आज से लखनऊ में अग्निवीर भर्ती रैली शुरू, जानिए पूरा शेड्यूल

लखनऊ। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 16 नवंबर से अग्निवीर भर्ती रैली शुरु हो रही है। ये सभी भर्तियां लखनऊ के छावनी स्थित आर्मी मेडिकल कोर स्थित स्टेडियम में आयोजित की गई है। इस भर्ती में विभिन्न पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसके अलावा महिला मिलिट्री पुलिस भर्ती 27 और 28 नवंबर को लखनऊ में होगी। पहले दिन होने वाली भर्ती रैली में औरैया, चित्रकूट और कन्नौज के अभ्यर्थियों का शारीरिक परीक्षण होगा। इस भर्ती में जनरल ड्यूटी, टेक्निकल, क्लर्क स्टोर कीपर टेक्निकल, ट्रेड्समैन श्रेणी के पदों के लिए भर्ती की जाएगी।
आपको बता दें कि इस भर्ती कार्यालय के तहत आने वाले जिलों से 11000 अभ्यर्थी अखिल भारतीय सामान्य लिखित प्रवेश परीक्षा में पास हुए हैं। यह अभ्यर्थी अब भर्ती के अगले चरण में हिस्सा ले सकते हैं। यही अभ्यर्थी आज से शुरू हो रही भर्ती रैली में शामिल होने के लिए लखनऊ आ रहे हैं।
जिलेवार शेड्यूल
अग्निवीर भर्ती रैली में शामिल होने के लिए लखनऊ में अलग-अलग जिलों के अलग-अलग तहसीलों से लोग आएंगे।
16 नवंबर को औरैया जिले की बिधूना, औरैया और अजीतमल तहसील, चित्रकूट जिले की कर्वी और मऊ तहसील और कन्नौज जिले की छिबरामऊ तहसील के अभ्यर्थी आएंगे
17 नवंबर को कन्नौज, चित्रकूट, बांदा, महोबा, हमीरपुर, बाराबंकी, फतेहपुर के अभ्यर्थी शामिल होंगे।
18 नवंबर को बाराबंकी जिले की रामनगर, नवाबगंज, सिरौली, गौसपुर, रामसनेहीघाट और हैदरगढ़ तहसील, गोंडा जिले की गोंडा, करनैलगंज, मनकापुर और तरबगंज तहसील के अभ्यर्थी आएंगे।
19 नवंबर को कानपुर देहात जिले की रसूलाबाद, डेरापुर, अकबरपुर, भोगनीपुर, सिकंदरा और मैथा तहसील, उन्नाव जिले की पूर्वा तहसील के अभ्यर्थी शामिल होंगे।
20 नवंबर को उन्नाव जिले की सफीपुर, उन्नाव, हसनगंज, बीघापुर, बांगरमऊ तहसील, कानपुर नगर जिले की घाटमपुर और बिल्हौर तहसील के अभ्यर्थी शामिल होंगे।
21 नवंबर को कानपुर नगर की कानपुर और नरवल तहसील और फतेहपुर जिले की खागा तहसील के अभ्यर्थी शामिल होंगे।
22 नवंबर को फतेहपुर जिले की बिंदकी और फतेहपुर तहसील, लखनऊ जिले की मलिहाबाद, बीकेटी, लखनऊ, मोहनलालगंज और सरोजिनी नगर तहसील के अभ्यर्थी शामिल होंगे।
इसके अलावा महिला मिलिट्री पुलिस भर्ती 27 और 28 नवंबर को लखनऊ में होगी।

Related Articles

Back to top button