चि के एक सरकारी मेडिकल कॉलेज में एक मरीज ने स्टाफ पर हमला करने की कोशिश की। कलामसेरी पुलिस ने 24 वर्षीय आरोपी डोयल को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी एडापल्ली में वट्टेकुन्नम का रहने वाला है और 15 मई की रात एक सडक़ दुर्घटना में घायल होने के बाद अपना इलाज कराने के लिए सरकारी मेडिकल कॉलेज आया था।
अस्पताल के कर्मचारियों के अनुसार, अस्पताल आने के बाद से ही वह अजीब तरीके से व्यवहार कर रहा था। शख्स ने डॉक्टर के साथ मारपीट करने की कोशिश भी की। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहे डॉयल के एक कथित वीडियो में उन्हें डॉक्टर और अस्पताल के अन्य कर्मचारियों से बहस करते और धमकाते देखा जा सकता है। आरोपी के साथ आए कुछ लोगों ने उसे शांत करने की भी कोशिश की, लेकिन वह स्वास्थ्य कर्मियों के साथ अभद्र व्यवहार करता रहा। बाद में उस व्यक्ति को अस्पताल के सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ा और कलामसेरी पुलिस को सूचित किया।
पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद भी आरोपी डॉक्टर को धमकाते हुए नजर आ रहा है और कह रहा है कि उसे सबका चेहरा अच्छे से याद है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मीडिडा को को बताया कि आरोपी पर भारतीय दंड संहिता और अस्पताल सुरक्षा कानून की विभिन्न धाराएं लगाई गई हैं। अधिकारी ने कहा, उनकी गिरफ्तारी आईपीसी की धारा 332, 294 (बी) (अपमानजनक शब्दों का उपयोग करना) और 506 (आपराधिक धमकी) के अलावा अस्पताल सुरक्षा अधिनियम की धाराओं के तहत दर्ज की गई है। उसे आज अदालत में पेश किया जाएगा।
यह घटना कोल्लम जिले के एक अस्पताल में एक महिला डॉक्टर की एक मरीज द्वारा बेरहमी से चाकू मारकर हत्या करने के कुछ दिनों बाद हुई है। कोट्टायम जिले के कडुथुरुथी क्षेत्र की मूल निवासी और अजीजिया मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हाउस सर्जन डॉ. वंदना दास अपने ट्रेनिंग के दौरान कोट्टारक्कारा तालुक अस्पताल में काम कर रही थीं। उसी दौरान एक मरीज ने उन पर कई बार चाकू से हमला किया, जिससे उसकी मौत हो गई। हमले के कुछ दिनों बाद, राज्य भर के विभिन्न अस्पतालों में स्वास्थ्य पेशेवरों, ट्रेनर, छात्रों और हाउस सर्जनों ने सडक़ों पर विरोध प्रदर्शन किए थे।

Related Articles

Back to top button