एयर इंडिया के विमान का ‘हाइड्रोलिक’ फेल

कोच्चि। एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान में तकनीकी खराबी आने के बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग की गई। जानकारी के मुताबिक, विमान के लैंड होने से ठीक पहले ही हाइड्रोलिक ने काम करना अचानक बंद कर दिया, जिसके कारण 29 जनवरी (रविवार) की रात कोच्चि हवाई अड्डे पर पूर्ण आपात स्थिति घोषित की गई। बता दें कि ये विमान शारजाह से कोच्चि जा रहा था।
एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान आईएक्स 412 में 183 यात्री और चालक दल के 6 सदस्य सवार थे। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने सभी को सुरक्षित बताया है। कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (सीआईएएल) के एक प्रवक्ता ने बताया कि रविवार रात 08 बजकर 4 मिनट पर कोच्चि एयरपोर्ट पर पूर्ण आपात स्थिति घोषित कर दी गई लेकिन किसी भी रनवे को रोका नहीं गया और न ही किसी भी उड़ान का डायवर्जन किया गया। प्रवक्ता ने आगे बताया कि रात 8 बजकर 36 मिनट पर आपात स्थिति के आदेश को वापस लिया गया और हवाई परिचालन को सामान्य घोषित किया गया।
एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक प्रवक्ता ने एक बयान में बताया कि विमान निर्धारित समय 8 बजकर 26 मिनट पर लैंड किया गया और पायलट ने हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) को आपात स्थिति की सूचना नहीं दी। प्रवक्ता ने कहा कि पायलट ने हाइड्रोलिक प्रेशर सिस्टम में उतार-चढ़ाव देखा था जिसके बाद एटीसी को सूचित किया गया।

Related Articles

Back to top button