अफजाल अंसारी ने बीजेपी पर बोला हमला

इंडिया गठबंधन से सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला है। जहां अफजाल अंसारी ने कहा कि गाजीपुर में चुनाव भाजपा प्रत्याशी पारसनाथ राय नहीं, बल्कि मनोज सिन्हा लड़ रहे हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क:

अफजाल अंसारी ने बीजेपी पर बोला हमला

इंडिया गठबंधन से सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला है। जहां अफजाल अंसारी ने कहा कि गाजीपुर में चुनाव भाजपा प्रत्याशी पारसनाथ राय नहीं, बल्कि मनोज सिन्हा लड़ रहे हैं। वहीं बेटी के चुनाव लड़ने के सवाल पर अफजाल ने कहा कि वो अभी सीख रही हैं। मैंने तो सिर्फ उसे अपना राजनीतिक वारिस घोषित किया है।

प्रदेश भर में बत्ती गुल, उपभोक्ता परेशान

प्रदेश भर में 29261 मेगावाट बिजली आपूर्ति के साथ नया रिकॉर्ड बन गया है। लेकिन कई जिलों में कटौती का दौर जारी है। शहरी इलाके में रात्रिकालीन स्थानीय फॉल्ट से उपभोक्ता इस कदर परेशान हुए कि सड़कों पर उतर आए। ऐसे में बिजली कर्मियों का कहना है कि अधिक लोड होने की वजह से ये समस्या सामने आ रही है।

भाजपा प्रत्याशी के काफिले ने तीन को रौंदा

कैसरगंज से भाजपा प्रत्याशी करणभूषण सिंह के तेज रफ्तार गाड़ियों के काफिले ने तीन लोगों को रौंद दिया, जिसमें बाइक सवार दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। एक अन्य महिला की हालत नाजुक है, जिसके चलते पीड़िता को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है।

चालबाज भाजपा ने सपा से नारद राय को छीना

लोकसभा चुनाव के अंतिम रण में किसके हिस्से में कितनी सीटें आएंगी ये तो 4 जून को ही तय होगा। लेकिन, इससे पहले सपा के नारद राय को चालबाज भाजपा ने अपनी पार्टी में शामिल कर सपा को तगड़ा झटका दिया है। ऐसे में माना जा रहा है कि नारद का ये सियासी फैसला मौजूदा समय में हो रहे लोकसभा चुनाव में कई सीटों पर सीधा असर डालेगा।

सरकारी जमीन से हटाया गया अतिक्रमण

उत्तर प्रदेश के कासगंज में शहर के समीपवर्ती कलियानपुर गावं में एसडीएम संजीव कुमार के निर्देश पर सरकारी जमीन से अतिक्रमण को जेसीबी से हटाया गया। जिसको लेकर पट्टा धारक ने प्रशासन की इस कार्रवाई को गलत बताया।

चुनाव के बीच सीएम योगी का बड़ा दावा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा दावा किया है। जहां अपने दावे में सीएम योगी ने कहा कि 4 जून को भाजपा-एनडीए 400 का आंकड़ा पार करेगी। क्योंकि बीते 10 साल में मोदी सरकार द्वारा जो विकास के कार्य किए गए हैं। जनता उस पर निर्णय देगी।

अंतिम चरण में 13 सीटों पर होगा मतदान

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में जिन 13 सीटों पर मतदान होने जा रहा है। जिनमें यादवों से अधिक कुर्मी, कुशवाहा, राजभर, बिंद, चौहान, पाल, प्रजापति और निषाद समेत गैर यादव पिछड़ी जातियों की आबादी अधिक शामिल है।

राहुल गांधी ने संविधान मुद्दे पर पीएम मोदी को घेरा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संविधान और रोजगार के मुद्दे पर मोदी सरकार को जमकर घेरा। कहा कि भाजपा के लोग कहते हैं कि सत्ता में आए तो डॉ आंबेडकर के बनाए संविधान को फाड़ कर फेंक देंगे। मगर , हम मर जाएंगे संविधान खत्म नहीं होने देंगे।

भड़काऊ भाषण देने के मामले में दर्ज हुए 42 मुकदमे

यूपी पुलिस ने चुनाव आदर्श संहिता के तहत भड़काऊ भाषण देने के मामले में अब तक 42 मुकदमे दर्ज कर लिए हैं। सपा नेता और पूर्व मंत्री आजम खां को 2019 लोकसभा चुनाव में हेट स्पीच देने पर सजा हो चुकी है।

बसपा की मजबूत गढ़ बना अंबेडकरनगर

यूपी के विधानसभा चुनाव में बसपा अंबेडकरनगर की सभी सीटें हार गई। वहीं, यहां से पार्टी के सांसद रहे रितेश पांडेय भी साथ छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए और इस बार भाजपा के प्रत्याशी हैं। अंबेडकरनगर कभी बसपा का मजबूत गढ़ रह चुका है।

सीतापुर जेल में बंद सपा नेता आजम खां को रामपुर की स्पेशल एमपी एम एल ए कोर्ट से आज बड़ा झटका लगा है. आजम खान को कोर्ट ने 2019 के डूंगरपुर प्रकरण मामले में दोषी करार दे दिया है और उन्हें थोड़ी देर में सजा सुनाई जाएगी. आजम खान को अदालत ने 2019 रामपुर के गंज थाने में दर्ज हुए धारा 392, 452, 504, 506 और 120 B के मामले में दोषी करार दिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button