राज्यसभा उपचुनाव में अजित पवार ने पत्नी सुनेत्रा को बनाया उम्मीदवार

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और एनसीपी नेता की अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार राज्यसभा उपचुनाव में पार्टी की उम्मीदवार होंगी।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और एनसीपी नेता की अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार राज्यसभा उपचुनाव में पार्टी की उम्मीदवार होंगी। लोकसभा चुनाव 2024 में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की नेता सुनेत्रा ने महाराष्ट्र के बारामती संसदीय क्षेत्र से शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले के खिलाफ चुनाव हारने के बाद गुरुवार को राज्यसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है। राज्यसभा उपचुनाव 25 जून को होगा। इस मामले पर बोलते हुए महाराष्ट्र के मंत्री छगन भुजबल ने कहा कि पार्टी के कोर ग्रुप के सदस्यों ने सर्वसम्मति से सुनेत्रा पवार को राज्यसभा सीट देने का फैसला किया है। लेकिन चर्चा के बाद फैसला किया गया कि सुनेत्रा पवार को राज्यसभा भेजा जाना चाहिए।

भुजबल ने कहा कि मैं इस फैसले से बिल्कुल भी निराश नहीं हूं। हमने पार्टी के लिए यह फैसला लिया है। इससे पहले, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की पुणे इकाई ने एक प्रस्ताव पारित कर मांग की थी कि पार्टी अध्यक्ष और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को राज्यसभा भेजा जाए और उन्हें केंद्र सरकार में मंत्री बनाया जाए।

ऐसे में पार्टी पदाधिकारियों ने कहा कि राकांपा की पुणे इकाई के प्रमुख दीपक मानकर द्वारा इन मांगों का विवरण देते हुए लिखा गया एक पत्र अजीत पवार को भेजा गया है। वहीं खबरों के मुताबिक अजित पवार ने राज्यसभा उपचुनाव के लिए अपनी पत्नी को उम्मीदवार बनाया है। इसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि वह बारामती से विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button