कांग्रेस की जीत के बाद शरद पवार ने बनाया नया प्लान

महाविकास आघाड़ी की बैठक में बोले-सारे चुनाव मिलकर लड़ेंगे

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। कर्नाटक में बीजेपी की करारी हार के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार के घर महाविकास आघाड़ी की बैठक हुई। इस बैठक में फैसला हुआ कि महाविकास आघाड़ी विधानसभा, लोकल बॉडी और लोकसभा का चुनाव साथ मिलकर लड़ेगी। इसी के साथ सीट शेयरिंग को लेकर शुरुआती दौर की चर्चा भी हुई। बैठक के बाद कहा गया कि सहमति बन गई है राज्य में आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव तीनों पार्टियां मिल कर लड़ेंगी। सीटों के बंटवारे को लेकर कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।
शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने कहा कि कर्नाटक चुनाव के बाद एमवीए कार्यकर्ता उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लोगों तक कैसे पहुंचाएं इस पर चर्चा हुई। संजय राउत ने मीडिया से बातचीत में कहा, पार्टी (एमवीए) में कोई गलतफहमी नहीं है। अगर कर्नाटक में 40 फीसदी करप्शन है तो महाराष्ट्र में 100 फीसदी करप्शन है।

कांग्रेस की ही नहीं विपक्ष की भी जीत हुई है

एमवीए गठबंधन के नेताओं ने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के मुंबई स्थिति आवास ‘सिल्वर ओक’ पर बैठक की। इसमें उद्धव ठाकरे, नाना पटोले, सुप्रिया सुले, अजित पवार समेत कई बड़े चेहरे शामिल थे। सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर भी चर्चा हुई। संजय राउत ने कहा कि एमवीए में कोई मतभेद नहीं है। कर्नाटक में कांग्रेस की ही नहीं बल्कि विपक्ष की भी जीत हुई है। इसका असर महाराष्टï्र पर भी पड़ेगा।

पुणे में कर्नाटक के नए सीएम को किया जाएगा सम्मानित
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि बीजेपी और मोदी-शाह के खिलाफ कर्नाटक के लोगों ने अपना गुस्सा वोटों के जरिए जाहिर किया है। उन्होंने कहा कि महा विकास अघाड़ी की संयुक्त जनसभाएं एक बार फिर शुरू होने जा रही है। उन्होंने कहा कि अगली सभा पुणे में होगी और पुणे में होने वाली बैठक में कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया जाएगा।

 

आस्था

राजधानी लखनऊ में ज्येष्ठ के दूसरे मंगलवार को सुबह से ही हनुमान मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ी तथा शहर के विभिन्न जगहों पर भण्डारे का आयोजन हुआ जिसमें लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया।

 

शाइस्ता और गुड्डू मुस्लिम के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी
देश छोडक़र नहीं जा पाएंगे लेडी डॉन और दो शूटर
१११ 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। उमेश पाल हत्याकांड में फरार चल रही शाइस्ता परवीन समेत तीन आरोपियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है। कमिश्नरेट पुलिस की रिपोर्ट पर इनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। इनमें पांच लाख का इनामी गुड्डू मुस्लिम व साबिर भी शामिल है। इस कार्रवाई के बाद अब तीनों के देश छोडक़र जाने पर रोक लग गई है।
अतीक की पत्नी शाइस्ता उमेश पाल हत्याकांड के बाद से फरार है। उस पर हत्याकांड की साजिश में शामिल होने का आरोप है। इसके अलावा गुड्डू मुस्लिम व साबिर हत्याकांड को अंजाम देने वाले शूटरों में शामिल हैं। पुलिस और एसटीएफ लगातार इनकी तलाश में जुटी है। गुड्डू मुस्लिम की तलाश में उड़ीसा, मप्र, मुंबई आदि राज्यों में दबिश दी जा चुकी है।
एक साल तक रहेगा प्रतिबंध

तीनों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी होने की सूचना गृह मंत्रालय के माध्यम से सभी एयरपोर्ट, बंदरगाह व अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर तैनात अधिकारियों को भेज दी गई है। सूत्रों ने बताया कि लुकआउट नोटिस की वैधता एक साल तक है। यानी तीनों फरार आरोपियों के एक साल तक देश छोडक़र जाने पर प्रतिबंध जारी रहेगा। जरूरत पडऩे पर कमिश्नरेट पुलिस इस अवधि को बढ़वाने के लिए भी रिपोर्ट भेज सकती है।

वितरण

आज राजधानी लखनऊ में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने रोजगार मेले के आयोजन में उपस्थित होकर युवओं को दिया नियुक्ति पत्र।

15 दिन में लें फैसला, नहीं तो आंदोलन: पायलट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट की जनसंघर्ष यात्रा सोमवार को जयपुर में पूरी हो गई। भांकरोटा में हुई जनसभा में पायलट ने अपनी ही सरकार के खिलाफ आंदोलन का ऐलान कर दिया है। उन्होंने सरकार के सामने तीन मांगे रखीं और कहा कि इस महीने के आखिर तक यदि ये मांगें नहीं मानी गईं तो पूरे प्रदेश में हम आंदोलन करेंगे। अभी तक गांधीवादी तरीके से अपनी बात रख रहे थे। पायलट ने कहा- गांव-ढाणी, शहरों में बड़ा आंदोलन होगा।
न्याय करवाएंगे। हम लोगों के पास कुछ नहीं है। हम तो पैर में जूता डालकर निकल पड़े थे। गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि हम बिना पद के गाली खा-खाकर संगठन के लिए काम कर रहे हैं और आप सत्ता में बैठकर मलाई खा रहे हो। लोग यह सुन लें कि मुझे किसी सीमा में न बांधें, मैं किसी एक धर्म या समाज का नहीं हूं। मैं 36 कौम का बेटा हूं। राजस्थान का बेटा हूं।

मैं दबने वाला नहीं हूं

पायलट ने कहा, मैं किसी पद पर रहूं या न रहूं। राजस्थान की जनता की सेवा करता रहूंगा। डरने वाला नहीं हूं, दबने वाला नहीं हूं। आपके लिए लड़ा हूं और लडक़र रहूंगा। कुछ लोग इस सभा को बिगाडऩे का प्रयास कर सकते हैं।

त्रयंबकेश्वर मामले में एसआईटी जांच के आदेश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। महाराष्ट्र के नासिक के प्रसिद्ध त्रयंबकेश्वर मंदिर में खास समुदाय के लोगों के जबरन घुसने के मामले में राज्य सरकार ने संज्ञान लिया है। महाराष्टï्र डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन का आदेश दिया है।
बता दें कि त्रयंबकेश्वर मंदिर भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है। मंदिर ट्रस्ट के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि त्रयंबकेश्वर मंदिर में विशेष समूह के लोग जबरन घुसने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने कोशिश को नाकाम कर दिया। मंदिर प्रबंधन के अनुसार इसमें केवल हिंदुओं को प्रवेश करने की अनुमति है। मंदिर ट्रस्ट ने इस मामले की पुलिस को शिकायत दी थी। इस घटना के कुछ वीडियो क्लिप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गए।

एडीजी होंगे प्रमुख

बयान में कहा गया है कि एसआईटी न केवल इस घटना की जांच करेगी, बल्कि इसी तरह की एक और घटना की भी जांच करेगी जो पिछले साल इसी मंदिर में हुई थी। फडणवीस ने बयान में कहा कि कुछ समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाला एक समूह मंदिर में प्रवेश कर गया था। मामले की जांच की जाएगी।

दिल्ली में फिर स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी

ई-मेल में लिखा- विद्यालय में धमाका

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के एक और स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। धमकी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस और अन्य टीम मौके पर पहुंच गई हैं और जांच की जा रही है। इससे पहले भी कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है।
जानकारी के अनुसार, दिल्ली के साकेत के पुष्प विहार स्थित अमृता पब्लिक स्कूल में मंगलवार सुबह 6:45 बजे बम रखे होने की सूचना मिली। बम की सूचना ईमेल के जरिए दी गई थी। सूचना मिलते ही पुलिस और अन्य टीम मौके पर पहुंच गई। दक्षिण जिला डीसीपी चंदन चौधरी ने बताया कि मेल आने के बाद स्कूल में चेकिंग अभियान शुरू किया गया। सभी जगह चेकिंग की गई। चेकिंग के दौरान पुलिस को कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। उनका कहना है कि यह पता किया जा रहा है कि यह मेल कहां से और किसने भेजी है।

दो महीने में तीसरी घटना

गौरतलब है कि इससे पहले डिफेंस कॉलोनी स्थित इंडियन पब्लिक स्कूल और डीपीएस मथुरा रोड में बम रखे होने की दो दो बार सूचना मिल चुकी हैं। 26 अप्रैल को मथुरा रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल को ई-मेल के जरिए बम की धमकी मिली थी। 12 अप्रैल को साउथ दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी थाना इलाके के सादिक नगर में स्थित एक स्कूल को बम से उड़ाने की मिली थी। धमकी के बाद अफरा-तफरी मच गई थी।

Related Articles

Back to top button