मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही Air India की फ्लाइट को मिली बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप   

मुम्बई से न्यूयॉर्क जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में सोमवार (14 अक्टूबर) को सुबह बम से उड़ाने की धमकी मिली है...

4PM न्यूज नेटवर्क: मुम्बई से न्यूयॉर्क जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में सोमवार (14 अक्टूबर) को सुबह बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इस धमकी की सूचना मिलने के बाद यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। इस आनन- फानन में फ्लाइट को जल्द ही आईजीआई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंड कराया गया। यह जानकारी दिल्ली पुलिस की दी गई है। सूत्रों के मुताबिक सभी यात्री सुरक्षित है। जांच जारी है।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक बम की धमकी मिलने के बाद एयर इंडिया की फ्लाइट जो मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही थी उसको सुरक्षा कारणों की वजह से दिल्ली में डाइवर्ट किया गया है। विमान फिलहाल आईजीआई एयरपोर्ट पर है। इस फ्लाइट में कुल 239 यात्री सवार थे, फ्लाइट से सभी यात्रियों और फ्लाइट क्रू को उतार दिया गया है और विमान की तलाशी ली जा रही है। अभी तक की मिली जानकारी के मुताबिक ये धमकी ट्वीट के माध्यम से दी गई है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली एअरपोर्ट पर बम स्कॉर्ड की टीम भी मौजूद है। एयर इंडिया की फ्लाइट को दिल्ली एयरपोर्ट के आइसोलेशन रनवे पर विवान को पार्क किया गया है। इसे लेकर एयर इंडिया ने अपना स्टेटेमेंट भी जारी किया है।

स्टेटमेंट में एयर इंडिया ने कहा कि 14 अक्टूबर को मुंबई से JFK के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट AI119 को एक सिक्योरिटी अलर्ट मिला और सरकार की सिक्योरिटी रेगुलरटी कमेटी के निर्देश पर इसे दिल्ली की ओर मोड़ दिया गया। सभी यात्री उतर चुके हैं और दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल पर हैं। ग्राउंड पर हमारे सहकर्मी इस अप्रत्याशित बाधा के कारण हमारे मेहमानों को होने वाली असुविधा को कम से कम करने का प्रयास कर रहे हैं। एयर इंडिया अपने यात्रियों और चालक दल की सेफ्टी और सिक्योरिटी के लिए प्रतिबद्ध है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • इस धमकी के बाद फ्लाइट में बैठे यात्रियों में हड़कम्प मच गया।
  • अधिकारियों ने बताया कि वर्तमान में फ्लाइट नई दिल्ली के  इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर खड़ी है।
  • यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी मानक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button